Car Of The Year बन गई है Hyundai Exter ,जाने इसकी कीमत और गजब के फीचर

Hyundai Exter :- हुंडई एक्सटर जो एक शानदार कार है उसके कॉन्पैक्ट एसयूवी को ICOTY की तरफ से कार ऑफ द ईयर घोषित किया गया है। हुंडई एक्सटर को इसी साल भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है, हुंडई मोटर इंडिया ने हाल ही के महीनों में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी एक्सटर को 6 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस के साथ पेश किया था। इसी के साथ हुंडई मोटर की एक और इलेक्ट्रिक कार को कर ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया है।और जानकारी इसके आगे है ।

Telegram Group Join Now

Car of The Year Hyundai Exter:-

Hyundai Exter car of the year

हुंडई एक्सटर को कार ऑफ़ द ईयर 2024 घोषित किया गया है, जबकि दूसरे स्थान पर मारुति सुजुकी जिम्नी है। भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में इस साल शानदार बूम देखने को मिल रहा है. अगले साल भी ये बूम जारी रहेगा क्योंकि अगले साल भी कई गाड़ियां लॉन्च होने को तैयार हैं. लेकिन साल 2023 में जो कार और बाइक लॉन्च हुई हैं, उनमें से कौन-सी बेस्ट है, इसके लिए JK Tyres ने एक रिलीज जारी की है.

इस रिलीज़ में कंपनी ने बताया है कि इस साल कौन-सी कार बेस्ट कार रही और कौन-सी बाइक को बेस्ट बाइक (Best Bike) का अवॉर्ड मिला. हाल ही में मुंबई में हुए इंडियन कार ऑफ द ईयर के 19वें एडिशन और मोटरसाइकिल ऑफ द ईयर के 17वें एडिशन का आयोजन किया गया.

Hyundai Exter Best price in India:-

हुंडई एक्सटर बेस मॉडल की क़ीमत Rs. 6.00 लाख से शुरू होती है और टॉप मॉडल की क़ीमत Rs. 10.15 लाख (avg. ex-showroom) तक जाती है। अब कंपनी ने एक्सटर एसयूवी के दाम में 5000 रुपये से लेकर 16000 रुपये तक की बढ़ोतरी कर ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि हुंडई एक्सटर के बेस मॉडल और टॉप एंड वेरिएंट के दाम में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की है।

Hyundai Exter Features list:-

एक्सटर को भारतीय बाजार में 8 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 60 से ज्यादा कनेक्टेड कार तकनीकी मिलती है। हुंडई एक्सटर एसयूवी ने लॉन्च के बाद से लोगों के दिलों पर जादू कर दिया है और इसकी सबसे बड़ी वजह इनके सेफ्टी फीचर्स हैं। आजकल सेफ्टी फीचर्स की डिमांड भी है, ऐसे में हुंडई ने सेगमेंट फर्स्ट स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में 6 एयरबैग्स एक्सटर में दिए हैं। वहीं, डुअल कैमरे से लैस डैशकैम भी लोगों के लिए बेहद फायदेमंद हैं। एक्सटर को इंडियन मार्केट में कुल 17 वेरिएंट में पेश किया गया है और आपको बहुत से ऐसे फीचर देखने को मिल सकती है |

Hyundai Exter Safety features:-

जैसा की आप लोग जानते है की यह कार लोगो की सेफ्टी को देखते हुए बनाया गया है आपको बता दें कि हुंडई एक्सटर को कंपनी ने फीचर लोडेड एसयूवी के रूप में पेश किया है और इसका सीधा मुकाबला सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग टाटा पंच और मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स से है। हुंडई की आने वाली एक्सटर माइक्रो-एसयूवी, देश की पहली ऐसी सब 4 मीटर एसयूवी होगी जिसमें स्टैण्डर्ड तौर पर 6 एयरबैग्स मिलेंगे. एक्सटर में सभी ट्रिम्स में ड्राइवर, पैसेंजर, कर्टेन और साइड एयरबैग मिलेंगे. इसके साथ ही एक्सटर के ई और एस एंट्री लेवल ट्रिम्स पर भी करीब 26 सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे ‌जो हमारे लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है |

Hyundai Exter Engine:-

एक्सटर पेट्रोल को फाइव-स्पीड मैनुअल या AMT ऑटोमैटिक के साथ सेलेक्ट किया जा सकता है, जबकि एक्सटर CNG केवल मैनुअल ऑप्शन के साथ होगी. कार कंपनी के लाइनअप में वेन्यू से नीचे रहेगी.  संभावना हैं कि इस कार में 1.2-लीटर इंजन ग्रैंड i10 Nios, ऑरा और वेन्यू की तरह 83hp और 114Nm का टार्क जेनरेट करेगा. इसी तरह, CNG पावरट्रेन अपनी सेडान, एसयूवी और हैचबैक काउंटरपार्ट्स की तरह 69hp और 95.2Nm प्रड्यूस कर सकती है..


Hyundai Exter Mileage:-

हुंडई एक्स्टर  दावा करती है कि यह इंजन मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ 19.4 kmpl और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 19.2 kmpl का माइलेज देती है। जबकि सीएनजी संस्करण में 27.1 किलोमीटर की रेंज का दावा करती है। जो बहुत सारी कार से काफी अच्छा प्रदर्शन करती है |

Hyundai Exter Rivals:-

इसका मुकाबला भारतीय बाजार में सीधी तौर पर Tata punch, Maruti Suzuki Ignis, Renault Kiger, Citroen C3, Maruti Fronx के साथ होता है।

इसे भी पढ़े : Mahindra XUV 400 : 2023 के अंत में धमाका! महिंद्रा XUV400 पर पाएं जबरदस्त डिस्काउंट

इसे भी पढ़े : Ather Electric Scooter:- बंपर डिस्काउंट! ये लो आखिरी मौका ,24,000 रु तक की बचत पर Ather स्कूटर घर ले जाओ!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment