TATA के इस इस CNG गाड़ी में आपको मिलगी टर्बो इंजन, जाने कमाल के फीचर और इंजन

Tata Nexon CNG: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै आपको बताने वाला हु की टाटा ने आपके लिए लेकर आया है एक धासु कार जिसमे आपको टर्बो इंजन देखने को मिलेग और यह गाड़ी CNG से चलती है और इस कार में आपको कमाल के फीचर देखने को मिलेंगे अगर आप भी इस कार को लेना चाहते है इसकी पूरी जानकारी आपको निचे आर्टिकल में देखने को मिलेगा|

Tata Nexon CNG

मै आपको बता देना चाहता हु की आजकल भारतीय बाजार में सीएनजी कारों की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गयी है. ऐसे में कंपनी इस पर तेज़ी के साथ काम कर रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि आज के जमाने में cng और इलेक्ट्रिक कार कि डिमांड मार्केट में बहुत जादा देखने को मिलती है. इसको देखते हुए टाटा ने टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पहली सीएनजी कार को लॉन्च किया है. आपको अभी हाल ही में टाटा ने अपनी नेक्सोंन सीएनजी टर्बो पैट्रोल इंजन मार्केट में लाया है|

टर्बो इंजन

मै आपको बता देना चाहता हु की इस टाटा नेक्सों ने पुरे देश को अपने वश में कर लिया है. इसकी सबसे ज्यादा बिक्री मार्केट में हो रही है. लेकिन अब इसके साथ कुछअलग किया गया है. बता दे अगर आपको ध्यान हो तो ये पहली एसयूवी थी जिसका इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च किया गया था लेकिन अब कंपनी ने इसके 1.2 लीटर वाले पेट्रोल इंजन को टर्बो चार्ज इंजन में बदल कर मार्केट में अलग देखने ला प्रयाश कर रही है जिससे लोग और भी ज्यादा खुश और परफॉरमेंस को देखके लोग बहुत आनंद महसूस कर रहे है.

Tata Nexon CNG का इंजन

-TATA

मै आपको बता देना चाहता हु की टाटा नेक्सोन में आपको 118 बीएचपी का पावर का सीएनजी इंजन देखने को मिलता है और यह इंजन170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की छमता रखता है. कहा जा रहा है कि इसमें पावर ज्यादा है जिसके वजह से इसको मार्केट में बहुर तेजी में डिमांड किया जा रहा है.

Tata Nexon CNG की कीमत

मै आपको बता देना चाहता हु की टाटा नेक्सोन को आपको एक्स शोरूम कीमत में आपको 7.2 लाख रुपये तक देखने को मिलता है. इसमे आपको बहुत से डिजिटल फीचर भी देखने को मिलेगा.

Tata Nexon CNG में कलर ऑप्शन

मै आपको बता देना चाहता हु टाटा नेक्सोन में आपको ये कार लाइट ब्लू कलर में लॉन्च देखने को मिल सकता है जो दिखने में बहुत खूबसूरत है. ऐसा कलर आपको पहली बार देखने को मिलेगा. इसके बार आपको बहुत से कलर आप्सन देखने को मिलेगा.येसे कई नये – नये कार की जानकारी के लिए आप thetazanews24 पर बने रहे ।   

इसे भी पढ़े:-Yamaha की पेट्रोल, बैटरी दोनों से चलने वाले स्कूटर को अब आसान किस्तों में घर ले जाये

Leave a Comment

देखे