Maruti Jimny की यह कार भारतीय मार्केट में अपने धासु लुक के साथ धमाल मचा रही, जाने फीचर

Maruti Jimny: हैलो दोस्तों अगर आप भी थार गाड़ी के शौकीन है और आप उसे लेने के सपने देख रहें हैं लेकिन आप उसे अपने बजट के वजह से नहीं ले पा रहें है। तो अब आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है अब मार्केट मे महिंद्रा के थार की तरह दिखने वाली मारुति ने अपना jimny वर्ज़न को लॉन्च कर दिया है। जो आपको थार के तरह ही अनुभव कराएगी।

Maruti Suzuki jimny thunder addition

भारतीय मार्केट मे  महिंद्रा थार को टक्कर देने के लिए एसयूवी के तौर पे मारुति ने jimny लॉन्च की थी । लेकिन इस कार को लेकर लोगों के बीच इतना उत्साह नहीं दिखा जिससे उसके मार्केट मे भारी गिरावट का सामना करना पड़ा था। इन्ही कमियों को दूर करते हुए अब मारुती ने अपने न्यू वर्ज़न jimny थन्डर लॉन्च कर दी है। जिसका लुक और फीचर्स मे काफी चेंज हुए हैं और यह लोगों के बीच अब अपना अलग जगह बना रही है। इसकी कीमत, फीचर्स, लुक, मैलेज इन सब के लिए आप हमारे साथ बने रहिए।

कमाल की लूक्स और फीचर्स

मारुति jimny थन्डर के लूक्स की बात करें तो इसमे आपको एक यूनीक ग्राफिक्स देखने को मिलेगा जो गाड़ी के फ्रन्ट बोनट और साइड गेट पे बने हुए है। इस गाड़ी के पूरी बॉडी पे एक स्पेशल गार्निश देखने को मिल रही है जो गाड़ी को एक अलग ही लुक दे रही है। इस गाड़ी को यूनीक बनाने के लिए इसमे हर एक छोटी छोटी बातों का ध्यान रखा गया है जैसे इसके चाभी जो की अपने आप मे गाड़ी का फूल कंट्रोल रखती है, और इस गाड़ी के हर कॉर्नर मे एक डिजाइन दी गई है।

-Maruti Jimny

अगर हम इस गाड़ी के अंदर के डिजाइन की बात करें तो इसमे आपको सेफ़्टी को ध्यान रखते हुए एयर बैग्स, और मनोरंजन के लिए एक स्मार्ट डिस्प्ले, चार्जर के लिए यूएसबी पोर्ट, और गाड़ी के हर एक पार्ट को कंट्रोल करने के लिए एक कंट्रोल सिस्टम दिया हुआ है। इसमे आपको ऑटो हेड्लैम्प, हेड्लैम्प वाशर्स, फॉग लैम्प, पावर विंडो, रियर वाइपर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग जैसे आधुनिक फीचर्स से लैस है।

Maruti Jimny की वेरियंट और उनकी कीमत

मारुति सुजुकी की एक्स शोरूम की शुरुवाती कीमत 10.74 लाख से लेकर 14.89 लाख तक है। jimny के कूल 8 वेरियंट है जिसके कीमत हम विस्तार से जानेंगे।

  1. Jimny Zeta thunder Edition         10.74L
  2. Jimny Zeta                         12.74L
  3. Jimny Alpha                        13.69L
  4. Jimny Alpha Dual Tone              13.85L
  5. Jimny Zeta AT                      13.94L
  6. Jimny Alpha thunder addition    14.05L
  7. Jimny Alpha AT                       14.89L
  8. Jimny alpha AT dual tone            15.05L

इसमे आपको हर वरिएन्त के लिए अलग-अलग कलर मिलेंगे जिसमे है किनेटिक येलो, सीजज़ीलिङ्ग रेड, ब्लूइश ब्लैक, नेक्स ब्लू, ग्रैनिट ग्रे, पर्ल आर्कटिक व्हाइट ये सभी कलर आपको 8 वो वेरियंत मे देखने को मिलेंगे।

Maruti Suzuki jimny की पावरफूल मैलेज और इंजन

मारुति के jimny के इंजन और मैलेज की बात करें तो यह एक पावर फूल है जिसमे आपको 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर नेचुरली एसपिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। जिसमे 105 bhp के मैक्स पावर देती है और 134 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। यह 40.0लीटर की फ्यूल टैंक के कैपसीटी के साथ मैनुअल 16.9 km/l और ऑटोमैटिक पर 16.3 km/l तक का मैलेज देती है।

Maruti Jimny की सस्पेंश,स्टियरिंग और ब्रेक

Jimny thunder के इस कार मे आपको फ्रन्ट सस्पेंश और रियर सस्पेंश मे 3-link rigid axle टाइप के साथ कोइल स्प्रिंग भी दिया हुआ है। साथ ही आपको स्टियरिंग टाइप इलेक्ट्रिक, स्टियरिंग कॉलम टिल्ट, टर्निंग रेडियस (मीटर मे) 5.7, फ्रन्ट ब्रेक टाइप डिस्क, रियर ब्रेक टाइप ड्रम देखने को मिलेंगे।येसे कई नये – नये कार की जानकारी के लिए आप thetazanews24 पर बने रहे ।  

इसे भी पढ़े :-भारत में जल्द लांच हुई एक ऐसी स्पोर्ट E-Bike जो मार्केट धमाल मचा रही, जाने गजब के फीचरऔर कीमत

Leave a Comment

देखे