Xiaomi 14 का यह 5G स्मार्टफ़ोन आते ही धमाल मचा दिया| और यह ओप्पो, विवो जैसी कंपनियों को टक्कर देगा !

Xiaomi 14 5G :हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै आपको बताने वाला हु की Smartphone Company Xiaomi अपनी फ़ोन को लांच कर रही है। जिसके लुक लोग हुवे दीवाने। यह फ़ोन ओप्पो की बढ़ती रफ़्तार को रोकने आई है। इस स्मार्टफोन का नाम Xiaomi 14 5G है ,इस फ़ोन को लेने के लिए लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। इस स्मार्टफोन को लेकर काफी चर्चा कर रहे है।

Xiaomi 14 5G

रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रह है ,की Xiaomi कंपनी का यह स्मार्टफोन Xiaomi 14 5G चीन में अक्टूबर 2023 को लांच किया था और स्मार्टफोन बहुत धमाल मचाया था , और इस स्मार्टफोन को मार्किट में काफी ज्यादा प्यार मिला है। यह कंपनी अपना कब्ज़ा भारत पर जमाया है। और Xiaomi कंपनी का यह स्मार्टफोन अब भारत में लांच करने की योजना बना रहे है। भारत में इस स्मार्टफोन कंपनी को बहुत प्यार मिला है|

यह लोगो पर काफी ज्यादा बहरोसा रहता Xiaomi कम्पनी पर , इस कंपनी के प्रोडक्ट भारत में काफी ज्यादा बिकते है। दरअसल, ये स्मार्टफोन BIS पर लिस्टिंग के बाद अब सर्टिफिकेशन साइट NBTC पर भी लिस्ट हो गया है, जिसके कारण अपने भारत में इस कंपनी के स्मार्टफोन को Xiaomi 14 5G जल्द ही लांच किया जायेगा।

Features

इस Xiaomi के स्मार्टफोन की फीचर्स की बात करे तो इस स्मार्टफोन में नई टेक्नोलॉजी का दमदार फीचर्स दिया गया है। इस स्मार्टफोन में cpu Octa-core ( GHz Cortex-A720, GHz Cortex-A520) दिया गया है। GPU (Graphical UserInter face ) Adreno 750 दिया गया है। जो की काफी तगड़ा फीचर्स है।

Display

इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले की बात करे तो इसकी डिस्प्ले काफी बढ़िया और बजेल बहुत कम है। इस स्मार्टफोन में 6.36 इंच Full HD Plus डिस्प्ले मिल जाता और पिक्सेल रेज्ल्यूशन 2670 x 1200 है। जो की काफी बड़ी स्क्रीन है। इसमें 300 निट्स ब्राइटनेस और 2160 पीडब्ल्यूएम गेमिंग जैसे फीचर्स मिल जायेंगे। रिफ्रेश रेट इस मोबाइल में काफी तगड़ा दिया गया है। जो की 120 Hz है Xiaomi का यह स्मार्टफोन डिस्प्ले पर एप्लीकेशन काफी स्मूथ चलेगा।

Camera

इस स्मार्टफोन Xiaomi 14 5G की कैमरा की बात करे तो इस स्मार्टफोन में काफी लग्जरी कैमरा का यूज़ किया गया है। फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सेल और बैक कैमरा की बात करे तो बैक कैमरा में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलने वाला है , स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 50 मेगापिक्सल वाइड एंगल लेंस और 64 मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस शामिल है।

Processor

-Xiaomi 14

इस स्मार्टफोन की प्रोसेसर की बात करे तो इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट प्रोसेसर देखने को मिलेगा। हम आपको बता दे यह स्मार्टफोन पहला स्मार्टफोन है ,जो की नई प्रोसेसर का यूज़ किया है और इसमें ओक्टा कोर प्रोसेसर के साथ 4 नैनोमीटर पर बना और यह स्मार्टफोन 3.3 GHz तक की क्लॉक स्पीड पर चलता है।

Battery

इस स्मार्टफोन की बैटरी की बात करे तो इस स्मार्टफ़ोन की बैटरी 4,610mAh की पावरफुल बैटरी देखने को मिलेगी जो की काफी बड़ी बैटरी है। 50 वाट का फ़ास्ट चार्जिंग अडॉप्टर के साथ आता है|

IOS

Xiaomi के इस Xiaomi 14 5G स्मार्टफोन में नई वर्शन Android 14, HyperOS के साथ मार्किट में लांच किया जायेगा।

Price

इस स्मार्टफोन की प्राइस की बात करे तो इसका प्राइस 8GB Ram और storage 256GB वैरिएंट की कीमत ₹45,800 और वही 12GB रैम storage 256GB कीमत ₹49,000 ,16GB Ram 512GB स्टोरेज ₹52,300 , 16GB Ram 1TB स्टोरेज कीमत ₹57,200 रूपए है। यह कुल 4 वेरिएंट में है।ऐसे को नये – नये फोन की जानकारी के लिए आप thetazanews24 पर बने रहे |

इसे भी पढ़े :-Oppo Reno 8 Pro के इस 5G स्मार्टफ़ोन को देखकर आप DSLR जाएँगे भूल, जिसके फीचर के लोग हो रहे दीवाने !

Leave a Comment

देखे