Atal Pension Yojana: इस योजना के तहत हर रोज 7 रुपये जमा करके पाये हर महीने 5000 रुपये पेंशन, जाने नए नियम

Atal Pension Yojana: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै बात करने वाला हु की अटल पेंशन योजना को सरकार द्वारा एक पेंशन योजना के रूप में लोगो के बिच चलाया जा रहा है. जिसमें निवेश करने वालों को सरकार की ओर से पेंशन की गारंटी मिल रही है. की आप केवल छोटी बचत करके भी इस अटल पेंशन योजना में आप अपना पैसा लगाकर जिसमे आपको केवल हर महीने सिर्फ 1,000 रुपये से 5,000 रुपये तक ही निवेश करना होगा और इसमें आपकी उम्र 18 साल से 40 साल के बीच होनी ही चाहिए. तभी आप इसमे पैसा लगा सकते है.

Telegram Group Join Now

मै आपको बता दू की यह एक सरकारी योजना है जिसमे आपको हर दिन थोड़े पैसे बचा कर जमा करने होंगे उसके बाद हर महीने पेंशन के रूप में 5000 रुपये दिए जाएँगे.अगर आप 18 साल की उम्र से हर रोज 7 रुपये बचाते है तो आप आप 5000 रुपये आराम से पेंशन पा सकते है|

Atal Pension Yojana में 5000 रुपये की गारेंटी

मै आपलोगों को बता देना चाहत हू की भारत सरकार ने यह एक पेंशन योजना लागु की है जिसमे आप अपने भविष्य के कुछ पैसे बचा करके रख सकते है.आपके निवेश के आधार पर आपको हर महीने 1,000 रुपये से लेकर 5,000 रुपये तक की पेंशन मिल सकती है जिसकी गारेंटी सरकार खुद दे रही है.

20 साल तक करना होगा इन्वेस्ट

मै आपको बता देना चाहता हू की आपको इस भारत सरकार के नए पेंशन योजना में आपको लगातार 20 साल पैसे लगाने पड़ेंगे उसके बाद आप इस योजना का लाभ उठा सकते है. मै आपको बता दू की इसे दूसरे तरीके से समझें तो अगर आप 30साल की उम्र में इस स्कीम में पैसा लगते हैं तो आपको 50साल की उम्र तक इन्वेस्ट करना होगा इस योजना या स्कीम में निवेश करने पर आपको न सिर्फ गारंटीड पेंशन ही नही मिलती है बल्कि कई अन्य चीजें भी मिलती हैं फ़ायदे देखने को मिल सकते है जैसे इसमें निवेश करके आप 1.5 लाख रुपये तक टैक्स की बचत कर सकते है.

10000 रुपये की पेंशन पाने का ये है तरीका

मै आपको बता देना चाहता हू की अगर आप हर महीने 10000 पेंशन ला लाभ उठाना चाहते है तो आपको जिसके नाम पर अगर इन्वेस्ट किया जा रहा है अगर उनकी मृत्यु  60 साल के पहले हो जाती है तो पूरा पैसा उन नामिनी के अकाउंट में मिल सकता है.

मै आपको बता दू की इस योजना में खाता खोलने के लिए आपके पास एक बैंक खाता होना चाहिए, जो आधार कार्ड से जुड़ा होना चाइये. इसके अलावा आवेदक के पास एक मोबाइल नंबर होना चाहिए .पहले से ही अटल पेंशन का लाभार्थी नहीं होना चाहिए .एपीवाई खाता खोलने के लिए आवेदन उस बैंक शाखा में जाकर किया जा सकता है जहां आपका बचत खाता खुला है ! इस अटल पेंशन योजना से अब तक 5 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़े है और आप भी एससे जुडके इसका लाभ उठा सकते है.

इसे भी पढ़े :-SMAM Yojana: किसानों के लिए आ गया कृषि यंत्र लेने का सुनहरा मौका सभी यंत्रो पर मिलेगा 50% की भारी छुट, आज ही करे आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment