दमदार फीचर्स और माइलेज के साथ TATA का अब तक  का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक कार

NEW TATA TIAGO EV: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै आपको बताने वाला हु की टाटा मोटर्स सबसे बड़ी कंपनी है , यह कंपनी हर महीने 10,000   से भी ज्यादा कार को सेल कर देती है , और वही कंपनी Tata Tiago Electric कार को लेकर इन दिनों काफी चर्चाओं में बना है , जिससे लोग काफी ज्यादा खरीद रहे है , टियागो इलेक्ट्रिक कार सबसे ज्यादा सस्ती कार है.

Telegram Group Join Now

कंपनी ने बताया की टाटा मोटर्स  ने पिछले पांच वर्षों में बिक्री में 1 लाख EV  की  उपलब्धि हासिल की है , एमडी शैलेश चंद्रा ने ऑटोकार इंडिया को बताया की हमे 10,000 गाड़िया बेचने में करीब लगे होंगे 42 महीने ,  और  फिर बाद में बहुत ही तेजी से टाटा की गाड़िया मार्केट में बिकने लगी ,जिससे हमे 10,000 से 50,000 का आकड़ा सिर्फ 15 से 20  महीने लगे है। उन्होंने बताया की हम 12 से 16 महीने के अंदर 1 लाख इलेक्ट्रिक  गाड़ियों को बेच  सकते है।

चंद्रा ने एक रिपोर्ट में कहा है की हमे अपनी इलेक्ट्रिक कार को Gen1, Gen-2 ICE और EV पावरट्रेन,  Gen 3 बॉर्न-ईवी स्केटबोर्ड आर्किटेक्चर पर यह आधारित कार का डिज़ाइन किया गया है ,और वही  1/10वीं लागत पर ईवी कार को  लॉन्च करने की हमे अनुमति मिली है। 

NEW TATA TIAGO EV Features

टाटा की इस इलेक्ट्रिक टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार की बात करे तो इस कार में आपको काफी नई टेक्नोलॉजी के फीचर्स देखने को मिलेंगे , इस कार में आपको LED , Tailight, halogen, 4 channel ABS (Antilock Breaking System) ,Power Windows Front, Multi-function Steering Wheel, Automatic Transmission Type , Height Adjustable Driver Seat , Power Windows-Fron , Power Windows-Rear , Remote Horn & Light Control  टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो में  आपको फीचर्स देखने को मिलेगा।

NEW TATA TIAGO EV Specification

-NEW TATA TIAGO EV

टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो की स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इस कार में front suspension में Front Suspension Independent Lower Wishbone McPherson Dual Path (Strut Type) , दिया गया है, और  rear suspensone में Rear Twist Beam With Coil Spring Mounted on Hydraulic Shock Absorbers , Automatic Headlamps , DLRs (DayTimeRunninglightSystem) , SOS Button , Over Speeding Alert ,Smartwatch App , फ्रंट break में disc ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है Rear में Power Drum Break देखने को मिलेगा ,  , और भी बहुत से टेक्नोलॉजी देखने को मिलेंगे इस कार में।

Engine

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक इंजन की बात करे तो इस कार में आपको काफी पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है , Double Cylinder के इंजन एयर आयल कूल्ड देखने  को मिलेंगे जिससे  @73.75bhp , 114Nm का टार्क जनरेट करता है। इसकी बूट स्पेस की बात करे तो 240 litre का बूट स्पेस है ,और इसकी बॉडी  Hatchback body है।

Battery

इसकी बैटरी की बात करे तो इसकी Battery Capacity 24 kWh की है , इसकी बैटरी को फुल चार्ज करने में 7 घंटा का समय लगता है , और वही सिको फ़ास्ट चार्जिंग से चार्ज किया जाये तो इसको  फुल चार्ज होने में सिर्फ 3 घंटा का समय लगता है , और वही फुल चार्ज होने पर 315 कोलोमेटेर का रेंज निकाल कर आपको देगी   टाटा की यह इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो।

Price

TATA Tiago EV कि प्राइस की बात करे तो Rs.8.69 – 12.09 Lakh EX Showroom प्राइस है ,जो की सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक कार है। 

इसे भी पढ़े :-Mahindra Xuv अपने दमदार फीचर्स और किफायती कीमत की वजह से मार्केट मे तहलका मचा रही

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment