Fortuner की हवा ख़राब करने आ गयी TATA की सबसे खतरनाक गाड़ी, जाने धासु लुक और गजब के फीचर

TATA SUMO : हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै बात करने वाला हु की TATA कंपनी अपनी नई कार को लेकर मार्केट में आ रही है। अपनी खतरनाक लुक से Fortuner को मिट्टी में मिला देगी , और टाटा की इस SUV कार का नाम TATA SUMO है। हलाकि यह कार पहले मार्केट  में लांच किया गया था ,लेकिन  अब इसका नई मॉडल को लांच किया जायेगा। टाटा ने इसकी एक पोस्टर को शेयर किया है ,जिसके कारण इसकी लुक को देखकर लोग काफी दीवाने हो रहे है। टाटा मोटर की इस कार SUMO को लेने के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है।

TATA SUMO

टाटा कंपनी ने काफी सालो से धीरे धीरे भारतीय बाजार में  अपनी बेहतरीन कार से दब दबा बना रखा है , और लोग भी टाटा कंपनी की  मोटर गाड़िया खरीदना काफी ज्यादा पसंद करते है ,और इस कंपनी के प्रोडक्ट पर काफी ज्यादा भरोसा करते है , जिसके कारण  मार्केटों में इस कंपनी का गाड़ी बहुत ज्यादा बिकते है। और हाल ही में टाटा ने अपनी नई कार TATA SUMO को लांच करने वाली है ,जो इन दिनों काफी चर्चाओं में बना है , और जल्द ही मार्किट में इस कार को उतारा जायेगा। इसमें बहुत से नहीं टेक्नोलॉजी का यूज़ किया गया है ,और इसमें जबजस्त फीचर्स भी इस कार में है जिसे देखकर लोग दीवाने हुवे है।

Features

टाटा SUMO की फीचर्स की बात करे तो इस कार में काफी नई फीचर्स दिया गया है।  इस कार में टाटा SUMO में लग्जरी फीचर दिया गया   इस धाकड़ कार में एक बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जिसके साथ ही आपको इसमें एंड्रॉइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले और तो और आपको इस कार में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जो की कम्फर्ट देगा आपको ड्राइविंग करते समय , इसमें Adjustable headlights  के साथ इसमें आपको डीजल , पैट्रॉल दोनों की सुविधा दिया जायेगा टाटा के सोमो में।

Specification

-TATA SUMO

TATA की इस कार की स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इस कार में काफी तगड़ा स्पेसिफिकेशन दिया गया है , इसमें आपको ABS (AntiLock Breaking System) के साथ साथ इसमें 4 सिलिंडर ,Automatic Climate Control , Adjustable Steering ,Height Adjustable Driver Seat,Automatic Climate Control , Remote Trunk Opener  भी दिया गया है , और भी टाटा की सोमो में स्पेसिफिकेशन दिया गया है।

Engine

इस कार की इंजन की बात करे तो , टाटा की सोमो में काफी पावरफुल इंजन को लगाया गया है , 4 सिलिंडर के साथ इंजन एयर आयल कूल्ड सिस्टम दिया गया है , और 83.83bhp@3000rpm , 250Nm@1000-2000rpm टार्क जनरेट करता है। इसके फ्रंट ब्रेक में डिस्क और रियर में पावर ड्रम ब्रेक दिया गया है ,6 स्पीड मैनुअल ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जा सकता है। 

Mileage

माइलेज  की बात करे तो इस कार की माइलेज 15.3 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज निकल केर देगा , और इसकी फ्यूल टैंक की बात करे तो इस कार का फ्यूल टैंक 65 लीटर का है। और इसको BS6 जेनरेशन के साथ लांच किया जायेगा। इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

Price

टाटा SUMO की प्राइस की बात करे तो इस कार की प्राइस 11 लाख रूपए शोरूम प्राइस होगा।येसे कई नये – नये कार की जानकारी के लिए आप thetazanews24 पर बने रहे ।   

इसे भी पढ़े :-TATA के इस इस CNG गाड़ी में आपको मिलगी टर्बो इंजन, जाने कमाल के फीचर और इंजन

Leave a Comment

देखे