Maruti Alto एक बार फिर से दब दबा बनाने आ रही, 31 kmpl माइलेज के साथ, जाने फीचर

Maruti Alto की  चार्मिंग लुक  के साथ जल्द ही लांच होने वाली है। पिछले कई साल से मारुती सुजुकी आल्टो भारतीय बाजार में अपना दब दबा बना रखी है। और मारुती आल्टो के चाहने वाले बहुत लोग है , इस बार फिर एक नई मॉडल मारुती आल्टो मार्केट में लांच होने को तैयार है। और  ऑटोमोबाइल क्षेत्र में कोई कंपनी सबसे अधिक गाड़ी भेजी है तो वह मारुति सुजुकी कंपनी के Aulto कार है , जो सबसे कम दाम में अच्छा परफॉर्मेंस देती है। मारुती आल्टो का नई मॉडल इन दिनों काफी चर्चाओं में  बना है , और  इस नई मॉडल को देखकर काफी बेसब्री से इंतज़ार कर  रहे है, लेने के लिए।

Maruti Alto New Modle

रिपोर्ट के मुताबिक आपको हम बता दे की मारुती कंपनी की तरफ से एक बड़ी खबर  देखने को मिल रहा है। जिससे वो अपनी मारुती की नई मॉडल आल्टो को 4 वेरिएंट के साथ जल्द ही मार्केट  में  लांच करने वाले  है। मारुति कंपनी की aulto कार जो वर्षों से अपना दबदबा कायम किए हुए हैं ,  एक बार फिर से प्रीमियम डिज़ाइन शानदार लुक और ज्यादा माइलेज से  तहलका मचाने आ रही है। जो  Maruti Suzuki  कंपनी का नई मॉडल  Alto है।

Maruti Alto Features

Maruti alto की  नई मॉडल आल्टो की  फीचर्स  की बात करे  इसकी काफी शानदार फीचर्स दिया गया  है। मारुती सुजुकी  की आल्टो में पार्किंग सेंसर पावर विंडो फ्रंट keyless एंटेरी के साथ टच स्क्रीन भी गया गया है। और भी बहुत से नई फीचर्स को जोड़ा गया है. 

Maruti Alto Specification

-Maruti Alto

मारुती सुजुकी की आल्टो की स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें काफी तगड़ा स्पेसिफिकेशन दिया गया है , आल्टो के नई मॉडल में Petrol / CNG के साथ साथ ऑटोकट ट्रांसमिशन भी दिया गया है

Maruti Alto Design

इसकी डिज़ाइन की बात करे तो इसमें काफी बदलाव किया गए है। इसमें LED हेड लाइट लैंप के साथ day time runnig light और fog Lamp  आगे बंपर में भी बदलाव किया गया है।  यह पुरानी  मॉडल की अपेछा में यह काफी अलग फीचर्स जोड़ा गया है। जो इस नई मॉडल की आल्टो काफी बेहतरीन डिज़ाइन का साथ मार्केट में लांच किया जायेगा। सुजुकी की यह कार धमाल मचाने वाली है।

Engine

सुजुकी कंपनी की नई मॉडल आल्टो की इंजन की बात करे तो इसमें बड़ी और पावरफुल इंजन लगाया।  इसमें 796 CC के इंजन के आयल एयर कूल्ड के साथ जोड़ा गया है , सुजुकी की इस गाड़ी में तीन सिलेंडर दिया गया  है जो 35.3 किलोवाट पावर और 69nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है वही आपको बता दें कि इस गाड़ी में आपको 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स देखने को आपको मिल जाएगी। 

Milesge

सुजुकी की इस नई मॉडल की मारुती आल्टो की बात करे तो इसमें Petrol के साथ CNG को भी जोड़ा गया है। पेट्रोल से माइलेज की  बात करे तो, 22 किलोमीटर पर लीटर निकाल कर देता है  ,और वही CNG की बात करे तो 31 किलोमीटर पर लीटर मिलगे आपको मिलेगा।

Price

New Model Alto की कार की प्राइस की बात करे तो इसकी प्राइस 5. 25 लाख रूपए से ऑन राइड प्राइस है। सुजुकी की  आल्टो कार को जल्द ही मार्केट में लांच किया जायेगा।ऐसे को नये – नये बाइक की जानकारी के लिए आप thetazanews24 पर बने रहे ।   

इसे भी पढ़े :-Bajaj Pulsar N160 के इस धाकड़ बाइक मार्केट में लांच होने से पहले प्राइस लीक, जाने गजब के फीचर

Leave a Comment

देखे