mahindra xuv अपने दमदार फीचर्स और किफायती कीमत की वजह से मार्केट मे तहलका मचा रही

mahindra xuv : हैलो दोस्तों आपका मेरे इस नए पोस्ट मे स्वागत है। दोस्तों  जहाँ मार्केट मे बड़ी बड़ी कंपनियाँ अपनी नई और महंगी गाड़ियों को लॉन्च कर रहीं हैं जो की एक मिडिल क्लास के लोगों को के लिए केवल सपना ही बना रहता है। तो इन्ही सपने को पूरा करने के लिए महिंद्रा अपने सस्ती और लग्जरी लुक वाली गाड़ियों की लॉन्च करने मे लगा हुआ है। जिसके वजह से महिंद्रा लोगों के बीच मे अपना जगह बनाने मे कामयाब रही है।

Telegram Group Join Now

लोगों मे अपनी पसंद को जारी रखने के लिए महिंद्रा मे अपने न्यू वर्जन Mahindra Xuv200 को लॉन्च करने वाली है। और यह गाड़ी अपने दमदार फीचर्स, मैलेज और कीमत की वजह से बाकी सभी गाड़ियों के बीच मे अपना एक युनीक जगह बनाने वाली है। जिसमे वह क्रेटा जैसी गाड़ियों को दमदार टक्कर देने वाली है। तो आइए इस गाड़ी के स्मार्ट फीचर्स, कीमत , मैलेज के बारे मे जानते है।

mahindra Xuv 200 कब लॉन्च होगी?

इंडियन औटोमोटिव मीडिया के रिपोर्ट के अनुसार यह जल्दी ही लॉन्च होने वाली है। आपको बात दे की अभी तक इसके लॉन्च होने की कोई ऑफिसियल डेट नहीं आई है। लेकिन बताया जा रहा है की यह 2024 के लास्ट तक मार्केट मे लॉन्च हो जाएगी।

Xuv 200 की कमाल  की सेफ़्टी:

जब भी कोई गाड़ी लेता है तो उसके फीचर्स से पहले उसके सेफ़्टी को रखते हैं तो अको इस बात की फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं है इसमे आपको सेफ़्टी से लेकर कोई इसु नहीं होने वाली है इसमे आपको (adas) Advaced driver assistance system, डुअल एरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, हिल होल्ड कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, रिवर्स कैमरा जैसे कई सेफ़्टी फीचर्स दिए गायें हैं।

Xuv 200 पावर, इंजन और मैलेज:

इसमे आपको पेट्रोल और डीजल वेरियंट दोनों ऑप्शन चूज करने को मिल जाएंगे। जिसमे आपको 1.2 लीटर turbocharged पेट्रोल इंजन के साथ आपको सिटी मैलेज 15-18 km और हाइवै मैलेज 18-22 km तक, 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ सिटी मे 18-20 और हाइवै पे आपको 22-25 km तक देखने को मिलेगी।

अगर हम यहीं इसके टॉप स्पीड की बात करें तो पेट्रोल इंजन के साथ यह 160 kmph और डीजल इंजन के साथ यह 172 kmph देगी। इसमे आपको पेट्रोल इंजन की पावर छमता 110 horsepower पे 200 nm का टॉर्क जनरेट करती है और यही इसके डीजल इंजन के पावर की छमता 115 horsepower पे 300 nm का टर्क जनरेट करती है।

Xuv 200 के धांसू फीचर्स:

-mahindra xuv

इस कार मे फीचर्स को लेकर कंपनी ने कोई समझौता नहीं किया है इसमे आपको एक से बढ़कर एक स्मार्ट फीचर्स डालें हैं जिसमे आपको ऑटोमोबाईल मिरर , कैमरा, टच स्क्रीन, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी , ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाईल चार्ज के लिए यूएसबी पोर्ट, सेंसर, रिमोट कंट्रोल जैसे कई स्मार्ट फीचर्स दिए हुए हैं।

अगर हम इसके बाहरी डिजाइन की बात करें तो इसमे एलईडी हेड लैम्प, एलईडी टेल लैंप, और एक नया क्रोम ग्रिल जैसे पूरे सात कलर मे बोल्ड और रोबस्ट डिजाइन दी गई है।

XUv 200 की कीमत:

महिंद्रा xuv 200 मार्केट मे अपने कूल 7 वेरियंट के साथ लॉन्च होने वाली है और उनके प्राइज़ उसके वेरियंट पे निर्भर करते हैं। तो आइए जानते हैं उसके प्राइज़ के बारे मे ।

VariantPrice(ex-showroom)
W4 petrol mt 7.95 lakh
W4 petrol AT8.75 lakh
W6 petrol MT8.95 lakh
W6 petrol AT9.75 lakh
W8 petrol AT10.75 lakh
W8 Diesel MT9.65 lakh
W8 Diesel AT10.45 lakh

इसे भी पढ़े :-550km की रेंज लेकर Altroz EV को टक्कर देने आई Pravaig DEFY Electric SUV, जाने गजब के फीचर और कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment