Dhruv Rathee Wife: जानिए कौन है ध्रुव राठी की पत्नी, क्या है उनका नेट वर्थ

dhruv rathee wife: आज इंटरनेट की दुनिया मे शायद ही कोई ध्रुव राठी को नहीं जनता होगा । ध्रुव राठी एक यू टूबर्स हैं जो की वह करंट अफयर्स और सामाजिक और भारतीय राजनीतिक पर यू ट्यूब पे विडिओ डालते हैं। जिसे लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाता है और वह एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर भी हैं । और वह अपने निजी जीवन को सोशल मीडिया से दूर रखते हैं और इसी वजह से लोगों के मन मे जिज्ञासा बनी रहती है की आखिर कौन है ध्रुव राठी की पत्नी जिसे इंटरनेट पे भी बहुत सर्च किया जा रहा है। तो आइए जानते हैं कौन है ?ध्रुव राठी की पत्नी और कैसे दोनों मिले।

Telegram Group Join Now

ध्रुव राठी की पत्नी ? Dhruv Rathee wife?

Dhruv Rathee Wife
– dhruv rathee wife

ध्रुव राठी इंटरनेट की दुनिया से अपना एक चेहरा छुपा के रखे थे और वह था उनका प्यार और रोमांटिक दिल जी हाँ – वह भी एक लड़की के प्यार मे पड़ गए। जब वह 2014 मे जर्मनी मे अपनी इंटर्नशिप के लिए जा रहे थे तभी उनकी मुलाकात जुली एलबीआर से हुई और फिर धीरे धीरे दोनों मिलते गए और दोनों एक दूसरे के प्यार मे पड़ गए।

2014 से ही ध्रुव ने अपना यू ट्यूब विडिओ बनाना शुरू किया। करीब 5 साल बाद वह 2019 मे उन्होंने अपनी गर्ल फ्रेंड जुली के साथ पहली बार वैलंटाइंस डे को सेलब्रैट किया और वह दोनों बहुत ही खुस थे।

और यही वह दिन था जब दोनों ने अपने दिल की बात लोगों को बताने का फैसला किया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर पहाड़ियों के आबादी मे बादलाओ से घिरे हुए एक सिम्पल और बेहद रोमांटिक पिक्चर शेयर की और यह लोगों के दिल मे हमेसा के लिए कैद हो गई साथ मे दोनों बेहद ही प्यारे लग रहे थे।

एक नई शुरुवात ध्रुव और जुली की(A new beginning for Dhruv and Julie)

dhruv rathee wife: उनके इस पिक्चर को शेयर करने के बाद दोनों हमेसा एक के एक बाद फोटो इंस्टा पे नए फोटो शेयर करने लगे जिसे लोगों ने भी बहुत पसंद किया। 2021 मे ध्रुव राठी और जुली एलबीआर ने अपने इस प्यार को अब एक पवित्र रिश्ता मे बंधने का निर्णय लिया यानि शादी करने का फैसला किया। वह दोनों 24 नवंबर 2021 को ऑस्ट्रीया के विएना मे उन्होंने शादी करके अपने जीवन की कई शुरुवात की । इनकी यह शादी कोई शाधारण शादी नहीं थी बल्कि दो अलग अलग देश के सीमाओं से परे प्रेम की मिसाल थी ।

उसके बाद दोनों ने अपने शादी का फोटो शेयर करते हुए ध्रुव राठी ने इंस्टाग्राम पे कैप्शन किया था की “हमारी शादी मुलाकात के 7 साल से अधिक समय बाद,हमने आखिरकार शादी कर ली । स्थान और शहर का अनुमान लगाएं? हमारी शादी के दिन का एक छोटा विडिओ भी जल्द ही आने वाला है , फिर से सभी मधुर टिप्पणियों और बधाइयों के लिए धन्यवाद”।

उनके इस फोटो मे दुल्हन जुली एलबीआर अपने पारंपरिक सफेद लेसी गाउन मे दुल्हन के रूप मे अपने अनंत सुंदरता का परिचय दे रही हैं। और ऊपर से ध्रुव नेवी ब्लू कलर के पैंट कोट मे नजर आए रहे थे। वह दोनों साथ मे बहुत ही प्यारे लग रहे थे। मानो इनकी जोड़ी आसमान से बनकर आई है ।

ध्रुव और जुली ने भारतीय परम्परा से की थी दूसरी शादी(Dhruv and Julie had a second marriage according to Indian tradition:):

dhruv rathee wife:दोनों की शादी पहले भी हो चुकी थी लेकिन वह भारतीय परम्परा से न होकर जर्मनी के रीति रिवाजों के साथ हुई थी । दोनों ने अपनी शादी एक भारतीय रीति रिवाजों से करने का निश्चय लिया और वह दोनों ने 13 मई 2022 को भारतीय रीति रिवाजों के साथ एक दूसरे के फिर से बंध गए थे और उनका यह प्यार और भी गहरा हो गया । उनकी यह भारतीय शादी परंपरा और आधुनिकता एक नई सिख दे रही थी और यह उनके प्रेम कहानी की एक अनोखा प्रतिबिंब लग रही थी।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया अपनी शादी का फोटो शेयर किया था जिसमे जुली लाल रंग के लहंगे जिसमे हरे रंग की कढ़ाई और भारतीय गहने उनकी सुंदरता मे मानो चार चाँद लगा रही है। और भारतीय पारंपरिक शादी के लाल चूड़ा उनके हाथों की सोभा बढ़ रही हो। ध्रुव राठी सफेद कढ़ाई से जारी हुई नीली शेरवानी, सफेद धोती ,चुन्नी,और सफेद पगड़ी पहने हुए थे। दोनों ने अपनी शादी की हर रस्म हल्दी, मेहंदी संगीत को पूरे भारतीय तरीके से किया था।

कौन है ध्रुव राठी(Who is Dhruv Rathi:):

ध्रुव राठी एक यूओ ट्यूब क्रीऐटर हैं जिन्होंने अपना पहला विडिओ 2014 मे अपलोड किया था जिस समय भारत मे लोग सोशल मीडिया से काफी अनजान थे तब उन्होंने अपना करियर इंटरनेट पे बनाने का निश्चय लिया। वह अपने यू ट्यूब चैनल पे पर्यावरण, और भारतीय सामाजिक और राजनीतिक तथ्यों पे अच्छे से जानकारी लेकर उस पर एक दम क्लेआरिटी के साथ विडिओ बनाते थे।

वह कई बार राजनीतिक विडिओ बनाने के चक्कर मे ट्रोल भी कीये गए थे लेकिन साथ मे उनकी पॉपुलरिटी और बढ़ती गई और उनके चाहने वालों की संख्या भी बढ़ती गई। और आज वह एक सफल युवाओं मे से एक हैं।

ध्रुव राठी का जन्म हरियाणा के एक जात परिवार मे 8 ऑक्टोबर 1994 को हुआ था। वह अपनी प्रारम्भिक शैक्षिक योग्यता घर यानि हरियाणा से ही की थी। उसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए उनको जर्मनी जाना पड़ा और वहीं पे उन्होंने मैकनिकल मे एंजिनेयरिंग की पढ़ाई की। और उसके बाद उन्होंने यू ट्यूब चैनल बनाया और विडिओ बनाने का फैसला किया। और अब तक यू ट्यूब पे उनके 14 मिलियन सब्स्क्राइबर है।

वह अपने माता पिता के साथ ही रहते हैं उनकी माता समाज सेविका और पिता सोशल वर्कर हैं। साथ ही मे वह शुरुवाती दिनों मे यू ट्यूब चैनल के साथ एक न्यूज कंपनी मे आर्टिकल भी लिखते थे।

ध्रुव राठी नॉवएम्बेर 2021 को अपनी गर्लफ्रेंड के साथ जो की तकरीबन 7 साल से रीलैशन्शिप मे थे उन्होंने शादी कर ली जिनके पास अब जर्मनी की नागरिकता भी है। वह घूमने फिरने और एडवेंचर का बहुत सुक रहते हैं इसीलिए वह अपने एक वलोगगईनग चैनल भी शुरू किया है जिसपे वह जहां जहां घूमने जाते हैं उसे इक्स्प्लोर कर अपने यू ट्यूब पे डालते हैं।

ध्रुव राठी की कुल वर्थ क्या है(dhruv rathee net worth)?

चुकी ध्रुव राठी एक यू टूबर और सोशल मीडिया इन्फ़लुनसेर भी है तो उनकी इंकम की स्रोत कई है लेकिन उन्हने सबसे ज्यादा यू ट्यूब से इंकम मिलता है और अब तक उनकी कुल संपत्ति 58 करोड़ है ।

dhruv rathee wife FAQ

प्र :ध्रुव राठी की पत्नी जूली की उम्र (dhruv rathee wife juli age)

उत्तर :जुली का उम्र 27 साल है (As of 2024)

प्र :ध्रुव राठी की पत्नी किस देश की नागरिक है (dhruv rathee wife nationality)

उत्तर: जुली जर्मन से है (german)

प्र: ध्रुव राठी की पत्नी का धर्म क्या है ?(dhruv rathee wife religion)

उत्तर: ईसाई धर्म(Christianity)

प्र:प्ध्रुव राठी की पत्नी की कुल संपत्ति क्या है ?(dhruv rathee wife net worth)

उत्तर: जुली की कुल संपत्ति मीडिया के अनुसार 33करोड़ के आस पास है

प्र: ध्रुव राठी पत्नी कितनी पढ़ी लिखी है ?(dhruv rathee wife education)
उत्तर: जुली पेशे से मेडिकल स्टूडेंट हैं

प्र: ध्रुव राठी की पत्नी की हाईट कितनी है ? (dhruv rathee wife height)

उत्तर: उसकी हाईट 5′ 4″ है और वजन 55 किलोग्राम है. उसके शरीर का माप 34-30-34 है।

इसे भी पढ़े : kooku web series :कूकू पर अब तक के सबसे बेहतरीन वेब सीरीज ,भूल कर भी इसे मिस मत करे !

इसे भी पढ़े: Crime Patrol Actress Name: क्राइम पेट्रोल की ये खूबसूरत अभिनेत्रिया जिन्हे आप रोज टीवी पर देखते है,जानिए कौन है ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment