Porsche Macan EV: 613 किलोमीटर की रेंज और 260 किलोमीटर की टॉप स्पीड वाली पावरफुल इलेक्ट्रिक SUV

Porsche Macan EV ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को भारत में लांच कर दिया है ,जिसका नाम Porsche Macan EV है। यह एक खतरनाक स्पोर्ट कार है , पॉर्श की यह इलेक्ट्रिक कार में काफी नई टेक्नोलॉजी और एडवांस फीचर्स के साथ दमदार माइलेज के साथ ही मार्केट में इसको लांच किया गया है। पॉर्श की यह कार इन दिनों काफी चर्चाओं में बना है। इसकी नई लुक को लोग देखकर फैंस इसके दीवाने हो गए है।

Telegram Group Join Now


Porsche :

पॉर्श एक जानी मानी जर्मन स्पोर्ट्स कार मैन्युफैक्चरर कंपनी है। पॉर्श की यह कंपनी में अपनी बेहतरीन और हाई परफॉरमेंस वाली स्टाइलिश गाड़ियों के लिए जानी जाती है, यह कंपनी इस बार एक नई कार को लेकर भारत में आ रही है ,जिसका फीचर्स , लुक काफी स्टाइलिश है ,जिसे देखकर फैंस काफी दीवाने हो रहे है। पॉर्श कंपनी अपने दूसरी इलेक्ट्रानिक कार को भारत के मार्केटों में पेश कर दी गई है , दर असल इस कार को प्रीमियम प्लेटफार्म इलेक्ट्रिक (PPE) आर्किटेक्चर पे बनाई गई है। इस कार को पॉर्श और ऑडी दोनों ने पार्टनरशिप में मिलकर बनाया है। जिसमे नई टेक्नोलॉजी और एडवांस फीचर्स के साथ मार्केट में लांच किया गया है।

Porsche Macan EV Features :

इसकी फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको रूफलाइन, स्लोपिंग रियर विंडो और अनोखे रियर स्पोइलर देखने को मिल जाते है। Macan EV इस कार में सिग्नेचर पॉर्श हेडलाइट के साथ टेल लाइट देखने को मिला जाता है , और और इसमें LED मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी के साथ जोड़ा गया है ,और फ्रंट में बड़े एयर इंटेक दिया गया है।

Porsche Macan EV Specification :

कार की स्पेसिफिकेशन की बात के तो इसमें आपको काफी ज्यादा स्पेसेस और लक्सरियस इंटीरियर और मिनिमिलस्टि कॉकपिट और 16.8 इंच का टच स्क्रीन कर्व डिस्प्ले मील जाता है। और इसमें नई टेक्नोलॉजी के साथ टच सेंसिटिव सेण्टर कंसोल और मल्टिफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी दिया गया है। जो की काफी एडवांस चीज दिए गया है ,जो बहुत से स्पोर्ट कार में नहीं दिया गया है।

Design :

इसकी डिज़ाइन की बात करे तो इसकी डिज़ाइन प्रोग्रेसिव और टाइमलेस्स डिज़ाइन है पॉर्श के डीएनए में दिखलाता है। इसकी बॉडी की बात करे तो इसकी बॉडी में स्लीक और एयरोडायनामिक मटेरियल को यूज़ किया गया है। देखने में पॉर्श की यह कार Macan EV काफी शानदार लगती है।

Engine :

इसकी इंजन की बात करे तो काफी पावरफुल इंजन को लगाया गया है। जो की पावरफुल इलेक्ट्रिक स्पोर्ट कार है , इसमें 2 एक्ससिटेड सिंक्रोनस मोटर को लगाया गया है जो की दौड़ने मोटर में 639 PS की पावर टर्बो वेरिएंट में जनरेट केता है ,और वही 408 PS की पावर Macan 4 के वेरिएंट में पावर जनरेट करता है।

Turbo :

पॉर्श की टर्बो इलेक्ट्रिक की स्पीड की बात करे तो इसकी स्पीड 260 किलोमीटर पर घंटा है। और मेकान 4 की स्पीड की बात करे तो इसकी स्पीड 220 किलोमीटर पर घंटा है।

Battery :

पॉर्श की बैटरी की बात करे तो इसकी बैटरी क्षमता 100 किलोवाट का है।

Mileage :

पॉर्श की माइलेज की बात करे तो इसकी माइलेज 613 किलोमीटर का माइलेज दता है।

Price :

पॉर्श की इन दोनों कार की प्राइस की बात करे तो ,

Turbo :

इसकी प्राइस ₹ 2.15 करोड़ रूपए भारतीय बाजार है।

Macan 4 :

इसकी प्राइस ₹ 1.65 करोड़ रूपए भारतीय बाजार है।

इसे भी पढ़े : टाटा लेके आया Tata Altroz Racer Edition टेस्टिंग के दौरान दिखा धासु फीचर, खतरनाक लुक से लोगो के दिलो के करेगा राज

इसे भी पढ़े : Top 5 Upcoming Mobiles February 2024: फरवरी में धमाल मचाने आ रही ये धांसू स्मार्टफोन, देखें लिस्ट 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment