Jalday Vibhag Vacancy: जलदाय विभाग मे निकला बमफर नौकरी । आज ही करे आवेदन

Jalday Vibhag Vacancy: दोस्तों अगर आप जलदाय विभाग मे जाना चाहते है तो आपके लिए एक बड़ी खुसखबरी है क्योंकि जलदाय विभाग ने भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है , जिसका अंतिम तिथि 6 मार्च है । इसका आवेदन शुल्क, आयु सीमा , योग्यता आदि जानने के लिए आर्टिकल पर बने रहे । और हा इस आर्टिकल को अपने फॅमिली मेम्बर और दोस्तों को शेयर करना ना भूले ।

जलदाय विभाग भर्ती

दोस्तों 15 तारीख को जलदाय विभाग ने 200 पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके आवेदन की प्रक्रिया 15 फरवरी 2024 से सुरू हो गई है । दोस्तों बता दे की ये भर्ती दो पदों सहायक स्टोर कीपर व सहायक ग्रैड -3 के लिए निकली गई है । जिसमे सहायक स्टोर कीपर के 199 पद है वही सहायक ग्रैड -3 के 1 पद है ।

Jalday Vibhag Vacancy 2024 – Important Dates

दोस्तों इस पद के आवेदन की तारिक 15 फरवरी से सुरू होकर 6 मार्च तक रखी गई है । तो 6 मार्च से पहले अपने फॉर्म को सबमिट कर दे । बता दे आवेदन की प्रक्रिया अनलाइन है जिसकी जानकारी आपको आगे मिल जाएगी ।

Jalday Vibhag Vacancy 2024 आवेदन शुल्क

दोस्तों इस फॉर्म की भरने के लिए आपको अपनी जेबे ज्यादा ढीली करने की जरूरत नहीं क्योंकि इसके आवेदन के लिए आपको केवेल 25 रुपए फी देनी पड़ेगी । दोस्तों आपको बता दे चाहे आप जनरल हो चाहे आप ओबीसी या आप एसटी /एससी हो सबके लिए सुल्क एक बराबर होगा ।

Jalday Vibhag Vacancy आयु सीमा

दोस्तों Jalday Vibhag Vacancy के लिए अवस्यक आयु सीमा की बात करे तो इस फॉर्म को भरने के लिए आपकी नूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए वही अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए । इसमे उत्तर प्रदेश पुलिस आवास ली0 के करचरियों को 5 वर्ष की छुट भी दी जाएगी ।

Jalday Vibhag Vacancy Education Qualification(शैक्षणिक योग्यता)

दोस्तों इस पद के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करे तो इस पद के लिए वही अप्लाइ कर सकता है जिसने मान्यता प्राप्त कॉलेज से 12th किया हो । इसके अलावा इस पद के लिए आपको टायपिंग का भी ज्ञान होना अवस्यक है । इसके लिए अवयस्क टायपिंग स्पीड की बात करे तो हिन्दी के लिए आपकी टायपिंग स्पीड प्रति मिनट 25 शब्द होनी चाहिए वही इंग्लिश के लिए प्रति मिनट 30 शब्द होनी चाहिए ।

Jalday Vibhag Vacancy Selection Process( चयन प्रक्रिया
)

दोस्तो इस भर्ती की  चयन प्रक्रिया की बात करे तो इसमे सबसे पहले आपको लिखित परीक्षा  पास करना होगा । उसके बाद आपको सकिल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा अगर उसे भी आप पास कर लेते है तो उसके बाद आपके डाकुमेंट का वेरीफिकेसन होगया । उसके बाद आपका मेडिकल चेकप होगा फिर फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी ।

Jalday Vibhag Vacancy – आवेदन प्रक्रिया

दोस्तों Jalday Vibhag पदों पर आवेदन करने के लिए आपको निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करे –

स्टेप 1 : सबसे पहले आवेदन करने के लिए upsssc के अफिशल साइट पर जाए ।

स्टेप 2: उसके बाद ऊपर तरफ दिए गए Notification/Advertisments पर क्लिक करे ।

स्टेप 3 : यहा पर 02-Exam/2024 वाले नोटफकैशन के सामने दिए गए अप्लाइ बटन पर क्लिक करे /

स्टेप 4: क्लिक करने पर फॉर्म खुल जाएगा इसे आप पूरी सावधानी से भरे

स्टेप 5: अपने डाक्यमेन्ट को स्कैन करके अपलोड करे
स्टेप 6 ;इस के बाद फॉर्म को सबमिट करके रसीद सेव कर ले ।

अफिशल साइट पर जाए

ऑफिशल नोटिफिकेशन: Click Here

ऑनलाइन आवेदन: Click Here

इसे भी पढ़े : Anganwadi Supervisor Recruitment: आगनवाडी केंद की निकली नयी भर्ती, आज ही करे आवेदन

इसे भी पढ़े : Sahara Refund List 2024: सहारा कंपनी ने अपना नया लिस्ट जरी किया, जाने किनको मिल रहा पैसा

इसे भी पढ़े : Government Scheme: सरकार के इस योजना में आपको मिलेंगे 70 लाख रुपये वो भी टैक्स फ्री, जाने क्या है यह योजना

Leave a Comment

देखे