Who is Radha Rama Mannar:आखिर कौन है राधा रमा मन्नार

2023 के लास्ट महीने मे जो सबसे ज्यादा एंटीसीपीटेड और एन्टीवेटेड मूवी है वह है “सलार” क्योंकि डायरेक्टर है प्रशांत नील एण्ड ऐक्टर है अपने प्रिय प्रभास  लेकिन क्या kgf के डायरेक्टर के द्वारा बनाई हुई यह मूवी लोगों के एक्स्पेक्टैशन खरी उतरती है की नहीं आइए देखते है ।

Telegram Group Join Now

फिल्म सालार मे दो सच्चे दोस्तों के बारे मे बताई गई है पूरी कहानी दोस्ती के इर्द गिर्द घूमती है जहां “खानसार” नाम के एक साम्राज्य है और उसमे तीन कबीले है जो हर कोई गद्दी की चाह मे है जहां कुछ  इन्टर्नल पॉलिटिक्स और पुराने रीवेन्ज के चलते बहुत सारी गड़बड़ी हो रही है जो हमे एक 2 घंटे 55 मिनट मे देखने को मिला ।

आपको इसके हर एक सीन मे Kgf की याद आएगी लेकिन क्यों ?

क्योंकि प्रशांत नील सिर ने कलर ग्रेडिंग,एक्शन  कोरएओग्राफी ,सिनेमा स्टाइलिंग और इस फिल्म के एडिटर भी सेम है और इस फिल्म प्रेज़न्टैशन स्टाइल बहुत ही सांदार है जो प्रभास के हर एक एंट्री  के वक्त  स्लो एनिमेशन दिखाया गया है । और यह मूवी a रेटेड इसलिए है क्योंकि इसमे वाइअलन्स ज्यादा और वॉलीगरिटी काही नहीं देखने को मिली ।

श्रेया के  किरदार राधा रमा मन्नार ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा

सलार फिल्म मे श्रुति हासन ने इस फिल्म मे हेरोइन के भूमिका मे नजर आई है जिसका अभिनय बहुत ही सांदार है इस फिल्म मे सभी के  अभिनय ने सबका दिल जीत लिया है इन्ही के बीच एक किरदार है जो सबका ध्यान अपने तरफ खिचने को मजबूर कर दिया है और वह कोई नहीं राधा रमा मन्नार जो की खानसार  सम्राज्य के राजा जो की बहुत ही खूंखार था और वह जाते समय अपने साम्राज्य  के सारे राज पाठ राधा रमा मन्नार को सौंप देते है । वह भी अपने पिता की तरह बहुत ही खूंखार थी जो किसी पे रहम नहीं करती थी खानसार के तरफ नजर उठाने वालों की तो वह बैंड बज देती थी । वह वर्धा की सौतेली बहन और रुद्र की बहन थी। राधा रमा मन्नार की भूमिका को श्रिया ने बहुत ही अछे से निभाया है । श्रिया पहले भी बहुत से फिल्मों मे काम कर चुकी हैं।  

Shriya Reddy है कौन?

Shriya reddy भारत रेड्डी की बेटी है जो की टेस्ट cricketer रह चुके है shriya reddy का जन्म 28 नवंबर 1983 को चन्नई मे हुआ था उन्होंने अपना स्कूलिंग भी चेन्नई से ही किया है और उनका ग्रैजवैशन Ethiraj College for Women , चेन्नई तमिल,नाडु से किया है ।

Shriya reddy एक शादी शुदा औरत है उनकी  शादी तमिल के प्रमुख ऐक्टर एण्ड प्रडूसर Vikram Krishna से हुई है । उनकी शादी 9 मार्च 2008 मे हुई थी जिनके बाद Shriya ने फिल्म से ब्रेक ले लिया था । और इन दोनों की एक लड़की भी है जिसका नाम ,Amalia Reddy है ।

फिल्म में जबरदस्त एडिटिंग है

सालार मूवी को kgf के एडडिटर उज्ज्वल कुलकरणी ने किया है । फिल्म के पहले शो मे आपको बहुत सारी जानकारी एक साथ फएकी जाती है जिसमे आपको याद रख पाना मुश्किल होता है की किसका किसके साथ क्या कनेक्शन है और ऊपर से फिल्म की एडिटिंग ऐसी है की एक के एक बाद धड़ाधड़ शॉट्स आते जाते है जो की दर्शकों को बहुत पसंद आती है और हर एक शॉट्स की लंबाई 2 से 3 सेकंड होती है । लेकिन यह चीज किसी का किसी के साथ ईमोशन नहीं बने रहती है अगर आपको किसी चीज को चंद सेकंड देखकर ईमोशन का पता लगाना हो तो उसके आँखों मे देखकर उसकी गहराई को कैसे पता लगते है यह क्विक कट्स फार्मूला अप्लाइ किया जा रहा है । इस फिल्म मे प्रभास गुंडों को ऐसे मारता है की लगता है प्रभास के एक नहीं दस हाथ हो ।भाई  सलार के एडिटिंग की बात ही कुछ और है , आप मूवी देखकर बोलने को मजबूर हो जाएंगे की क्या एडिटिंग है ?

प्रभास के अंदाज

साहो , आदिपुरुष ,और राधे श्याम न चलने के बाद प्रभास समझ चुके थे की उनकी लोकप्रियता केवल बाहुबली तक ही सीमित नहीं रह सकती है । मेकर्स भी जब किसी स्टार को लेकर फिल्म बनाते है तो वह उन्हे वैसा ही दिखाने  की कोसिस करते है जैसा उन्हे उनके फैन देखना पसंद करते है । इसी के चलते अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू मे बताया था की  कोई डायरेक्टर किसी सुपरस्टार के साथ मिलकर फिल्म प्लान नहीं कर सकता बल्कि सुपरस्टार डायरेक्टर के साथ मिलकर फिल्म प्लान करता है ऐसे मे डायरेक्टर के ऊपर दबाव पड  जाता है की वह उनके सुपरस्टार के वैसे ही दिखाए जैसे वह चाहते है कोई एक एक्सपेरिमेंट डायरेक्टर के जेब भी खाली कर सकती है ।इस फिल्म मे प्रशांत नील ने अपना काम बखूबी निभाया है इसमे उन्होंने प्रभास को एक एक्शन हीरो के रूप मे दिखाया जैसा की दर्शक उन्हे देखना चाहती है । प्रशांत ने उनके बाइसेप्स ,चेहरे और आँखों से लेकर भरपूर शॉट्स लिया है ।

सस्पेन्स

यह मूवी सस्पेंस से भारी पड़ी हुई है । इस फिल्म मे दो अभिनेत्री देव की मा बनी ईश्वरी राव और वर्धराज की बहन Shriya Reddy है एक सीन आता है जहा देवा की माँ बेटी के हाथ मे प्लास्टिक का चाकू देखकर बहुत डर जाती है वहाँ आपको देखकर लगेगा की क्या ऐसे बात हो गई लेकी ईश्वरी के चेहरे के घबराहट से पता चलता है की कोई घटना घट चुकी है यहा पे भी आपको जबरदस्त सस्पेंस दिखने को मिलेगा ।

Shriya Reddy के किरदार बड़े नहीं थे लेकिन जितने भी थे बहुत ही जबरदस्त थे आदमियों से भरे दरबार मे भी सबका ध्यान Shriya पे ही जाएगा । यहाँ उन्होंने अपना हर एक अभिनय बहुत सी सांदार से निभाया है ।

इसे भी पड़े :-Arbaaz Khan Wedding: दूसरी बार दूल्हा बने अरबाज खान, 15 साल छोटी सूरा से किया निकाह

इसे भी पड़े :- Bhatar Bhail Rasiya: पारुल संग राकेश मिश्रा ने अपने नए गाने ‘भतार भइल रसिया ‘ पे जमकर झूमे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment