Realme 9i 5G: कम बजट में iPhone जैसा लुक और दमदार फीचर्स

Realme 9i 5G का नाम तो सुन ही होगा जो अपने नाम से ही तहलका मचा रहा है । जो की एकदम iPhone के लुक को टक्कर दे रहा है और कड़ी चुनौती भी दे रहा है।अगर आप भी एक बेहतरीन लुक और कम बजट वाले फोन की तलाश मे है तो आप इस फोन को ट्राई कर सकते है।

अगर Realme 9i 5G की फीचर की बात करे तो वो भी काफी कमाल के हैं जो आपको आकर्षित कर सकते है । यदि आपको भी Realme का फोन आपके मन और दिल को लुभाता है तो बने रहिए हमारे इस लेख के साथ क्योंकि हम आपको अवगत कराने वाले है Realme 9i 5G के Features तथा उनकी कीमतों के बारे में ।

Realme 9i 5G Price

यदि आप Realme 9i 5G की शुरुआती कीमतों की बात करे तो कुल कीमत 14,999 रुपये है । यदि आपको Realme 9i 5G का 6 GB रैम तथा 128 GB स्टोरेज वाले वेरिएन्ट का चाहिए तो उसकी कीमत 16,499 रुपये है जो की कम बजट के हिसाब से काफी अच्छी Processor वाला फोन है । जब यह फोन भारत कर मे लॉन्च हुआ था तब उस समय इस फोन की कुल कीमत 13,999 रुपये थी । लेकिन उस समय की कीमत और आज की कीमत मे 999 रुपये का फर्क देखने को मिल रहा है ।

Realme 9i 5G

Realme 9i 5G Display

Realme 9i 5G फोन की डिस्प्ले की बात करे तो , इस फोन मे आपको 6.6 का बड़ा IPS LCD डिस्प्ले स्क्रीन मिल रहा है जो की इस फोन के बजट के अनुसार काफी अच्छी खासी डिस्प्ले क्वालिटी दी गई है । इस फोन की Pixel की बात करे तो Density 400 PPI है और इसके अलावा फोन को चलाने मे कोई रुकावट न हो यानि फोन को स्मूथ चलाने के लिए इसमे Hz का रिफ्रेश रेट भी दिया गया है । साथ ही सटीह Bezel-Less के साथ Waterdrop Notch भी आपको देखने को मिल जाएगा । यह डिस्प्ले आपको High Quality पर काफी अच्छी वीडियो क्वालिटी होने का महसूस कराएगा ।

Realme 9i 5G

Realme 9i 5G Camera

Realme Series के इस शानदार स्मार्टफोन Realme 9i 5G के कैमरे की बात करे तो आपको कैमरे का काफी अच्छा सेटअप मिल रहा है । आपको इस फोन मे 50 MP का वाइड एंगल का प्राइमेरी कैमरा ,2 MP का डेप्थ कैमरा तथा 2 MP का माइक्रो कैमरा दिया गया है । आप इस फोन के प्राइमेरी कैमरे की मदद से Full HD 30 fps विडिओ रिकॉर्डिंग करने को मिलेगा । और फ्रन्ट कैमरा की बात करे तो तो वो आपको 8 MP का वाइड एंगल कैमरा मिल रहा है जिसके साथ आप Full HD 30 fps पर रिकॉर्डिंग कर सकते है ।

Realme 9i 5G Battery

इस फोन की चार्जिंग व बैटरी के बारे मे आप जानना चाहते है तो , इस फोन मे आपको 5000 mAh की काफी अच्छी लाइफ वाली बैटरी देखने को मिल जाएगी जो की काफी लंबे समय तक आपका साथ देगी । चार्जिंग की बात करे तो इस फोन मे आपको 18 w फास्ट चार्जिंग USB type -c के साथ मिल जाएगा । यदि आपका यह फोन पूरी तरह discharge हो जाए तो आप इस चार्जिंग की मदद से 100% चार्ज लगभग 60 मिनट मे कर लेंगे ।

Realme 9i 5G

Processor

क्या आपको पता है Realme ने कम बजट मे अपने सभी स्मार्टफोनों मे काफी अच्छा processor इस्तेमाल किया है । इस Realme 9i 5G फोन मे भी बजट के हिसाब से काफी अच्छा processor यूज किया है और इस फोन की बात करे तो इसमे MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर देखने को मिल जाएगा । यदि आप Game खेलने के शौकिन है तो यह फोन आप जैसे लोगों के लिए ही है क्योंकि यह आपको अच्छा Gaming Experience करायेगा । Realme 9i 5G का processor 5G network को भी सपोर्ट करता है । इस फोन मे आपको 90 Hz की रिफ्रेश रेट मिल जाएगा जो की फोन को स्मूद चलाने मे मदद करत है ।

Realme 9i 5G

यदि आप इस फोन को लेना चाहते है तो यह फोन आपको बजट मे मिल जाएगा ।

इसे भी पढ़े : Redmi Note 13 Pro+: शानदार 200 mp कैमरा और फास्ट चार्जिंग वाला धांसू फोन

Leave a Comment

देखे