Yamaha Fascino 125: एक मे दो का मजा, बैटरी और पेट्रोल दोनों के साथ चलेगी ये स्कूटर ।

Yamaha Fascino 125: आए दिनों पेट्रोल और डीजल की कीमत मे लगातार बढ़ोत्तरी के कारण इंडिया मार्केट मे अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग बढ़ती जा रही है। जिसके लिए सभी इलेक्ट्रिक कंपनियाँ एक से बढ़कर एक नई मॉडल की मोटर साइकिल और स्कूटर मार्केट मे लॉन्च कर रहीं हैं।।

ऐसे मे Yamaha ने एक ऐसा हाइब्रिड स्कूटर लॉन्च किया है की अब वह इलेक्ट्रिक और पेट्रोल दोनों के साथ चलती है। इस स्कूटर मे आपको स्मार्ट फीचर्स के साथ एक क्लैसिकल और तगड़ा लुक दिया गया है। और यदि आप कई दिनों से पेट्रोल की बढ़ती कीमत से परेशान होकर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो Ymaha fascino 125fi का यह हाइब्रिड फीचर्स आपको ज्यादा ही पसंद आएगा जो इलेक्ट्रिक और पेट्रोज दोनों से चलती है। तो आइए जानते हैं क्या है इसके फीचर्स, क्या है इसका लुक, और इसकी कीमत?


Yamaha fascino 125fi :

यह एक ऐसा स्कूटर है जिसमे आपको हाइब्रिड, जो की इलेक्ट्रिक और पेट्रोल दोनों से चलती है । साथ ही मे आपको इसमे स्मार्ट फीचर्स और शानदार लुक भी मिल जाता है । यह स्कूटर मार्केट मे आपको कूल 9 वरिएन्ट और 5 कलर मे आपको देखने को मिलेगा । और इसमे आपको bs6 इंजन मिलता। जिसमे कुछ कन्डिशन को पूरा करने के बाद यह ऑटोमैटिक स्टार्ट और बंद हो जाती है।

अगर आप इसके टॉप वरिएन्ट का मजा लेने चाहते हैं तो आपको 90000 से अधिक खर्च करना पड़ेगा। इसमे एक सेंसर भी लगा हुआ है जो आपके माहोल का आकलन करती है की आगे जाना सुरक्षित है या नहीं। इसमे आपको अपने स्कूटर के साथ कनेक्ट रहने के लिए डिजिटल मीटर कंसोल के साथ ब्लूटूथ की कानेक्टिविटी भी दी गई है।


Yamaha fascino 125fi के इंजन:

इसमे इंजन की बात करे तो इसमे bs6 इंजन दिया गया है। रेंज और पावर की बात करे तो इसमे 125 सीसी इंजन का उपयोग किया गया है। जो 8.004 bhp पावर पे अधिकतम 10.3 Nm का पीक और जनरेट करने की छमता रखता है। यामाहा के इस स्कूटर मे 5.2 लीटर का पेट्रोल टैंक दिया गया है। जीसे एक बार फूल करने के बाद आप आराम से 250 किलो मीटर तक चल सकते हैं। इस बाइक की कूल वजन 99 किलोग्राम है।


Yamaha fascino 125fi के मैलेज और डिजाइन:

एक व्यक्ति जब कोई बाइक या स्कूटर खरीदता है तो उसे कही न काही अपने कुछ फीचर्स के साथ तो समझौता तो करना पड़ता ही है। लेकिन इसमे यमहा ने हर एक फीचर को डाला है जिसमे आपको अपने फीचर्स से लेकर कोई समझौता नहीं करना पड़ेगा।
आपको स्कूटर के फ्रन्ट मे डिस ब्रेक देखने को मिलता है। अगर अब हम इसके मैलेज की बात करे तो यह स्कूटर 68.75 किलो मीटर तक चलता है।

फासिनों मे आपको डीआरएल के साथ एक सानदार एलईडी हेड लाइट मिलता है।
आपको इसके पीछे वी-आकार का स्टाइलिश हेड लाइट मिलता है जो इसके सुंदरता मे चार चाँद लगा रहा है।


Fascino 125fi की अड्वान्स फीचर्स:

यह स्कूटर इस डिजिटल दुनिया के हिसाब से अपने अड्वान्स फीचर्स से भरा हुआ है जो की आपको सफर को और भी रोमांचक और आसान बनाता है इसमे आपको :

  • वाई-फ़ाई कनेक्शन मिलता है जिसमे आप अपने स्कूटर के क्लस्टर स्क्रीन पर अपने फोन से संबंधित सभी सूचनाएं दिखेंगी जैसे- काल अलर्ट, एसएमएस और ईमेल और फोन बैटरी जैसी सूचनाएं देखने को मिलती हैं।
  • ईन सब के साथ आप स्कूटर के पेट्रोल टैंक के खपत के बारे मे भी ट्रैक कर सकते हैं। और अपने स्मार्ट फोन के जरिए इस स्कूटर के स्थिति के बारे मे भी जानकारी रख सकते हैं। यदि आपके स्कूटर को पार्क अरने के बाद कही और ले जाया गया है तो आप इस अड्वान्स फीचर्स की सहायता से उसकी लास्ट पार्किंग का भी पता लगा सकते हैं। ईन सब के साथ ही आप इस स्कूटर की खराबी की सूचना और रैंकिंग पर भी नजर रख सकते हैं।


Yamaha fascino 125fi की कीमत:

इसकी कीमत की बात करे तो इशी शुरुवाती वेरिएन्ट की कीमत 78,600 से लेकर 91,030 तक है साथ ही मे यह आपको कंपनी द्वारा emi पे भी आसानी से मिल जाएगी।


वेरिएन्ट एक्स-शोरूम कीमत

  • STD Drum Brake 78,600Rs
  • DLX Drum Brake 79,600 Rs
  • Hybride Drum brake 79.600 Rs
  • STD Disc Brake 88,230 Rs
  • DLX Disc Brake 89,230 Rs
  • Hybride Disc Brake 90,230 Rs
  • Hybride Disc Brake Dark Matt Blue 91,030 Rs


मुझे आशा है की आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा ऐसे ही इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहिए।

इसे भी पढ़े : TVS Jupiter आपके लिए लेकर आया है बम्फर छुट, मात्र 2599 रुपये में भारी मायलेज वाला स्कूटर घर ले आये !

इसे भी पढ़े :-Suzuki Access 125 एक नई बवाल लुक के साथ स्कुटर लांच करने जा रही है, जाने डिटेल्स

इसे भी पढ़े :-यमहा ने लॉन्च किया 2024 का Yamaha MT15 मॉडल, ब्लैक कलर और रोबोटिक लुक मे कतई जहर लग रहा, कीमत जानकर चौक जाओगे

इसे भी पढ़े :-Honda भारत में लॉच करने जा रही एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर जो मचाएगी तहलका, जानिए क्या है इसकी खास बाते !

Leave a Comment

देखे