Tata को मात देने आई अब मात्र 30 मिनट के चार्जिंग के साथ Chery Little Ant, जाने गजब के फीचर के साथ 416 किलो मीटर का रेंज

Chery Little Ant: हैलो दोस्तों आपका मेरे इस नए पोस्ट मे स्वागत है। दोस्तों आपको पता ही होगा की आज काल पेट्रोल की बढ़ती कीमत को देखते हुए दुनिया भर मे इलेक्ट्रिक कारों का प्रचलन सुरू हो चुका है। तो वहीं हमारा भारत भी अपने लोगों के लिए एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने मे लगी हुई है जिसमे सभी भारतीय और विदेशी कॉम्पनियाँ अपने नए नए मॉडल के साथ धांशु रेंज के साथ इलेक्ट्रिक कारों को लांच करने मे लगी हुई है। जिसकी वजह से आज भारतीय मार्केट मे कम बजट से लेकर लग्जरी इलेक्ट्रिक कारें मौजूद हैं।

Telegram Group Join Now

तो आज हम सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कारों की बात करते हैं तो अब तक भारत मे सबसे छोटी कार का खिताब एमजी कॉमेट के पास था लेकिन अब वह अधिक दिनों तक नहीं रहने वाली है क्योंकि अब मार्केट मे जल्द ही ही सबसे छोटी कार लॉन्च होने वाली है जिसका नाम-chery little ant ev car जो अपने मात्र 30 मिनट के चार्ज मे 426 किलो मीटर धांशु रेंज और अपने धांशु लुक, और स्मार्ट फीचर्स के लिए जानी जा रही है  जो की जल्द ही भारत मे लॉन्च होने वाली है।

Chery Little Ant इलेक्ट्रिक कार

दरअसल आपको बात दे की चेरी एक चीन की जानी मानी एक ऑटोमोबाईल कंपनी है। जो अपने बेहद किफायती और सेफ़्टी से लेस लिटल चेरी ant को मार्केट मे लॉन्च कर दिया है जो महज 30 मिनट की चार्जिंग मे आपको 416 किलो मीटर तक की ड्राइविंग रेंज देता है। और यह क्लासिक लिटिल आँट की एक उपडेटेड वर्जन है।  सूत्रों के मुताबिक अब चीन मे तहलका मचाने के बाद जल्द ही अब भारत मे लॉन्च होने के दावा किया जा रहा है। तो चलिए जानते हैं इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे मे।

Chery Little Ant की अमेजिंग लुक

Chery little ant की प्रोफाइल तो एक अमेजिंग और बहुत ही ज्यादा अट्रैक्टिव लगती है। इसमे आपको फ्रन्ट मे हेडलैम्पस,drl , और साथ ही मे क्लोज्ड-ऑफ फ्रन्ट ग्रिल, और एक शानदार लोगों के साथ नजर आती है।वही यह गाड़ी आपको एक नहीं बल्कि 7 कलर मे मार्केट मे मिल जाएगी जिसमे डार्क ग्रीन, लाइट ग्रीन, पर्पल, पीच, अगेवी ब्लू, व्हाइट एण्ड ग्रे कोलोरस हैं।

Chery Little Ant की interiors

-Chery Little Ant

वहीं इसके इंटरियर की बात करें तो इसमे आपको 10.1 इंच का टच स्क्रीन, एक मॉडर्न लूकिंग steering साथ ही मे एक एडजेस्टऐबल ड्राइवर सीट, वायरलेस चार्जिंग, हीटिड सीट और स्तेयरिंग व्हील, लार्ज मेकअप मिरर विथ एलईडी लीघटस और pm2.5 एयर फ़िल्टर।

Chery Little Ant की एडवांश फीचर्स

इसमे एक से बढ़कर एक आपको एडवांश फीचर्स देखने को मिलेंगे जैसे की इसमे वॉयस कंट्रोलस, रिमोट फंक्शन एक्सेस जैसे एप। साथ ही मे सेफ़्टी भी है इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोलस, हिल असिस्ट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रीर पार्किंग सिस्टम सेंसर्स, पडेस्ट्रीअन वार्निंग सिस्टम, क्रूज कंट्रोल एण्ड ऑटोमैटिक पावर-ऑफ ऑन collision।

Chery Little Ant स्पेस और पेरफ़ॉर्मेंस

यहीं इसके स्पेस और लंबाई-चौड़ाई की बात करें तो 3,242 mm लंबाई, 1670 mm चौड़ाई, 1550 mm ऊंचाई और वही इसका व्हील बेस 2,150 mm का और ग्राउन्ड क्लीरन्स 120 mm है वहीं इसकी टर्निंग रेडियस 4.55 मिटर्स है।

Chery little Ant बैटरी, इंजन और रेंज

अगर हम इसके पावर की बात करें तो यही यह 50 ps का मैक्स पावर और 95 Nm का पीक टार्क जनरेट करती है। इसमे आपको तीन प्रकार की बैटरी देखने को मिलती है। जिसमे 25.05 kwh का लिथीअम आयरन फास्फेट के साथ 251 km का रेंज देता है, 28.86 kwh lfp बैटरी 301 km का रेंज रखती है। और इसमे 76 ps की सबसे अधिक पावर और  150 Nm। जो ternary लिथियम 40.3 kwh का बैटरी जो मात्र 30 मिनट के चार्ज मे आपको 416 किलो मीटर का अमेजिंग रेंज देती है।

Chery Ant की कीमत

इसकी कीमत मार्केट मे 8.92 लाख से शुरू होती है और अपने टॉप वेरियंत के 9.49 लाख तक की कीमत तक जाती है।

इसे भी पढ़े :- स्मार्टफोन जितनी कीमत में और 110 किलोमीटर की शानदार रेंज में आती है यह Electric Scooter, आज ही घर ले जाये

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment