यमहा ने लॉन्च किया 2024 का Yamaha MT15 मॉडल, ब्लैक कलर और रोबोटिक लुक मे कतई जहर लग रहा, कीमत जानकर चौक जाओगे

Yamaha MT 15 2024 model: दोस्तों अगर आप भी मेरी तरह बाइक लवर है, तो आपके लिए एक बहोत बड़ी खुसखबरी है,क्योंकि यमहा ने लॉन्च किया है ,2024 का Yamaha MT15 मॉडल, वो भी एक रोबोटिक लुक मे । जो लोगों को अपना दीवाना बना रही है । 155 cc सेगमेंट मे इस बाइक की परफॉरमेंस काफी कमाल की है । तो चलिए जानते है एक एक करके इस बाइक के फीचर , माईलेज और ऑन रोड प्राइस के बारे मे ।

Yamaha MT15 के फीचर्स :

दोस्तों Yamaha MT15 के 2024 मॉडल मे कई ऐसे फीचर है जो लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे है । जैसे यमहा के 2024 मॉडल मे फ्रन्ट मे आपको drl लाइट और एलईडी प्रजेक्टर लाइट देखने को मिलेगा । इसके साथ ही इनमे फुल्ली डिजिटल मिटर देखने को मिलेगा । यह बाइक आपको ब्लूटूथ कानेक्टिविटी का फीचर प्रवाइड करता है । अगर गियर की बात करे तो इस बाइक मे आपको 6 गेयर देखने को मिलता है ।

Yamaha MT15 के 2024 इस मोडेल मे आपको ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम(TCS) दिया गया है ,जिससे गाड़ी के फिसलने की संभावना कम हो जाती है । और गाड़ी की फ्यूल टैंक कैपसीटी 10 लिटर की दी गई है । इस गाड़ी मे अबतक के सबसे बेस्ट सिंगल सीट देखने को मिल रहा है ,जिसपे दो लोग काफी कम्फ्टबल तरीके बैठ सकते है । इस गाड़ी मे हमे 170 mm ग्राउन्ड क्लेररेन्स (ग्राउन्ड से बेस की उचाई ) देखने को मिलता है, जिससे ये खराब सड़कों पर भी आशानी से चल सकते है ।

Yamaha MT15 कि डिजाइन

Yamaha MT 15 2024 model
– Yamaha MT15 2024 model design

दोस्तों Yamaha MT15 2024 model की डिजाइन काफी धासू है , इसका रोबोटिक लुक इसके डिजाइन मे चार चंद लगा देता है । इस गाड़ी मे मैट ब्लैक का फिनिशीनंग देखने को मिल जाएगा। इसके अलावा इस गाड़ी के बॉडी मे अधिकतर फाइबर का प्रयोग किया गया है ।

Yamaha MT15 कि स्पेसिफिकैशन

दोस्तों इस बाइक मे 155 सीसी का इंजन लगा है जो इस सेगमेंट मे आने वाली सभी गाड़ियों मे से बेस्ट है । इस गाड़ी मे आपको गोल्डन कलर मे यू एस डी फोर्क वाला ससपेंशन देखने को मिलेगा । इस बजट मे ये काफी अच्छा और powerful ससपेंशन है ,क्योंकि ये टेलस्कोपिक अप साइड फोर्क ससपेंशन है ।

इसके अलावा यमहा, फ्रन्ट मे आपको 282mm का डिस्क ब्रेक तथा पीछे 220 mm डिस्क प्रवाइड करता है । एडिसनल फीचर के रूप मे आपको इंजन गार्ड देखने को मिलेगा जो बिल्कुल नया लुक और डिजाइन मे है ।

जैसा की मैने बताया की इसका इंजन 155 सीसी का है , तो इसके पावर की बात करे तो इस इंजन का मैक्सिमम पावर 133.5 किलोवाट है तथा 18.4 पीएस का 10000 आरपीएम पावर है । यानि इसकी तुलना अगर हम RTR 1604 से करे या पल्सर n16 से करे पावर के मामले मे ये इन सब से आगे है । अगर बाइक की मैक्समम टार्क की बात करे है तो इसका टार्क 14.1 Nm तथा rpm है 7500।

अगर इसकी वजन की बात करे तो इस बाइक की कुल वजन 141 किलोग्राम है । और पीछे जो आपको टायर मिलते है वो है 140 70 17 का है जो हेवी टूबलेस टायर है । इसके अलावा इसमे आपको डुवल चैनल abs देखने को मिल जाएगा ।

वही माएलेज की बात करे तो इस गाड़ी की माएलेज 40-45 km है ।

Yamaha MT 15 Colors

दोस्तों ये गाड़ी 5 अलग अलग कलर ऑप्शन के साथ आती है जैसे की – MATTE BLACK,METALLIC BLACK DLX , ICE FLUO-VERMILLION, RACING BLUE and CYAN STORM। जिससे से ब्लैक कलर की यमहा की डिमैन्ड मार्केट मे बहुत ज्यादा है ।

Yamaha MT 15 2024 model

Yamaha MT 15 2024 model प्राइस

दोस्तों जैसा पहले ही मैने बताया है की Yamaha MT 15 2024 modal अलग अलग वरिएन्ट और कलरकेसाथ आते है ,तो इसका प्राइस भी इसके हिसाब से ऊपर नीचे है । Yamaha MT 15 की बेस वरिएन्ट आपको 2 लाख 8 हजार मे देखने को मिलेगी । वही monster energy edition आपको 2 लाख 15 हजार मे मिलेगा ।

इसे भी पढ़े : Yamaha Fascino 125: एक मे दो का मजा, बैटरी और पेट्रोल दोनों के साथ चलेगी ये स्कूटर ।

इसे भी पढ़े :Honda भारत में लॉच करने जा रही एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर जो मचाएगी तहलका, जानिए क्या है इसकी खास बाते !

इसे भी पढ़े :Samsung Galaxy का यह 5G स्मार्टफ़ोन Octa Core के साथ धमाल मचा रहा है, जिसके फीचर्स के लोग हो रहे दीवाने !

इसे भी पढ़े :-मिडल क्लास वालो के लिए सुनहरा मौका कम पैसे में जादा माएलेज वाला पहला Cyborg इलेक्ट्रिक बाइक, जल्द ही ख़रीदे !

इसे भी पढ़े :-Suzuki Access 125 एक नई बवाल लुक के साथ स्कुटर लांच करने जा रही है, जाने डिटेल्स !

इसे भी पढ़े :-Ather Electric Bike: अब यथेर की स्मार्ट इलेक्ट्रिक बाइक जल्द ही सड़क पे कहर ढाते दिखेगी !

Leave a Comment

देखे