Akshay Mhatre: जानिए टीवी ऐक्टर अक्षय म्हात्रे के जीवन के जीवन के बारे मे

akshay mhatre: दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे टीवी सिरियल्स के लीड किरदार मे बाताएंगे जो इस समय वह अपने शादी को लेकर शूरखियों मे बने हैं। जी हाँ दोस्तों टीवी सिरियल्स के मशहूर अभिनेता अक्षय म्हात्रे के बारे मे बात कर रहे हैं। जो वह अभी श्रेनू परिख के साथ 21 दिसम्बर 2023 को शादी की और उनकी शादी के फोटो सोशल मीडिया पे धमाल मचा रही हैं। तो आइए जानते हैं आखिर कौन हैं अक्षय म्हात्रे और उनकी पर्सनल लाइफ ,आप हमारे साथ अंत तक बने रहिए।

Telegram Group Join Now

अक्षय म्हात्रे(akshay mhatre):

tv-shrenu-parikh-and-akshay-mhatre-got-married1212 (1)

अक्षय म्हात्रे एक भारतीय मॉडल और अभिनेता हैं। इनका जन्म 11 जनवरी 1992 को मुंबई मे हुआ था। उनके माता का नाम मीना म्हात्रे और उनके पिता का नाम संतोष म्हात्रे है। उनका एक छोटा भाई भी है जो की अभी अपनी पढ़ाई पूरी करने मे लगा हुआ है।

वह अपनी ऐकडेमिक शिक्षा fr.Agnel multipurpose स्कूल से की थी। और वह अपने ग्रैजवैशन की स्टडी Jr college Ramniranjan Anandilal Podar College of Commerce एण्ड Economics,popularity से की थी। वहाँ से उन्होंने ने कॉमर्स से बैच्लर की डिग्री ली।

Akshay Mhatre:अक्षय म्हात्रे का टीवी जगत मे कदम

जैसा की आपको बात दें की अक्षय म्हात्रे(akshay mhatre) बचपन से ही ऐक्टिंग के सौख रखते थे। वे अपने कॉलेज के दिनों से ही अपने ग्रुप के साथ थिएटर करते थे। और वह कॉलेज के फेस्ट या कोई भी समारोह होते थे वह बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते थे। वह एक मराठी सिरियल्स 2013 मे “सावरे रे” मे आशुतोष के लीड किरदार से अपने करिअर की शुरुआत की।

उसके बाद अक्षय को धीरे धीरे टीवी इंडस्ट्रीज़ मे जाना जाने लगा उसके उन्हे फिर से 2014 मे मराठी सिरयल्स “स्वपनच्या पालिकाडले” मे देखा गया।
लेकिन उन्हे हिन्दी टेलीविजन मे फ्रेम तब मिला जब वह जी टीवी के “पिया अलबेला” मे नरेन व्यास के मुख्य भूमिका मे अपना किरदार निभाया था। इस शो मे उनके शानदार अभिनय के बाद उन्हे काफी प्यार और एक अलग पहचान मिली। उसके बाद वह अपने लिड किरदार मे फिर से जी टीवी पर “घर एक मंदिर” मे एक घमंडी और आमिर शीवम के किरदार मे नजर आए ।

उन्हे एक मिडिल क्लास की लड़की गौरी से प्यार हो जाता है और उनके शादी के बाद आने वाली चुनौतियों को दिखाया गया है। इसमे गौरी की भूमिका मे श्रेनू परिख ने निभाई है। और यही से इनके बीच नजदीकियाँ बढ़ती गई और दोनों एक दूसरे के प्यार मे पड़ गए।

अक्षय ने टेलीविजन शो के अलावा कई फिल्मों मे भी काम कर चुके है। वह मराठी फिल्म और पहली फिल्म “यूथ” मे किरदार निभाई थी। उसमे कॉलेज के एक लड़के के प्रेम कहानी को दिखाया गया हैं जिसमे वह लड़का एक लड़की के प्यार मे पड़ जाता है और वह अलग जाती की होती है। उसके बाद उन्होंने एक शॉर्ट फिल्म “ग्रीटिंग ऑफ द डे” मे भी लीड किरदार मे भी काम कर चुके हैं जिसमे सामाजिक मुद्दों को दिखाया गया है।

पिया अलबेला के गजब के फ्रेम और नेम मिलने के बाद अक्षय को टेलिविज़न के दुनिया जाना जाने लगा और यह यहीं से पोपुलर हो गए। उसके बाद वह श्रेनू परिख के साथ घर एक मंदिर मे नजर आए थे जिसके बाद इनकी जोड़ी को बहुत पसंद किया जाने लगा और इसी के वजह से एक बार फिर श्रेनू परिख के साथ जी टीवी के शो “मैत्री” मे नजर आ रहे हैं। यह सिरियल्स 2023 मे आना शुरू हुआ था जो अभी भी चल रहा है। इसमे वही फॅमिली ड्रामा जिसमे दो अलग अलग माइन्ड्सेट के प्यार और नफरत को दिखाता है।

टीवी सिरियल्स

  • सावरे रे 2013
  • स्वप्नांचीय पालिकडले 2014
  • पिया अलबेला 2017-18
  • घर एक मंदिर 2021
  • मैत्री 2023-अब तक

Akshay Mhatre की फिल्म्स:

  • यूथ 2016 मराठी भाषा
  • ग्रीटिंग ऑफ द डे 2017 हिन्दी भाषा

अक्षय के अवॉर्ड और नोमीनैशन

उन्हे 2017 मे जी रिश्ते अवॉर्ड मे “favourit naya sadasya(male)” के पिया अलबेला के लिए दिया गया था। उसके बाद वह कई बार nominate भी हुए थे ।

अक्षय और श्रेनू की शादी(shrenu parikh and akshay mhatre marriage):

जैसा की मैंने पहले ही आपको बताया थे की अक्षय और श्रेनू दोनों की मुलाकात घर एक मंदिर सिरियल्स के सेट पे हुई थी तभी से वह एक दूसरे को डेटिंग करना शुरू कर देते हैं और 21 दिसम्बर 2023 को एक दूजे से शादी के बंधन मे बंध जाते हैं। उनके इस शादी के फोटो तो वह सोशल मीडिया पे धमाल मचा दिया था।

उनके शादी के पूरी रस्म भारतीय रीति रिवाजों के साथ हुई थी। हल्दी से लेकर मेहंदी तक मे उनके बस करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही नजर आए थे। वह अपने मेहंदी मे और हल्दी मे सैम कलर के कपड़े के वजह से सुर्खियों मे थे और उनके मेहंदी,हल्दी,संगीत के डांस के विडिओ भी वायरल हुए । श्रेनू के शादी मे इश्कबाज के कलाकार सुरभि चंदना, मानसी श्रीवास्तव भी नजर आई थी।

अक्षय अपने शादी के फोटो शेयर करते हुए कैप्शन किया की “यह सभी भारतीय रीति रिवाजों और परंपराओं से परिपूर्ण एक खूबसूरत शादी थी। मैंने हमेस से एक अच्छे साथी के साथ जीवन , शादी और बच्चों की कल्पना की है। मैं अंतर्मुखी और दिल से सरमिला लड़का हूँ। श्रेनू ऐसी शख्स है जो ऊर्जा से भरपूर है और मुझे काम करने के लिए प्रेरित करती है। मुझे उसके साथ शादी मे डांस करने मे मजा आया।

कई मायनों मे वह मुझे पूरा करती है। मुझे लगता है की हमारे बीच अच्छा संतुलन हैं और यह हमारे साथ का सबसे अच्छा हिस्सा हैं। मैं अब उसके साथ अपना जीवन बिताने के लिए उत्सुक हूँ।“। श्रेनू ने भी कैप्शन मे लिखा की “हर लड़की सपने की शादी देखती है और मैं भाग्यशाली हूँ की अब मेरा एक और परिवार है। अक्षय और उनका परिवार मेरे जीवन मे आशीर्वाद बनकर आयें हैं। हम धन्य हैं और अपने जीवन मे इस नए चरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं”।

shrenu parikh and akshay mhatre :ग्रांड रीसेप्शन

अक्षय और श्रेनू(shrenu parikh and akshay mhatre) 21 दिसम्बर को शादी की थी और वह 26 दिसम्बर 2023 को अपना ग्रांड रीसेप्शन रखा जिसमे कई जाने माने टीवी स्टार्स भी शामिल हुए थे। श्रेनू अपने लाल और ब्लैक कलर के वेलवेत लहंगे मे मानो कहर ढा रही थी इनकी सुंदरता को चार चाँद लगाने के लिए अक्षय ने भी ब्लैक कलर के कुर्ते मे नजर आए दोनों की जोड़ी बहुत जी अच्छी लग रही थी।। दोनों ने केक काटकर अपने रीसेप्शन पार्टी का मजे लिए और इनके रीसेप्शन के फोटो और विडिओ बहुत से वायरल हुए थे।

इसे भी पढ़े: Dhruv Rathee Wife: जानिए कौन है ध्रुव राठी की पत्नी, क्या है उनका नेट वर्थ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment