PM Surya Ghar Yojana: जानिए कैसे मिल सकता है फ्री बिजली स्कीम, जल्द ही आवेदन करे

PM Surya Ghar Yojana: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै आपको बताने वाला हू प्रधानमंत्री सूर्या घर योजना के तहत आपको फ्री बिजली मिल सकती है. आज मै आपको बताउंगा की आप कैसे इसका लाभ उठा सकते है.और प्रधानमंत्री जी ने बताया है की यहाँ पर 1 करोड़ घर पर फ्री बिजली का लाभ उठा सकते है|

Telegram Group Join Now

मै आपको बता देना चाहता हु की देश के 1 करोड़ घरों को मुफ्त बिजली देने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पीएम सूर्यघर योजना की सुरुवत की है इसका लाभ आप भी उठा सकते है. मै आपको बता दू की इसके तहत हर महीने 300 यूनिट बिजली बिल्कुल फ्री आपलोगों को मिल सकती है. इस योजना पर केंद्र सरकार 75,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करने की योजना बना रही है .और यह जोजना आप लोगो तक बहुत जल्द पहुच सकती है.

कैसे मिल सकता है फ्री बिजली

जैसा की मै आप लोगो को बता चूका हु की प्रधानमंत्री जी ने सूर्या घर योजना के तहत फ्री बिजली देने की घोसडा कर दी है. PM फ्री बिजली स्कीम के तहत आवेदन करना बेहद ही आसान है. जिसमे आपको मात्र 5 मिनट का समय निकालना होगा और https://pmsuryaghar.gov.in के जरिए अप्लाई करना होगा इसके बाद आपको 300 यूनिट फ्री बिजली के साथ ही सरकार सब्सिडी का लाभ मिलेग , जो भारत सरकार सीधे आपके बैंक अकाउंट में जमा करा देगी.

आप जल्द ही आवेदन करके इस योजना का लाभ उठा सकते है, यह स्कीम सबके लिए बनायीं गयी है जो कोइ भी इसको आवेदन करके इस योजना का लाभ ले सकता है.

घर के कैसे करे आवेदन

सबसे पहले आप https://pmsuryaghar.gov.in पर जाएं और अप्लाई फॉर रूफटॉप सोलर पर क्लिक करे

अब उसके बाद अपने राज्य की बिजली कंपनी का नाम चुने, उसके बाद उपभोक्ता रजिस्टर मोबाइल नंबर,ईमेल आइडीऔर बिजली नम्बर डाले.

उसके बाद जिसके नाम पर बिजली बिल है उसका मोबाइल नंबर डालके पेज को लॉग इन करे पेज ओपन हो जाएगा सारी जानकारी फिल करे.

इसके बाद आपको सोलर पैनल इंस्टालेशन होने के बाद अगले स्टेप के तहत आपको प्लांट डीटेल के साथ जिसके लिए आपको नेट मीटर के लिए आवेदन करना होगा. 

और अंत में आपको इस सर्टिफिकेट के जारी होने के बाद पोर्टल के जरिए बैंक अकाउंट डीटेल और कैंसिल चेक सब्मिट करना होगा और आपके बैंक अकाउंट में सब्सिडी डायरेक्ट आ जाएगी.और इसी तरह आप इस योजना का लाभ घर बैठे उठा सकते है.

इसे भी पढ़े :-सभी बाइको की पसीने छुड़ा देगी Suzuki की यह बाइक, जाने गजब के फीचर्स और प्राइस


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment