Beneli Tornado 400 bike: Tornado की यह बाइक मार्केट में धासु लुक के साथ बवाल मचा रही, जाने कीमत

Beneli Tornado 400: इसमे हर जगह एक से बढ़कर एक बाइक की एंट्री हो रही है वहीं इसमे कोई नॉर्मल बाइक है तो वही कोई पुराने बाइक का एडवांश वर्जन लॉन्च हो रही है। लेकिन इस बदलते और डिजिटल दुनिया मे आज कल के युवाओं को नजर मे रखते हुए सभी बाइक कॉम्पनियाँ अपने बाइक मे एक से बढ़कर एक लुक देने मे लगी हि हैं।

Telegram Group Join Now

जिसके वजह से आज भारतीय मार्केट मे एक से बढ़कर एक कक्लासिक लुक ,स्मार्ट डिजाइन, और स्पोर्टी लुक हैं जीसे युवा बहुत ही पसंद करते हैं जैसे ktm,r15, बहुत से हैं। लेकिन इन बाइक को तगड़ा टक्कर देने के लिए अब मार्केट मे एक न्यू बाइक आए रही है जो सभी युवाओ की पहली पसंद होने वाली है।

जी हाँ दोस्तों तो हम बात कर रहे हैं Beneli Tornado 400 की जो अपने क्लासिक स्पोर्टी लुक और धांशु डिजाइन के साथ मार्केट मे जल्द ही लॉन्च होने वाली हैं और सबको अपना दीवाना बनाने मे सबसे आगे होने वाली है और साथ ही मे ktm जैसी बाइक की तो छक्के छुड़ाने वाली है। तो चलिए जानते हैं इस बाइक के फीचर्स, डिजाइन लुक, मैलेज इन सब के लिए आप हमारे साथ अंत टेक बने रहिए।

Benali tornado 400 की डिजाइन और स्मार्ट फीचर्स

जैसा की मैंने पहलें ही बताया था की इस बाइक की मुकाबला भारतीय मार्केट मे नाम कमाने वाली बाइक केटिएम, r15, यमहा,कवासकी नीजा400 और अप्रिलिया rs457 से हो रही है तो यह जाहीर से है की यह दिखने मे इन बाइक से कम नहीं होगी।

इसके फ्रन्ट मे फ्रन्ट एप्रन पर वर्तिकली स्टैक ट्विन-पॉड एलईडी हेडलैंप के एक वाइल्ड लुक दिया गया है। और एक फ्लोटिङ तेल सेक्सन, एक शिदही विंड स्क्रीन, एक सप्लीट-सीट सेटअप और एक एगजास्ट मफ़लर दिया गया है जो इस बाइक के लुक मे चार चंद लगाने वाली है।

अगर हम Beneli Tornado 400 इसके फीचर्स की बात करें तो यह आधुनिक और स्मार्ट फीचर्स से लैस है जिसमे आपको फूल एलईडी हेडलैंप,5-इंच का फूल कलर टीएफ़टी डिस्प्ले,कॉल और एसएमएस अलर्ट, ब्लूटूथ कानेक्टिविटी, कंट्रोल विथ स्मार्ट फोन, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट,डिजिटल सपीडोमीटर, डिजिटल अडोमीटर, ट्यूब लेस टायर, मेटल एलॉय व्हील, लेदर सीट, डिजिटल कंसोल, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम,डिजिटल इन्डिकेटर जैसे और भी फीचर्स ऐड किए गए हैं।

Beneli Tornado 400 की पावर इंजन और मैलेज

आने वाली इस बाइक के पावर और इंजन की बात करें तो आपको इसमे 399 सीसी का लिक्विड कुल्ड  वाला dohc, 8 वाल्व, पैरेलेन-ट्विन इंजन दिया गया है जो 46.6 bhp का मजेदार पावर और 37 nm का टार्क जनरेट करती है। इस गाड़ी के इस इंजन को स्लीपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और यह मैक्सिकम 250 किमी की स्पीड देने वाली है।

अगर हम इसके मैलेज की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार इस बाइक के रेंज की तुलना केटिएम, रॉयल एनफील्ड , जावा और यामाहा जैसी बाइक से तुलना की जा रही है। यह भारतीय सड़कों और गलियो मे 20-25 किलो मीटर तक की मैलेज देने वाली है।

Benali tornado 400 की धांसू कीमत

फिलहाल कंपनी ने इस बाइक के कीमत से लेकर ऐसी बात नहीं की है। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा उम्मीद लगाया जा रहा है की यह आम लोगों के बजट मे तो नहीं होने वाली है ऐसा कहा जा रहा है की इसकी कीमत 3.30 लाख से लेकर 4 लाख तक  की अपने टॉप वेरियंट तक जाने वाली है।

इसे भी पढ़े :-New Excited Lectrix ECity Zip: भारत में 80 हजार की प्राइस रेंज के साथ यह बाइक लॉन्च होने को तैयार, जाने धासु फीचर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment