Honda भारत में लॉच करने जा रही एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर जो मचाएगी तहलका, जानिए क्या है इसकी खास बाते !

Honda Electric ने भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रानिक वाहनों को लेकर एक बड़ा आगामी प्लान लाया है। और हौंडा कंपनी का कहना है। की हम जल्दी ही अपनी एल्क्ट्रॉनिक वाहनों को 2024 तक भारतीय बाजार में जल्द ही लांच करेगी। हौंडा कंपनी ने activa इलेक्ट्रिक से पहले अपने दो इलेक्ट्रानिक स्कूटर को मार्किट में लांच करेंगे।

Telegram Group Join Now

इलेक्ट्रानिक स्कूटी और बाइक की इन दिनों काफी ज्यादा मार्केट में डिमांड हो रही है। और बहुत से लोग इलेक्ट्रानिक स्कूटी,बाइक को चलाना पसंद कर रहे है। और कोई भी प्रदुषण भी नहीं फैल रहा है। और जल्दी ही देश में इलेक्ट्रानिक प्रोडक्ट कब्ज़ा करने वाली है।

Honda Electric (HMSI)

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया पर लोगो की निगाह इनपर टीकी थी। और हौंडा कंपनी की स्कूटर activa जिसे लोग काफी ज्यादा पसंद करते थे। और लोगो पर एक्टिवा स्कूटर का भूत सवार रहता है। और ये स्कूटर लोगो के दिलो पर राज करती है।

Honda Electric Plan

हौंडा ने अपनी नई प्लान को लेकर काफी चर्चाओं में बना है। हौंडा ने अपनी नई प्लान को बताया की हम इस साल 2024 को जल्दी लांच करेंगे इलेक्ट्रानिक स्कूटी बाइक ,और अब लोगो को हमारी ये इलेक्ट्रानिक स्कूटी, बाइक काफी पसंद आएगी । हौंडा ने कहा की अपनी इलेक्ट्रानिक स्कूटी और बाइक को नई प्लेटफार्म पर बनाएंगे ,और इस इलेक्ट्रानिक प्लेटफॉर्म को कोड नाम भी दिया है। जिसका नाम ‘प्लेटफॉर्म-ई’ है। और इस प्लेटफॉर्म पर अलग अलग मॉडल तैयार किया जायेगा। और यहाँ पर अलग अलग मॉडल की अलग अलग बैटरी भी तैयार होगी |

Honda Electric Launch Date

हौंडा कंपनी का कहना है की हम इस इलेक्ट्रानिक स्कूटी को (मार्च 2024 ) को ही लांच करेंगे। और इसको मार्किट में उतारेंगे, इलेक्ट्रानिक स्कूटी फिक्स्ड बैटरी के साथ मिड रेंज वाली इस इलेक्ट्रानिक वाहन होगी।

Honda Electric Price

हौंडा की इस इलेक्ट्रानिक वाहनों की प्राइस की बात करे तो इसकी प्राइस 1.10 लाख से स्टार्टिंग होगी और यह मिड रेंज वाली इलेक्टिक वाहन होंगी। रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है की बेहतरीन ड्राइविंग रेंज साथ पेश किया जायेगा।

Honda Electric vechile Name

इस कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रानिक स्कूटी का नाम के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है। और उनका कहना है हम जल्दी ही इसका नाम शेयर करेंगे अपने सोशल मीडिया पर। और कम्पनी ने कहा की हम Activa Eletranic का एक मॉडल को जल्द ही तैयार करेंगे।

Sweepable Battery

हौंडा कंपनी अपनी दूसरी मॉडल की वाहन को स्वैपेबल बैटरी पैक के साथ मार्केट में पेश करेंगी। और कंपनी का कहना है की हम बैटरी स्वैपिंग प्वाइंट्स का सेटअप को लगाएंगे। और देश भर में टॉचपॉइंट 6000+ स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करने का निर्णय लिया है। और बहुत से वर्कशॉप को इलेक्ट्रानिक (E) में परिवर्तित कर दिया जायेगा। और इलेक्ट्रिक वाहनों के ले चार्जिंग केबल भी प्रोवाइड कराया जायेगा।

Electranic Factory

रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है की हौंडा अपने लैक्ट्रॉनिक वाहनों के लिए एक नई जगह कंपनी खोलने जा रही है। और वह कंपनी कर्नाटक के नालसुपारा में खोला जायेगा। और वहां इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए डेडिकेटेड प्लांट का निर्माण किया जायेगा। और वहां एडवांस मशीन को लाया जायेगा ,और हौंडा कंपनी ने अपना टारगेट 2030 तक 10 लाख इलेक्ट्रानिक वाहनों को मैनुफक्चरिंग करेंगी ।ऐसे को नये – नये स्कुटर की जानकारी के लिए आप thetazanews24 पर बने रहे ।

इसे भी पढ़े :-Yamaha Fascino 125: एक मे दो का मजा, बैटरी और पेट्रोल दोनों के साथ चलेगी ये स्कूटर ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment