Yamaha की पेट्रोल, बैटरी दोनों से चलने वाले स्कूटर को अब आसान किस्तों में घर ले जाये

हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै बात करने वाला हु Yamaha हाइब्रिड टू-व्हीलर्स  इन दिनों बहुत से कंपनी एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक  स्कूटर को लांच कर रही है , बहुत से  लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेने ज्यादा पसंद करते है। और यामाहा ने इस बढ़ती  डिमांड को देखकर अपनी नई स्कूटर को मार्केट में लांच करने जा रही है , जो पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलेगा। यमाहा  की इस स्कूटर की नई मॉडल का नाम Yamaha Fascino है अब आप इसको मात्र 2,000 रुपये के महीने की क़िस्त पर अपना बना सकते है.

Telegram Group Join Now

Yamaha Fascino

यामाहा टूव्हीलर ने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती डिमांड को देखते हुवे इस नई टेक्नोलॉजी के साथ नई मॉडल का स्कूटर बनाया है , जो की इन दिनों काफी चर्चाओं में  बना है , और इस स्कूटर का लुक देखने में शानदार लुक लग रहा है। यामाहा की यह स्कूटर बैटरी और पेट्रोल से चलने वाली स्कूटर है। यह एक नई टेक्नोलॉजी का स्कूटर ,जो की आज तक किसी भी मोटोकॉर्प ने नहीं बनाया है , और वही   यामाहा टूव्हीलर कंपनी इसको कर दिखाया है , इस स्कूटर को लेने के लिए काफी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। मार्केट में लॉच होते ही धमाल मचा देगी यामाहा की  Yamaha Fascino स्कूटर।

Yamaha Fascino Features

यामाहा की इस ह्यब्रीड स्कूटर की फीचर्स की बात करे तो इसमें काफी शानदार फीचर्स  देखने को मिलेगा , इसमें आपको  मोबाइल कनेक्टिविटी , चार्जिंग पोर्ट भी दिया रहेगा , इसमें मोबाइल एप्लीकेशन , LED Tail Light, Shutter Lock , DRLs (DayTime Running Light System) की सुविधा  मिलेगा , ओडोमीटर, स्पीडमेटर, ट्रिपमीटर सभी एनलाग देखने को मिलेंगे ,और फ्यूल गेज डिजिटल देखने को मिलेंगे।

Specification

-Yamaha

यामाहा की इस  स्कूटर की Yamaha Fascino  स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इस बाइक काफी पावरफुल इंजन के साथ  ब्रेक क्वालिटी भी काफी तगड़ी  मिलेंगी , यामाहा की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फ्यूल टैंक देखने को मिलेगा।  जो की काफी नई टेक्नॉलाजी स्कूटर है , यामाहा की यह स्कूटर एक बेहतरीन स्कूटर है। अपनी फीचर्स से धमाल मचाने  वाली यामाहा की यह  स्कूटर है।

Engine

यामाहा की इस  Yamaha Fascino हाइब्रिड स्कूटर की  इंजन  की बात करे तो , इसका इंजन काफी पावर फूल इंजन है , इसकी इंजन में सिंगल सिलिंडर  Air-cooled, 4-stroke, SOHC, 2-valve के साथ 125cc का इंजन है , जो की 8.2 PS @ 6500 rpm के साथ 10.3 Nm @ 5000 rpm टार्क जनरेट करता है।  इस स्कूटर में आपको Kick and Self Start दोनों की सुविधा दी जाएगी , bs6-2.0 वेरिएंट के इस स्कूटर को मार्केट में लांच किया जायेगा , और वही ब्रेक की बात करे तो इसका ब्रेअके फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक देखने को मिलेगा।

Mileage

यामाहा की Fascino हाइब्रिड स्कूटर  की माइलेज की बात करे तो , पेट्रोल में इस स्कूटर की माइलेज 68.75 किलोमीटर पर लीटर निकाल कर आपको देगी , जो की बहुत से स्कूटर इतना ज्यादा माइलेज नहीं देती है , और वही इसकी फ्यूल टैंक 5.2 लीटर का है।

Price और क़िस्त

यामाहा की इस हाइब्रिड स्कूटर की प्राइस की बात करे तो इस बाइक की प्राइस  90,530 रूपए शोरूम प्राइस होने वाली है। और आप इसको हीं इसके बाद आप प्रतिमाह 36 महीनों तक महज 2,999 रुपये की EMI का भुगतान करके कुल राशि आपको बैंक को देना पड़ेगा मात्र 9.7 प्रतिशत का ब्याज के तहत यह बाइक अपना बना सकते है| येसे कई नये – नये बाइक की जानकारी के लिए आप thetazanews24 पर बने रहे ।   

इसे भी पढ़े:- KTM के नए धाकड़ बाइक को देखकर लड़किया हो रही दीवानी, जाने फीचर और गजब के लुक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment