MXmoto M16: ये बाइक दे रही है 8 रुपये मे 220km का धसू रेंज, 8 साल के वारंटी के साथ सिर्फ इतने रुपये मे ले जाए घर

MXmoto M16: दोस्तों डीजल व पेट्रोल के दाम बढ़ने के साथ ही, इलेक्ट्रिक बाइक की डिमांड मार्केट मे दिन पर दिन बढ़ती जा रही है , इसलिए हर बाइक कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को मार्केट मे लांच कर रही है । ऐसे मे MXmoto कैसे पीछे रह सकती है, इसने हाल ही मे एक धासू बाइक लांच किया है जो है MXmoto M16 Electric Cruiser Bike। जो आपको देगी 10 रुपये 220 किलोमिटर का कमाल का एवरेज । तो चलिए जानते है क्यों है ये बाइक इतनी खास ।

MXmoto M16 Electric Cruiser Bike Launched :

दोस्तों MXmoto ने अपनी M16 इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक को मार्केट मे लॉन्च कर दिया है , जिसका डिजाइन काफी हद तक बजाज अवेन्जर से मिलता जुलता लग रहा है । देखने मे ये स्पोर्टी लुक देती है ,इसके बाडी मे मजबूत मेटल कर प्रयोग किया गया है कंपनी का दावा है की ये किसी भी खराब रोड पर अच्छा परफॉरमेंस देगी । इस बाइक मे आपको कलर काम्बनैशन काफी अच्छा देखने को मिलेगा । इसके बीच का हिस्सा पूरी तरह से पैक है । इसके फ्यूल टैंक के नीचे आपको बैटरी और इसके दुरसरे कम्पोनन्ट देखने को मिलेंगे ।

MXmoto M16

इसमे 17-inch के आपको बड़े टायर व्हील के साथ 170 mm का ग्राउन्ड क्लेयरैंस देखने को मिलेगा , जिससे आप इसे ऊबड़ खाबड़ जगहों पर बड़े आसानी से चला सकते है ।

MXmoto M16 Electric Cruiser Bike battery

दोस्तों कंपनी ने M16 Electric Cruiser Bike मे पॉवरफुल बैटरी का प्रयोग किया है जो आपको 1 चार्ज 220 किलोमीटर की दूरी तय कराएगा , जिसको फूल चार्ज करने महज 3 घंटे का समय लगेगा । अगर इसके चार्ज पर लगने वाले खर्च की बात करे तो इसको चार्ज करने पर 1.6 यूनिट बिजली की खपत होगी है ,अगर औसतन 5 रुपये यूनिट से निकले तो इस बाइक को एक बार चार्ज करने पर (1.6*5 ) 8 रूपेये का खर्च आएगा ।

इसके अलवा कंपनी इस बाइक के बैटरी पर 8 साल या 80,000 किलोमीटर वारंटी दे रही है ।

MXmoto M16 Electric Cruiser specification

इस बाइक मे आपको 4,000 वाट का BLDC इंजन देखने को मिलेगा जो 140Nm का टॉर्क जेनरेट करने का छमता रखता है ।

इस बाइक मे आपको राउन्ड हेड्लाइट देखने को मिलती है ,लाइट जो है इसमे पूरी एलईडी देखने को मिलती है । फ्रन्ट मे इसमे आपको USD फोक्क देखने को मिलता है ,पीछे आपको डुआल शॉक अब्ज़र्वर देखने को मिलता है । फ्रन्ट व्हील मे डुआल डिस्क ब्रेक मिलता है और पीछे की तरफ सिंगगल डिस्क ब्रेक मिलता है ।

इसके साथ इसमे आपको क्रूस कंट्रोल ,रीवर्स असिस्टन्स जैसे फीचर देखने को मिल जाएगा । इसके अलावा ये स्किड असिस्ट, पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर से लैश है । इसे डिजिटल मीटर मे आपको ऑन-बोर्ड नेविगेशन, ऑन-राइड कॉलिंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं ।

mx moto electric bike price in india

दोस्तों इस इलेक्ट्रिक बाइक की प्राइस की बात करे तो इसकी प्राइस थोड़ी ज्यादा देखने को मिलती है जो है 1.98 लाख यह इसकी x-शोरूम प्राइस । सब्सिडी की बात करे तो कंपनी से अभी इसके बारे कुछ बताया नहीं है ।

इसे भी पढ़े : सभी बाइको की पसीने छुड़ा देगी Suzuki की यह बाइक, जाने गजब के फीचर्स और प्राइस

इसे भी पढ़े : Volvo की नई कार जल्द ही लांच होगी, फीचर्स देखकर आपके पसीने छूट जाएँगे

इसे भी पढ़े : PM Surya Ghar Yojana: जानिए कैसे मिल सकता है फ्री बिजली स्कीम, जल्द ही आवेदन करे

Leave a Comment

देखे