TATA Punch Ev: टाटा पंच लेकरआ रही एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार जो लोगो को बेहद पसंद आ रही है !

TATA Punch Ev : टाटा मोटर्स की कंपनी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड (TPEML) जिसे देखकर लोग इस कार को लेने के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है।और उनका सबर अब टूट चुका और यह कार 17 जनवरी 2024 को मार्केट में आ गई है। और इस कार की फीचर्स काफी तगड़ी है। और टाटा की या इलेक्ट्रिक कार जिसका नाम ev. punch मार्केट में लांच हो गई है। और टाटा की यह कार मार्किट में अपने लुक से धमाल मचा रही है।

Telegram Group Join Now


टाटा ने अपनी कार मार्केट में लांच कर दी है। और यह कार काफी लोग खरीद रहे है। और टाटा की कंपनी हर देश में छाई रहती है अपने प्रोडक्ट से। और टाटा की गाड़िया काफी मजबूत होती है। और सेफ्टी के मामले में इनकी काफी तगड़ी सेफ्टी लोगो को देते है।जिसे किसी भी प्रकार का दिक्कत हो । और सभी देश के लोग टाटा के प्रोडक्ट पर काफी ज्यादा भरोसा करते है। और इनके प्रोडक्ट को परचेस भी करते है टाटा मोटर्स काफी ज्यादा पुरानी कंपनी है। और लोगो का भी दिल जीत रखा है अपने प्रोडक्ट से। यह टाटा कंपनी अपना पकड़ काफी सालो से बना कर चल रही है।

TATA Punch Ev

टाटा पंच मार्केट में 17 जनवरी 2024 को लॉच हो गए है। और इस कार को लोग बहुत तेज़ी से खरीद रहे है। और इस कार की पावर और फीचर काफी ज्यादा मस्त है। इस कार को लोग शोरूम और कम्पनी से जा कर तेज़ी से खरीद रहे है। और इस कार की प्राइस काफी कम है। टाटा की ev पंच काफी ज्यादा धमाल मचा रही है अपने लुक से ,इस कार में स्पेस भी अच्छा है। लोग अच्छे से कार में बैठ सके।

Features TATA Punch Ev

टाटा पंच की फीचर्स की बात इस कार में 2 बैटरी विकल्पों के साथ है।और 26 cm का हाई डेफिनेशन इंफोमेंट दिया गया है। इसमें 60 से ज्यादा भाषा 200+ कमांड दिया है। और टाटा कार में abs (Antilock Breaking System ) भी दिया गया है। जो की बारिश में कार को ब्रेक लगाने में दिक्कत न हो और कार स्लीप न करे। और इस कार में Electronic Brake-force Distribution (EBD) भी दिया गया है। Electronic Stability Program (ESP)और Traction Control System (TC/TCS) और भी नई फीचर्स दिया गया है।

कार सिक्योरिटी की बात करे तो इसमें काफी ज्यादा पावर सिक्योरिटीKeyless दिया गया है। इसमें ac (air conditioner ) है। और automatic climate control है। जो नई फीचर्स दिया है। parking controlling senssor ,Keyless Start/ Button Start 12v का poweroutlet दिया गया है जिससे मोबाइल और tab को चार्ज किया जाये।

TATA Punch Ev Price

-TATA Punch Ev

टाटा ev. punch की प्राइस की बात करे तो इसकी प्राइस 10 लाख रूपए से लेकर 15 लाख रूपए तक का प्राइस है। और 5 शीट वाला यह ev punch है|

TATA Punch Ev Range

टाटा ev पंच की रेंज तो इसमें (एलआर) 3.3 किलोवाट और 7.2 किलोवाट एसी फास्ट चार्जर के साथ दिया गया है। जिसे आप अपने घर या फिर अपने कंपनी में आसानी से चार्ज कर सकते है। और इसमें 50 किलोवाट dc फ़ास्ट चार्जिंग छमता दिया गया है। सिर्फ 56 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है।
और इस कार को एक 25 kWh पैक चार्ज करने पर 315 किलोमीटर तक का रेंज देता है। और एक 35 kWh जो 421 किलोमीटर का रेंज प्रदान करता है। और इसके चार्जिंग में दो विकल्प दिया गया है।

TATA Punch Ev Engine

टाटा ev पंच की इंजन की बात करे तो इसकी इंजन काफी ज्यादा पावर फूल है। इसमें 80 bhp और 114 nm टार्क पावर जनरेट करता है। और इसमें 60kW परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस AC मोटर, जो 114Nm का पावर उत्पादन करता है और एक 90kW परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस AC मोटर 190Nm टॉर्क पावर जेनेरेट करता है|

एसे भी पढ़े :-Hero ने इस साल एक ऐसी बाइक लांच करने जा रही है जिसको लेने के लोग बेताब हो रहे है !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment