medha shankar: जानिए कौन है 12th fail ऐक्ट्रस मेधा शंकर?

medha shankar: विक्रांत मेसी की फिल्म 12th फेल, विधु चोपड़ा के निर्देशक मे बनी 12th फेल 2023 मे रिलीज हुई थी। इस फिल्म मे रियल स्टोरी को दिखाया गया था ,जिसके वजह से इस फिल्म के किरदारों को एक अलग नाम मिला है। जहां इस फिल्म के किरदार विक्रांत मेसी को हर जगह तारीफ़े मिल रहीं हैं वहीं इनके साथ एक और नाम आता है जो इस फिल्म मे श्रद्धा जोशी के किरदार मे हैं उनका नाम है “मेधा शंकर” जो की अब नैशनल क्रस बन चुकी हैं। वह अपने शानदार अभिनय के वजह से लोगों को अपना दीवाना बना दिया है।। तो चलिए आपको बताते हैं की मेधा शंकर कौन हैं।

Telegram Group Join Now

कौन है मेधा शंकर(Who is Medha Shankar):

medha shankar 6

मेधा शंकर को 12th फेल मूवी के बाद लोग उन्हे श्रद्धा जोशी के नाम से जानते हैं जो अपने सिम्पल किरदार से लोगों का दिल जीत जिया है।
मेधा शंकर एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री भी है। वह अपने करिअर क शरूरवात मिनी सीरीज बिचम हाउस से की थी उसके बाद बॉलीवुड मे भी डैब्यू किया।

मेधा शंकर का जन्म 1 अगस्त 1989 को नोएडा, उत्तर प्रदेश मे हुआ था। आज वह 34 साल की हो चुकी हैं।मेधा शंकर को सिंगिंग, डैन्सिग, ऐक्टिंग एण्ड नॉवेल पढ़ना बहुत पसंद है।

नैशनल क्रस मेधा शंकर अपने प्रारम्भिक शिक्षा अपने घर नोएडा से ही विद्या भारती पब्लिक स्कूल, नोएडा से ही की है। उन्होंने फैशन मैनेजमेंट की डिग्री दिल्ली के नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नॉलजी से ली है। वह अपने कॉलेज के दिनों से ही ऐक्टिंग की बहुत सौख रखती थी। और वह दोस्तों के साथ थिएटर भी करती थी। मेधा शंकर के फॅमिली मे उनके पिता, माँ, और छोटे भाई है। उनके पिता जी का नाम अभय शंकर, रचना शंकर और उनके छोटे भाई का नाम है अपूर्व शंकर।

मेधा शंकर के पसंददीदा हीरो और हेरोइन(Medha Shankar’s favorite hero and heroine):

medha shankar

आपकी मन पसिंदीदा मेधा शंकर जी का पसंददीदा रंग ब्लैक और सफेद है। वह एक भारतीय मॉडल है और वह फिल्मों मे बहुत सौख रखती हैं तो उनके मनपसंदीदा हेरोइन दीपिका पाडुकोड हैं जिनकी हर मूवी को वह देखती हैं। जिनके ऐक्टिंग के टैलेंट को देखकर वह खुद मोटिवेट हो जाती हैं। उनके फेवरेट हीरो शाहरुख खान और अक्षय कुमार हैं। और वह गाने के भी सौख रखती है उनकी फेवरेट सिंगर हैं श्रेया घोंसले।

मेधा शंकर के करियर की शुरुवात(Medha Shankar’s career):

मेधा शंकर ने अपने फिल्मी दुनिया की शुरुवात मॉडलिंग और टीवी सीरियल से की थी। वह अपने शुरुवाती दिनों मे फिल्मों मे रोल के लिए बहुत ही स्ट्रगल का सामना किया था तब जाकर उन्हे एक शॉर्ट सीरीज “with you for you always” 2015 मे काम किया था।

उसके बाद उन्हे मुंबई मे ब्रिटिश शॉर्ट फिल्म “बीचम हाउस” मे रोशनारा का किरदार निभाया था और इसे 2019 मे रिलीज किया गया था। वहीं से उन्हे एक नई पहचान मिलना शुरू हुआ और उन्हे धीरे धीरे फिल्मों मे काम मिलने लगा। उसके बाद उन्हे 2021 मे shadistan मे काम किया जो दर्शकों को बहुत पसंद आई , दिल बेकरार (2021), max min and meozwaki(2022) मे काम किया वहाँ से उन्हे अच्छा खासा नाम और फेम मिला।

इसके बाद उन्हे 2023 के टॉप मूवी 12th फेल मे श्रद्धा जोशी के किरदार मे नजर आई। जो की यह फिल्म रियल कहानी पे आधारित है तो मेधा शंकर ने श्रद्धा जोशी की किरदार के लिए वह कई महीनों तक श्रद्धा जी के साथ रहीं और उन्हे बहुत सादगी के साथ पर्दे पे दिखाया गया वह इस फिल्म मे मनोज कुमार के गर्लफ्रेंड के किरदार मे नजर आई। इस फिल्म के बाद मानो उनके किस्मत मे तो चार चाँद लग गई हो और वह आज नैशनल क्रस बन चुकी हैं उन्हे इंडिया मे ही नहीं बल्कि विदेशों मे भी इंटरनेट पर सर्च किया जा रहा और उनके परफॉरमेंस की तो हर जगह तारीफ ही मिल रही हैं। इनकी फिल्म 12th फेल आप hotstar ओटीटी पे देख सकते हैं।

मेधा शंकर करना चाहती है रणवीर कपूर के साथ काम:

विधु चोपड़ा के निर्देशक मे बनी फिल्म 12th फेल मे नेम और फेम पाने के बाद वह अनेक इंटरव्यू मे दिखी और वह अपने के इंटरव्यू मे मेधा ने बॉलीवुड के फेमस अभिनेता के साथ काम करने की इच्छा जाहीर की। जी हाँ दोस्तों 12th फेल मे श्रद्धा शुक्ला जी का किरदार निभाने वाली मेधा शंकर इस समय हर जगह वह अपने पसंदीदा हीरो के साथ काम करने के बयान से लाइम लाइट मे हैं।

मेधा शंकर से हाल ली मे एक इंटरव्यू मे पूछा गया की वह किस हीरो के साथ काम करनी चाहती है, तो उन्होंने कहा की “सिर्फ एक और वह हैं रणवीर कपूर जी” उन्होंने रणवीर कपूर जी के साथ काम करने का ईछुक बताया। और उनके इस बयान का विडिओ बहुत तेजी से सोशल मीडिया पे वायरल हो रहा है। उसके बाद तो फैंस के कमेन्ट का तांता लग गया कई लोग ने लिखा की “भाभी 3” एक ने तो लिखा की “अरे आरके ने अभिनेत्रियों की इस पीढ़ी को परेशान कर दिया हैं”।

मेधा शंकर की सोशल मीडिया अकाउंट(Medha Shankar’s instagram account):

medha shankar instagram

मेधा शंकर के 12th फेल की मूवी रिलीज होने से पहले उनके इंस्टाग्राम फॉलोवर्स केवल 27.4k ही थे। लेकिन इस मूवी के बाद उन्हे गजब का नाम और फेम मिलना स्टार्ट हुआ और एक मात्र एक ही सप्ताह मे उनके फैन फॉलोवर्स की संख्या इतनी बढ़ गई की आज उनके इंस्टाग्राम पे कूल 1.7 मिलियन फॉलोवर्स हो गए हैं। और उनके ट्विटर पे कूल 13.3k फॉलोवर्स हैं। उनके चाहने वालों की सख्या बढ़ती जा रही है।

मेधा शंकर एक फिल्म के लिए कितनी फीस लेती हैं:(How much does Medha Shankar charge for a film):

आपको बात दे की मेधा शंकर की 12th फेल मूवी के बाद वह अब एक मूवी का 30 लाख के साथ वह सिंगिंग भी करती हैं जिसका चार्ज 10 लाख लेती हैं। और आज उनकी नेट वर्थ 1 करोड़ से भी अधिक है। इसके साथ वह कई ऐड्वर्टाइज़्मन्ट और ब्रांडस का प्रचार करती हैं।

मेधा शंकर की फिल्में(medha shankar movies and tv shows):

फिल्म

  • फिल्म मे किरदार ईयर
  • विथ यू फॉर यू आलवेज माया 2015
  • बीचम हाउस रोशनारा 2019
  • Shaadistaan आर्शी 2021
  • दिल बेकरार एशवरी ठाकुर 2021
  • मैक्स, मीन एण्ड मएओजकी मीन 2022
  • 12th फेल श्रद्धा जोशी 2023

Facts:

  • मेधा शंकर का जन्म उत्तर प्रदेश के नोएडा मे हुआ था।
  • मेधा शंकर जब वह स्कूल मे थी तब वह हिन्दुस्तानी क्लैसिकल म्यूजिक, से म्यूजिक सिखाती थी वह कीबोर्ड,सितार, और हारमोनियम भी उन्हे मिला था लेकिन वह 10 के बाद सब रोक दिया।
  • जब वह अपने कॉलेज मे थी तब वह शॉर्ट फिल्म के लिए ट्राइ किया था और वह सिलेक्ट भी हो गई थी।
  • वह बहुत शर्मीली हैं उन्होंने एक बात चित मे बोल था की वह डॉक्टर बनाना चाहती हैं।
  • वह अपने कारेयर की शरुवात बड़े ब्रांड जैसे पेटम,बिग बाजार, और कोका-कोला के टीवी ads , सीरियल, के साथ किया था।
  • उन्होंने ने अपने शॉर्ट फिल्म “विथ यू फॉर यू आलवेज” मे माय का किरदार किया था।
  • 2021 मे रिलीज दिल बेकरार मे ईश्वरी ठाकुर का किरदार किया।
  • 2022 मे रिलीज मैक्स,मीन,एण्ड मएओजकी मे मीन का रोल किया था।
  • मेधा शंकर ने 12थ फेल मे श्रद्धा जोशी का किरदार विक्रांत जी के साथ किया था।

इसे भी पढ़े : Akshay Mhatre: जानिए टीवी ऐक्टर अक्षय म्हात्रे के जीवन के जीवन के बारे मे

इसे भी पढ़े : Dhruv Rathee Wife: जानिए कौन है ध्रुव राठी की पत्नी, क्या है उनका नेट वर्थ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment