Maruti Suzuki लेकर आया है धासु इलेक्ट्रिक कार जो सभी SUV को देगी टक्कर, जाने फीचर

Maruti Suzuki: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै बात करने वाला हु मारुती सुजुकी के इलेक्ट्रिक कार के बारे में जो मार्केट में आते ही धमाल करने वाली है. इसमें बहुत से शानदार अटोमेंटिक फीचर भी दिए गए है अगर आप इस कार को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो इसकी सारी जानकारी निचे आर्टिकल में दिया गया है-

Telegram Group Join Now

Maruti Suzuki eVX

मै आपको बता देना चाहता हु की देश की जाने माने कार सेलिंग कंपनी Maruti Suzuki India (MSI) इस साल पहली बार अपना कोई इलेक्ट्रिक व्हीकल लेकर आने वाली है, मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार को ADAS के साथ पेश किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. और यह कार बहुत जल्द ही मार्केट में धमाल करने वाली है.

Maruti eVX में ADAS का यूज़

मै आपको बता देना चाहता हु की मारुती में ADAS का इस्तमाल भी देखने को मिलेगा .जापानी ऑटो ब्रांड से पहले मारुति की इलेक्ट्रिक कार (Maruti’s electric car) बाजार में दस्तक देने वाली है. इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी दिया जाएगा. जो की बहुत हे पावरफुल टेक्नोलॉजी है. कुछ लेटेस्ट तस्वीरों के आधार पर माना जा रहा है कि eVX का लुक कॉन्सेप्ट से थोड़ा हटकर भी देखने को मिल सकता है| और आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है यह भारत के सडको पर बहुत जल्द देखने को मिलेगा.

Maruti eVX का डिजाइन

मै आपको बता दू की मारुती eVX का डिज़ाइन में जो सभी करो के फ्रंट और ग्रिल को मौजूदा कारों से मिलता जुलता रख सकती है. ग्रिल के ऊपरी हिस्से में ADAS के लिए रडार सिस्टम फिट किया जा सकता है.जो एक शानदार लुक के साथ देखने को मिल सकता है. ऐसा हुआ तो ये इस एडवांस्ड टेक्नोलॉजी से लैस मारुति की पहली कार बन जाएगी. साइड से इसका डिजाइन कॉन्सेप्ट वर्जन जैसा देखने को मिल सकता है .जो आप तस्विर में देख सकते है.

-Maruti Suzuki

Maruti eVX की बैटरी-रेंज

मै आपको बता देना चाहता हु की मारुती eVX में 45kWh या 60kWh बैटरी पैक देखने को मिल सकता है. और इसको एक बार फुल चार्ज होने पर मारुति की इलेक्ट्रिक कार लगभग 550 किमी की रेंज देने की छमता रख सकती है. इसका लुक और डिजाइन MG ZS EV जैसे किया गया है जो इलेक्ट्रिक एसयूवी को कड़ी टक्कर देने की छमता रखती है|

Maruti Suzuki eVX लांच डेट

मै आपको बता देना चाहता हु की मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. दूसरी तरफ, मारुति भी eVX को जल्द लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई इलेक्ट्रिक कार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. और माना जा रहा है कि eVX को 2024 के आखिर में मार्केट में देखने को मिल सकता है.से कई नये – नये कार की जानकारी के लिए आप thetazanews24 पर बने रहे ।   

इसे भी पढ़े :-देसी लोगो का Range Rover एडवांस फीचर्स और नई टेक्नोलॉजी से तैयार SUV Breeza

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment