Volvo की नई कार जल्द ही लांच होगी, फीचर्स देखकर आपके पसीने छूट जाएँगे

Volvo EX90 Electric  : हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नये आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै बात करने वाला हु की Volvo अपनी नई कार को लेकर इन दिनों काफी चर्चाओं में बना है , वोलो की इस कार में आपको काफी नई टेक्नोलॉजी और दमदार फीचर्स देखने को मिलेंगे , इस कार में प्रीमियम फीचर्स के साथ धाशु लुक देखने को मिलेंगे वॉल्वो की इस कार में ,और वॉल्वो की इस कार की नाम Volvo EX90 Electric कार है , जिसे देखकर लोग काफी दीवाने हो रहे है , और लोग इस कार को लेने के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है।

Telegram Group Join Now

Volvo EX90 Electric 

वॉल्वो कंपनी हमेसा से अपनी कार को बेहतरीन बनाती है ,और उसमे काफी पावरफुल और एडवांस चीजों का इस्तेमाल करती है ,जिसके कारण  फैंस इस कंपनी को काफी ज्यादा पसंद करते है और इसकी गाड़ी काफी ज्यादा मजबूत भी  रहती है , इसकी लुक  को देखकर लोग दीवाने हो गए है , इस कार को जल्द ही लांच किया जायेगा, आइए इस कार की डिटेल्स के बारे में जानते है।

Volvo EX90 Features

वॉल्वो की इस कार की फीचर्स की बात करे तो इस कार में दमदार फीचर्स दिया गया है , इस कार में आपको एक बड़ी सी 9 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले , 14.5 इंच सेण्टर डिस्प्ले देखने को मिलेगा जो की एप्पल डिस्प्ले है , इस कार में नई मॉडल इंटरियर इल्लुमिनाशन हाई लेवल लेदर का  यूज़ किया गया है , हाई पिक्सेल लाइट,क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट , स्पेस टेक्नोलॉजी  लिडार , रन ऑफ रोड मिटिगेशन , क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट स्लो स्पीड ऑटो ब्रेक , हेड अप डिस्प्ले , और भी बहुत से फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Volvo EX90 Specification

-Volvo EX90

इस कार की स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इस कार में आपको , एसओएस बटन, ओवर स्पीडिंग अलर्ट, डीएलआरएस (डे टाइम रनिंगलाइट सिस्टम), 7 सीटर , ऑटो अडजस्टेबले सीट ,इलेक्ट्रिक स्टेयरिंग , टर्बो चार्जिंग ,युएसब चार्जिंग पोर्ट ,आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल जोन , फॉग लैंप , 360 डिग्री कैमरा , आटोमेटिक क्लस्टर,

Volvo EX90 Safety

इस कार में आपको बहुत ज्यादा सेफ्टी दिया गया है , इसमें आपको  ड्यूल स्टेज एयर बैग , नी एयर बैग ड्राइवर साइड साइड , पैसेंजर एयर बैग कट ऑफ स्विच , वार्निंग ट्रायंगल ,अलकोहल लॉक सॉफ्टवेयर ,अलार्म लोकबले व्हील्स बोल्ट् , हीटिड रियर सीट्स दिया गया है।

Engine

इस कार की इंजन की बात करे तो इस कार में आपको ट्विन मोटर का इस्तेमाल किया गया है , @408hp(770nm), @517hp (910nm) का पीक टार्क जनरेट  करता है , इस कार में आटोमेटिक गियर बॉक्स दिया   है, वॉल्वो की इस कार का वेट 2200kg का है। 

Battery

इस कार की बैटरी की बात करे टी इस कार में काफी बड़ी बैटरी 21.1 kWh का पावर कंसम्पशन करता है , जो आराम से  काफी ज्यादा  का रेंज निकल कर आपको देगा , और इस कार को घर पर चार्ज करने के 10 घंटा  लगता है , और वही DC फ़ास्ट चार्जिंग से चार्ज किया  जाये सिर्फ 2 घंटा में फुल चार्ज हो जायेगा , यह काफी पावरफुल बैटरी है।

Price

वॉल्वो की इस कार की प्राइस की बात करे तो इस कार की प्राइसRs.1.50 करोड़ रूपए एक्स शोरूम प्राइस है , और वॉल्वो की इस कार को Volvo EX90 Electric को  मार्च में लांच किया जायेगा।

इसे भी पढ़े :-Hero Splendor 2024 Sports Eddition: हीरो अब अपने न्यू स्पोर्ट्स लुक मे मार्केट मे तहलका मचा रही, जाने कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment