5G Internet: Jio और Airtel लेकर आने वाली पेड रिचार्ज अब नहीं मिलेगा 5G इंटरनेट के मजा !

5G Internet: हेल्लो दोस्तों हमारे इस नई आर्टिकल में आपका स्वागत है,रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है ,की 2024 के अंत तक Airtel और JIO ने सभी भारतीय ग्राहको को एक नई प्लान लाए है। अब आपको 5G Intern etचलना है तो आपको अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी।

Telegram Group Join Now

Telecom Company

टेलीकॉम कंपनी पिछले साल यानी 2023 में एयरटेल और जिओ ने अपनी ग्राहकों को फ्री में इंटरनेट सर्विस प्रदान कर रही है ,और लोगो ने इन 5G Internet का खूब मजा लिया है। और इन दूरसंचार कम्पनीयो 5g एयरटेल और जिओ को इस्तेमाल करने वाले लोग अब आप लोगो को एक्स्ट्रा पैसा देना होगा। एक रिसर्च के मुताबिक पता लगाया गया है। अब ये कंपनी अपना फ्री 5g सर्विस को जल्द ही बंद करने वाली है। और जहाँ तक का उम्मीद है , की ये कंपनी एयरटेल और जिओ इस साल ही अपनी फ्री सर्विस को बंद करने वाली है ।

5G Internet के लिए देना पड़ेगा एक्स्ट्रा पैसा

दोस्तों हम आपको बता दे की एयरटेल और जिओ कमपनी अपनी तरफ से खुब फ्री सर्विस दे रही थी। लकिन अब आपको 5G इंटरनेट चलाने लिए अब आपको अपनी जेब ढीली करने पड़ेगी । इसके लिय एक्स्ट्रा पैसा देना होगा सभी यूज़र्स को। 4g प्लान के तो काफी पैसा कम थे , लकिन अब हम आपको बता दे की 5g का रिचार्ज 4g प्लान से 5 से 10 परसेंटेज की बढ़ोत्तरी की जाएगी। और कंपनीयो का मानना है की 5G Internet फ्री सर्विस देने से कंपनीयो के रेवेन्यू पर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है। जिससे एयरटेल और जिओ अपने रिचार्ज में बढ़ोत्तरी करेंगे।

फ्री सर्विस बंद

जैसा की आप जानते है ,की टेलीकॉम कंपनी जिओ और एयरटेल पिछले साल फ्री सर्विस लोगो को प्रोवाइड करा रही थी। जिससे काफी लोग इसका मजा ले रहे थे। और कंपनी का कहना है। की हमे इस फ्री सर्विस से रेवन्यू में काफी दिक्क़तो का सामना करना पड़ रहा है। जिस कारण हमे इस फ्री सर्विस को बंद करना पड़ रहा है। और इस साल 2024 के अंत तक यह सर्विस बंद कर दी जाएगी। जिससे लोगो को थोड़ी परशानी होगी।

jio and airtel

भारत के टेलीकॉम कंपनी यूजर्स को अब धीरे धीरे इस 5g फ्री सर्विस की आदत होने लगी है। जिसको काफी लोग इस 5g नेटवर्क को यूज़ कर रहे है। और जिओ,एयरटेल दोनों 5g नटवर्क में ज्यादा स्पीड देने वाली टेलीकॉम कंपनी है। और ये दोनों टेलिकॉम कंपनी 5g फ्री सर्विस 2023 से ही की थी। जिसे लोग काफी आनद लिया है। और जिसके बाद 5g पालन जारी होगा। और लोगो को 5g प्लान लेने के लिए मजबूर नहीं होंगे।


टेलीकॉम कंपनी ने भारत में फ्री 5g सर्विस का प्लान अभी तक जारी नहीं किया गया है और न ही कोई 5g प्लान करवाया है। और ये टेलीकॉम कंपनी जिओ और एयरटेल सबसे पहले भारत में ही 5g सर्विस की सुरुवात की है।

इसे भी पढ़े :-Fast Tag पर नैशनल हाइवै का बड़ा घोषणा, 31 जनवरी से पहले कर ले ये काम, वरना नहीं चलेगा फास्ट टैग

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment