pension news: भारत सरकार ने किया बड़ा खुलासा अब खाते में जादा आएंगे कर्मचारियो के पेंशन, जाने कब से होगा लागु

pension news: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै आपको बताने वाला हु की सरकार ने सरकारी कर्मचारी के लिये यह न्यूज़ लाया है जो आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है मै आपको बता दें कि राज्य सरकार के बाद उड़ीसा सरकार ने पेंशन धारकों को काफी बड़ा तोहफा दिए हैं। ऐसे में आपको बता दें कि सरकार ने सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पेंशनरों की पेश में 500 की बढ़ोतरी कर दिए हैं। इसके तहत अब पेंशन धारकों को हर महीने 1400 प्राप्त होगा इस बढ़ी हुई पेंशन के लिए राज्य सरकार सालाना 3683 करोड रुपए का खर्च करने का एलन कर दिया है.

Telegram Group Join Now

पेंशन का पैसा फरवरी महीने में बढ़कर आएंगे

मै आपको बता दू की सरकार ने यह एलन किया है की अब इन महीने फ़रवरी से पेंशन बढकर खाते में आएगी. मै आपको बता दू कि पेंशन में बढोतरी के साथ में स्कीम के तहत लाभार्थियों को मिनिमम 1000 हर महीने पेंशन मिलेंगे और यह फरवरी से यह लागू किया गया है की लाभार्थियों को फरवरी की पेंशन का पेमेंट 20 से 25 फरवरी के बीच उनके बैंक अकाउंट में आ जाएँगे.

मै आपको बता देना चाहता हु की इस योजना का लाभ आप अपने पुराने पेंशन के अपडेट कराके पा सकते है . यह सबके लिए है जो भी कर्मचारी पेंशन के हक़दार होगे उनको यह लाभ फ़रवरी से मिलना चलु होगा.

pension news: अब 1400 आएंगे खाते में

मै आपको बता देना चाहता हु की इस समय मधु बाबू पेंशन योजना और राष्ट्रीय सामाजिक मदद कार्यक्रम के लाभार्थियों को मिनिमम 700 से 900 हर महीने मिलते हैं जिनका 700 मिलते हैं उनको 12000 और जिनको 900 मिलते हैं उनको 14000 मिलते हैं. ऐसे में लाभार्थियों को इस वर्ष फरवरी के महीने से बढाकर पेंशन मिलेंगे.

पेंशनरों के संख्या में बढ़ोतरी

मै आपको बता देना चाहता हु की पिछले साल अगस्त महीने में 4.13 लाख की बढ़ोतरी के बाद कुल 36.75 लाख लोगों को योजना का लाभ लोगो को मिल रहा है और मै आपको बता दें कि 6 फरवरी में मधु बाबू पेंशन स्कीम के तहत 4 लाख और लाभार्थियों को और शामिल करने की मंजूरी दे दिया गया है. जिसमे बढ़ोतरी के साथ एमबीपीवाई के तहत लोगों की कुल संख्या 32.75 लाख से बढ़कर 36.75 लाख कर दिया गया है . और राज्य सरकार को हर महीने 190. 20 करोड रुपए का खर्च करने का एलन कर दिया है.

इसे भी पढ़े :-Atal Pension Yojana: इस योजना के तहत हर रोज 7 रुपये जमा करके पाये हर महीने 5000 रुपये पेंशन, जाने नए नियम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment