Ram Mandir Ayodhya: 65 लाख का खड़ाऊ लेकर ,पिता की इच्छा पूरी करने पहुंचे अयोध्या,तय किया 8000 किलोमीटर का सफर

Ram Mandir Ayodhya: हेलो दोस्तों हमारे इस नई आर्टिकल में आपका स्वागत है। अयोध्या एक आध्यात्म की नगरी है क्योंकि ये श्री भगवान राम जी का जन्म स्थल है, यही कारण है की अयोध्या को एक पवित्र नगरी माना जाता है । इस नागरी की पवित्रता और भी बढ़ने वाला है क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन 22 जनवरी को जायेगी ,और श्री राम जी के मंदिर की प्रतिष्ठा का कार्यक्रम काफी तेजी से चल रही है।

Telegram Group Join Now

इस मौके पर प्रभु श्री राम जी के दर्सन के लिए देश विदेश से काफी श्रद्धालु अयोध्या पहुंचेंगे। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज हस्तिया यहाँ पर शामिल होंगी । इन्ही सब के बीच एक भक्त है जो काफी तेजी से वायरल हो रहे है ,जो अपने पिता के इच्छा पूरा करने के लिए पैदल यात्रा कर अयोध्या जा रहे है । तो चलिए जानते है की ये है कौन ? और इनके पिता की इच्छा क्या थी ।

Ram Mandir Ayodhya: पिता की इच्छा पूरी करने पहुंचे भक्त :

– Ram Mandir Ayodhya

अपने पिता की इच्छा पूरी करने पहुंचे भक्त जिनका नाम चल्ला श्रीनिवास शास्त्री है ,जो 64 वर्षीय पुरुष है। शास्त्री ने अपने साथ पंचधातु से बने खड़ाऊ लेकर अयोध्या जा रहे है। पंचधातु से बने खड़ाऊं पर सोना जड़ा है जिसकी कीमत 65 लाख रूपए है ,चल्ला श्रीनिवास शास्त्री खड़ाऊ को अपने सर पर रख कर चल रहे हैं। उन्होंने हैदराबाद से अयोध्या हजारो किलोमीटर का पैदल यात्रा सुरु कर दी हैं। 10 के भीतर ही पहुंच जायेंगे चल्ला श्रीनिवास शास्त्री जी।


इनके पिता ने अयोध्या में कर सेवा भी कर चुके है। इनके पिता हनुमान जी के बहुत बड़े भक्त थे ,और पिता की इच्छा थी की अयोध्या में राम मंदिर बने ,हलाकि की इनके पिता की मृत्यु हो गई, इसलिए ये अपने पिता की इच्छा पूरी करना चाहते है। और यह पंचधातु से बने खड़ाऊ लेकर अयोध्या जा रहे है। जिसमे सोना जड़ा गया है। चल्ला श्रीनिवास शास्त्री अयोध्या-रामेश्वरम से अपनी यात्रा सुरु कर रहे है, जहाँ से भगवन श्री राम जी ने बनवास के लिए यह मार्ग अपनाया था।


Ram Mandir Ayodhya: चल्ला श्रीनिवास शास्त्री रस्ते में पड़ने वाले सभी तीर्थ स्थलों का मार्ग दर्शन भी करेंगे :

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चल्ला श्रीनिवास शास्त्री 64 वर्ष के है। चल्ला श्रीनिवास शास्त्री अपने साथ पंचधातु से बने खड़ाऊ लेकर अयोध्या जा रहे है जिसमे सोना चढ़ाया गया है। जिसकी कीमत 65 लाख रूपए बताया जा रहा है। चल्ला श्रीनिवास शास्त्री खड़ाऊ को अपने सिर पर रखकर चल रहे है। चल्ला श्रीनिवास शास्त्री योजना है की अयोध्या पहुंच कर उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री आदित्य योगीनाथ को सौंप दे। और अपने पिता की इच्छा पूरी हो जाये।

Ram Mandir Ayodhya: 20 जुलाई से यात्रा प्रारम्भ की थी

चल्ला श्रीनिवास शास्त्री जी ने कहा की रास्ते में जितना मंदिर और शिवलिंग दिखेंगे हम उन सभी के दर्सन करेंगे और आगे बढ़ेंगे। चल्ला श्रीनिवास शास्त्री जी ने अपनी यत्रा 20 जुलाई से कर रहे है।और वे अपने सिर पर श्री राम जी की चरणपादुका को लेकर यत्रा कर रहे है। उन्होंने पहले ही ओडिशा में पुरी, महाराष्ट्र में ‌र्त्यंबक और गुजरात में द्वारका जैसे कई स्थानों के दर्शन भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा की में, यह चरण पादुका को लेकर 8000 किलोमीटर दुरी तय करूँगा और अयोध्या पहुँचते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंप दूंगा।

चल्ला श्रीनिवास शास्त्री ने की चाँदी की इट दान :

रिपोर्ट के मुताबिक चल्ला श्रीनिवास शास्त्री एक बहुत बड़े शास्त्रीऔर दयालु भी है। चल्ला श्रीनिवास शास्त्री हैदराबाद के रहने वाले है। यह फिल्म इंडस्ट्रीज में काम कर रहे थे, और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने अपनी 50 साल की नौकरी को छोड़ दिया और अपना पूरा जीवन श्री राम जी के चरण में समर्पित करने में लग गए।

और चल्ला श्रीनिवास शास्त्री जी का कहना है की जब सुप्रीम कोर्ट ने 2019 अयोध्या राम मंदिर का बड़ा फैसला सुनाया था तब में अपनी तरफ से 5 चाँदी के इटे दान में दिए थे।और श्री राम जी के प्रति श्रीनिवास शास्त्री के इस प्रेम को देखकर लोग काफी खुश हो रहे है।

इसे भी पढ़े : PM Modi Shared Bhajan On Twitter:श्रीराम लला के स्वागत मे पीएम मोदी ने शेयर की जुबिन नौटियाल ,स्वाती मिश्रा ,हंसराज का भजन!

इसे भी पढ़े : Riya Rajput: जानिए कौन है रिया राजपूत? क्या है वाइरल विडिओ का सच ?

इसे भी पढे : Malaika-Arjun Breakup:बॉलीवुड के इन  एक्ट्रेस का हुआ 2 महीने पहले ब्रेकअप जानिए वजह !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment