Microlino: कार है या फ्रीज आप भी हो जाएंगे देखकर कन्फ्यूज, जाने बवाल फीचर

Microlino: हैलो दोस्तों आपका मेरे इस नए पोस्ट मे स्वागत है। आज हम आपको ऐसे कार से रूब रूह करवाने वालें हैं जीसे देखकर आप बोलने के लिए मजबूर हो जाएंगे की यह कार है या फ्रीज़?

Telegram Group Join Now

अपने तो बहुत से छोटी छोटी गाड़ियों को देखा होगा बट इसके जैसे कहीं नहीं देखा होगा। तो दोस्तों हम बात कर रहे हैं microlino जीसे माइक्रो कंपनी ने बनाया है और इस कार को बबल कर कार के नाम से भी जानते हैं। क्योंकि यह कार और बाइक के बीच की चीज है । लेकिन अप इसके कुछ फीचर्स और डिजाइन देखकर चौक जाने वालें हैं। और लास्ट मे कीमत देखकर आप सबसे ज्यादा हैरान हो जाओगे।

Microlino की डिजाइन और फीचर्स

इसकी डिजाइन तो एक बेहद तरीके से की गई है। यह देखने मे बिल्कुल एक फ्रीज़ की तरह लगती है। खास बात यह है की इसमे सॉफ्ट क्लोज़ फंगक्शन दिया हुआ है जो की महंगी महंगी गाड़ियों मे देखने को नहीं मिलता है। इसमे प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट और इसमे drl जो पूरे गाड़ी के चारों तरफ दी हुई जो इस गाड़ी के लुक को बेहद शानदार बनाता है। साथ ही मे इसके फ्रन्ट मिरर मे मिनी वाइपर है। इसके पीछे की तरफ एक टेल लाइट दिया हुआ।

यह गाड़ी भले ही छोटी हो लेकिन फिल किसी महंगे गाड़ी की तरह फिल कराती है। यह छोटी होने के  बावजूद भी इसमे सनरूफ़ भी दिया हुआ है।इसमे आपको यूएसबी पोर्ट , हज़ार्ड लाइट, हैंड ब्रेक, मोड, मोबाईल होल्डर, इसमे ऐसी यह सब आप एक कॉनसोल से हैंडल कर सकते हैं। इसमे mid सिस्टम है जिसमे कैलंडर, इंजन पेरफ़ॉर्मेंसह, मैलेज, स्पीड, ईमर्जन्सी वार्निंग जैसे फीचर्स दिए हुए हैं।

अगर हम इसके बूट की बात करें तो यह सभी कारों जैसी पीछे से ओपेन नहीं होती है यह आगे दिए हुए बटन से होती है मजे की बात यह है की इसका मेन डोर आगे दिया हुआ है जो एमजिंग लग रहा है।इसकी टायर की बात करें तो इसमे आपको 13 इंच का व्हील है 145/70 r13 इस टायर का साइज़ है।

Microlino की बैटरी , पावर और रेंज

-Microlino

इस इलेक्ट्रिक कार मे आपको 14 किलो वाट लिथीअम-आइआन (nmc/nca) का बैटरी मिलेगा जिसमे आपको अधिकतम 230 किलोमीटर की रेंज मिलेगा। और यह बैटरी मात्र 4 घंटे मे ही फूल चार्ज हो जाएगी। यह 17bhp का पावर , 89 nm  का टार्क जनरेट करता है इसमे आपको ऑटोमैटिक गीयर बॉक्स दिया हुआ है। इसकी टॉप स्पीड 90 किलो मीटर प्रति घंटे है। यह मात्र 5 सेकंड मे 0-50 किलो मीटर की स्पीड पकड़ लेती है।  

Microlino की लंबाई,चौड़ाई, और कपैसिटी

इस कार के लंबाई चौड़ाई की बात करें तो इसकी लेंथ 2519 mm और चौड़ाई 1,473 mm इसकी ऊंचाई 1,501 mm का है। इसकी कुल वजन की बात करें तो यह 530 kg और इसमे 230 लीटर का बूट स्पेस दिया हुआ है। इस कार की सीटींग कपैसिटी मात्र 2 लोगोंन के लिए है और इसमे आपको केवल 1 ही डोर मिलता है वह भी सबसे आगे विथ स्तेयरिंग।

Microlino की कीमत और लॉन्च डेट

Microlino यूरोप मे लॉन्च हो चुकी है । यह एक  यूरोपियन कंट्री इटली मे है। एक बार यह कंपनी अपने प्रोडक्ट की संख्या को बढा दे तो  यह जल्द ही एसीआई देशों मे लॉन्च कर देगी। इस गाड़ी की कीमत भारत मे 8.10 लाख से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि अभी ऐसा कोई न्यूज कंपनी द्वारा नहीं दी गई है। और इसके टॉप वेरियंट की कीमत 9.90 लाख तक हो सकती है।

इसे भी पढ़े :-MXmoto M16: ये बाइक दे रही है 8 रुपये मे 220km का धसू रेंज, 8 साल के वारंटी के साथ सिर्फ इतने रुपये मे ले जाए घर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment