Realme 12 pro, realme 12 pro plus: जल्द ही इंतजार होगा खत्म realme लॉन्च करने जा रही है दो दमदार फोन, जाने कीमत

Realme 12 pro and realme 12 pro plus: दोस्तों जैसा आपको पता ही होगा, की इस साल के इस पहले महीने मे एक से बढ़कर एक धासू फोन मार्केट मे लॉन्च हो रहे है ,और इस होड मे realme पीछे रहे ऐसा हो ही नहीं सकता । इसलिए इस महीने के अंत मे realme लेकर आ रही है दो कमाल के धासू फोन । पूरी जानकारी के लिए पूरा आर्टिकल पढ़े ।

Telegram Group Join Now


Realme 12 pro और realme 12 pro plus:

Realme 12 Pro and Realme 12 Pro plus

अब realme ने भी अपने न्यू फोन के लॉन्च डेट की घोषणा कर दी है। बताया जा रहा है की यह फोन 29 जनवरी को मार्केट मे उपलब्ध कराई जाएगी। realme 12 प्रो और 12 दोनों फोन एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड realme ui 5 पर हैं। जिसमे आपको realme 12 प्रो मे snapdragon 6 gen1 और प्रो+ मे snapdragon 6 gen2 प्रोसेसर, डबल सिम कार्ड के साथ 5g मिलेगा। । अपने हल्के वजन 196 ग्राम के साथ 29 जनवरी को लांच हो रही है। इसके बारे मे डीटेल मे जानकारी के लिए अंत तक बने रहिए।।।

Realme 12 pro और Realme 12 pro plus की अमेजिंग डिजाइन:

Realme 12 Pro and Realme 12 Pro plus

इसके लुक और डिजाइन की बात करे तो दोनों की काफी हद तक देखने मे एक जैसी लग रही है। realme 12 प्रो आपको ब्लू कलर और प्रो+ आपको रेड कलर मे 29 जनवरी को मार्केट मे दिखने को मिलेगा। इन दोनों फोन की डिजाइन लग्जरी घड़ी Rolex वाच से इंसपायर्ड है। realme 12 प्रो+ की बात करे तो इसमे प्रीमियम वैगन लेदर दिया है और इसका कैमरा के राउन्ड सर्कल जो एकदम रोलेक्स वाच की तरह डिजाइन किया गया है।


Realme 12 pro और Realme 12 pro plus की कैमरा :

Realme 12 Pro and Realme 12 Pro plus

Realme के इस फोन के कैमरा की बात करें तो इन दोनों फोन मे ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिनका लुक सेम है लेकिन क्वालिटी अलग है। realme 12 प्रो की बात करें तो इसका मेन कैमरा जो है 50 मेगापिक्सल का ultrawide कैमरा 8 मेगापिक्सल का और इसका टेलीफ़ोटो कैमरा जो है 32 मेगापिक्सल का है।

वहीं दूसरे तरफ realme 12 प्रो+ की बात करें तो इसका मेन कैमरा 50 मेगा पिक्सल का जिसमे सोनी का सेन्सर imx890 है ,ultrawide कैमरा 8 मेगा पिक्सल का और जो टेलीफ़ोटो कैमरा है 64 मेगापिक्सल का पेरीस्कोप लेंस लगा हुआ है जो 3x ऑप्टिकल ज़ूम सपोर्ट करेगा। इसके फ़ोटो मे आपको कोई भी ओवर एडिटिंग नहीं देखने को मिलेगा एकदम नेचुरल डीटैलिङ्ग के साथ इस फोन की फ़ोटो मे दिखने को मिलेगा।

वहीं सेल्फ़ी फ़ोटो की बात करें तो realme 12 प्रो मे आपको 16 मेगा पिक्सल का कैमरा और प्रो+ मे 32 मेगापिक्सल के फूल डीटैलिङ्ग के साथ मिलेगा।


अमेजिंग डिस्प्ले:

अगर हम इसके डिस्प्ले की बात करें तो इसके डिस्प्ले की साइज़ 6.72 इंच साथ ही मे रेजोल्यूशन फूल एचडी प्लस और इसके निट्स की बात करू तो पीक ब्राइटनेस इसमे 950 निट्स का दिया गया है। इसमे साथ ही मे एक अड्वान्स मोड pro hdr दिया गया है। इसके स्पीड बहुत ही फास्ट है।


Realme 12 pro और Realme 12 pro plus बैटरी:

इसके बैटरी की बात करें तो दोनों मे सेम बैटरी 5000 mah की बड़ी बैटरी के साथ मे मिलेगा। जिसमे 12 प्रो को 67 वाट का फास्ट चार्जिंग मिलेगा जो मात्र 0 से 19 मिनट मे आपके फोन का 50% चार्ज कर देगा। और 12 प्रो+ मे 100 वाट का चार्जिंग सपोर्ट करेगा जो फोन को बहुत ही फास्ट चार्ज काए देगा।


सिक्युरिटी:

इसके सिक्युरिटी की बात करें तो आपको दोनों फोन के अंदर अंडर डिस्प्ले फिंगर प्रिन्ट सेन्सर और साथ मे फेस लॉक दिया गया है।


Realme 12 pro और Realme 12 pro plus की कीमत:

तो आपको बात दे की realme 12 प्रो की 8 जीबी राम और 256 जीबी स्टोरेज वेरियंत की अपरोक्स कीमत है 26,000 और वहीं realme 12 प्रो+ की 8 जीबी 256 जीबी वेरियंत की एपरोक्स कीमत है 30,000 रूपये।
तो दोस्तों आप कौन सा फोन लेना चाहेंगे realme 12 प्रो या फिर 12 प्रो+ जरूर बताएं।

इसे भी पढ़े : Jio Phone आपके लिए लेकर आया है सिर्फ 1,649 रुपये में, साथ में डाटा और कालिंग भी फ्री!

इसे भी पढ़े :Iphone16 बम्फर फीचर के साथ जल्द ही मार्केट में आने वाला है एक नए माडल को लेकर हुआ खुलासा !

इसे भी पढ़े :एडवांस फीचर्स और पावरफुल इंजन के साथ Maruti की ये Fronx SUV मार्केट में बवाल मचा देगी !

इसे भी पढ़े : Honda XL750 Transalp बहुत जल्द लांच करने करने वाली है बम्फर बाइक, जाने गजब के फीचर !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment