Mahindra XUV 400 : 2023 के अंत में धमाका! महिंद्रा XUV400 पर पाएं जबरदस्त डिस्काउंट

Mahindra XUV 400: दोस्तों नया साल बस दरवाजे पर दस्तक देने वाला ही है , ऐसे मे औटोमोबाइल की बहुत सारी कंपनी अपने प्रोडक्ट की बिक्री के लिए प्रोडक्ट पर ऑफर निकाल रही है जिससे लोगों और कंपनी दोनों को फायदा हो ,ऐसा ही ऑफर महिंद्रा कंपनी ने अपने गाड़ी Mahindra XUV400 पर निकाला है । अगर आप इस बमफ़र ऑफर का लाभ उठाना चाहते है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े ।

Telegram Group Join Now

Mahindra XUV400 की कीमत

नए साल की शुरुआत से पहले इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं? तो आपके लिए खुशखबरी है! इस दिसंबर में, महिंद्रा अपनी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक Mahindra XUV 400 पर भारी भरकम डिस्काउंट दे रही है।

कितना है डिस्काउंट?

Mahindra XUV 400 पर मिलने वाला डिस्काउंट आपके चुने हुए वैरिएंट के आधार पर 1.70 लाख रुपये से लेकर 4.20 लाख रुपये तक हो सकता है। बेस EC वैरिएंट पर डिस्काउंट के बाद कीमत 14.29 लाख रुपये से शुरू होती है।

डिस्काउंट पाने के लिए क्या करें?

यह डिस्काउंट सीधे महिंद्रा द्वारा या किसी डीलरशिप पर अलग से मिल रहा है, यह स्पष्ट नहीं है। इसलिए मै आपको यह सलाह दूंगा की आप अपने पास किसी डीलरशिप से संपर्क करके पूरी जानकारी प्राप्त करे ।

Mahindra XUV400 के कलर ऑप्शन

Mahindra XUV 400


इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट Mahindra XUV 400 कई अलग-अलग रंगो के विकल्प में उपलब्ध है, जो हैं – आर्कटिक ब्लू, एवरेस्ट व्हाइट, गैलेक्सी ग्रे, नेपोली ब्लैक और इन्फिनिटी ब्लू, सैटिन कॉपर के दोहरे टोन विकल्प के साथ। Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी TATA NEXON EV Hyundai KONA EV और MG ZS EV जैसे प्रतिद्वंद्वियों को भी टक्कर देती है ये कार |

MAHINDRA XUV 400 पावर और स्पीड

Mahindra XUV 400 में PSM इलेक्ट्रिक मोटर 148 hp का अधिकतम पावर और 315 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। Mahindra XUV400 की टॉप स्पीड 155 kmph है। इसमें तीन ड्राइविंग मोड हैं जो अलग-अलग पावर डिलीवरी करता है और स्टीयरिंग फील को बहुत ही अच्छा देता है । XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी 8.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। और अपने मोड के हिसाब से काम करता है ECO ,NORMAL ,SPORT ये तीन मोड होते है |

MAHINDRA XUV 400 बैटरी पैक और चार्जिंग

XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी की बैटरी क्षमता 39.4 kWh है लिथियम-आयन बैटरी फ्लोर पर लगे इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है। और बैटरी पैक IP67 वाटर और डस्ट-प्रूफ है।और इसमे पुश स्टार्ट बटन है बैटरी के लिए एक चिलर और एक हीटर भी है और बैटरी का निर्माण भारत में ही होता है। 

Tata Nexon EV Max में फ्लोरपैन के नीचे 40.5kWh का बैटरी पैक है और ये भी IP68 है जो की बहुत ही सुरक्षाचित है जो स्टैंडर्ड मॉडल से 33 प्रतिशत ज्यादा ऊंचा है। लिथियम-आयन बैटरी फ्रंट एक्सल पर लगे इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देती है। यह सेटअप 144bhp और 258Nm के आउटपुट का दावा करता है।और इसकी इस तरह यह Nexon EV के स्टैंडर्ड रेंज मॉडल की तुलना में 14bhp ज्यादा पावरफुल है और 5Nm ज्यादा टॉर्क पैदा करता है। इसमें पेडल के पुश पर टॉर्क उपलब्ध है होता है। Tata Nexon EV Max इलेक्ट्रिक एसयूवी सिर्फ 10 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 140-210 तक है इसमे भी कई प्रकार के मोड मिलते है जैसे ECO, CITY, SPORT होता है

ड्राइविंग रेंज

भारतीय ड्राइविंग साइकिल (MIDC) के मुताबिक Mahindra XUV400 की ड्राइविंग रेंज 456 किमी है।इसके कई शहरों में टेस्ट किया गया है जैसे की  इसमें मुंबई से पुणे, बेंगलुरु से मैसूर, चेन्नई से पोंडिचेरी, दिल्ली से लखनऊ महिंद्रा भी वन पेडल ड्राइविंग की पेशकश कर रहा है ताकि जब ड्राइवर एक्सीलरेटर को बंद कर दे, तो वाहन ब्रेक लगाना शुरू कर दे और इलेक्ट्रिक पावर को ऑटोमैटिक तरीके से जेनरेट करे। इसे कार को ज्यादा रेन्ज मिल सके


TATA NEXON EV (टाटा नेक्सन ईवी)

वहीं, टाटा नेक्सन ईवी मैक्स एक बार फुल चार्जिंग करने पर (मानक परीक्षण स्थितियों के तहत) 437 किमी की रेंज देने का वाद करती है। इसमें मुंबई से पुणे, बेंगलुरु से मैसूर, चेन्नई से पोंडिचेरी, दिल्ली से कुरुक्षेत्र, रांची से धनबाद और गांधीनगर से वडोदरा जाकर वापसी यात्रा करने का दावा किया गया है। वास्तविक दुनिया की परिस्थितियों में कार लगभग 320 किमी की ड्राइविंग रेंज देगी। 

Mahindra XUV400: इंटीरियर और फीचर्स

Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी में 17.78 सेमी का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एपल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसे हमे मदद मिलता है की हम किसी भी मोबाइल को कनेक्ट कर सकते है इसके अलावा इसमें ब्लूसेंस प्लस एप भी दिया गया है इसके साथ ही इसमें ऑटो हैडलैंप, स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम, ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और सिंगल-पैन सनरूफ, लैदराइट सीट्स, हाईट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर वाइपर और वॉशर, फ्रंट आर्मरेस्ट के साथ स्टोरेज, रियर आर्मरेस्ट के साथ स्टोरेज जैसे फीचर्स भी मिलते हैं और भी बहुत कुछ मिलता है जो की टाटा नेक्सों ईव से अच्छे फीचर मिलते है

सेफ्टी फीचर्स (MAHINDRA XUV 400)

सुरक्षा के लिहाज से, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को कुछ सुरक्षा तकनीक के रूप में 6- एयरबैग, ऑल-राउंड डिस्क ब्रेक और इसमे अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं को अलर्ट करने के लिए ऑटो ब्रेक लैंप के साथ आती है। इसके अलावा, इस इलेक्ट्रिक कार में हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 4-डिस्क ब्रेक के साथ ESP जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

सेफ्टी फीचर्स (TATA NEXON EV MAX )

सुरक्षा के लिहाज से, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को कुछ सुरक्षा तकनीक के रूप में 6 एयरबैग, ऑल-राउंड डिस्क ब्रेक और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज मिलेंगे।

वहीं, नेक्सन ईवी मैक्स 4 लेवल के साथ मल्टी-मोड रेजेन और अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं को अलर्ट करने के लिए ऑटो ब्रेक लैंप के साथ आती है। इसके अलावा, इस इलेक्ट्रिक कार में i-VBAC हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 4-डिस्क ब्रेक के साथ ESP जैसे फीचर्स मिलते हैं। एक बड़े बैटरी पैक को लगाने के बावजूद, नेक्सन ईवी मैक्स में 350-लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

इसे भी पढ़े : धाशु लुक के साथ लांच होने को तैयार Indian FTR 1200,जो कर सकती है स्पोर्ट बाइक का पता साफ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment