electricty: इस महीने बिजली विभाग करने जा रही कुछ बड़े बदलाव, जाने क्या है रीजन

electricty: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै बात करने वाला हु की बिजली विभाग ने अपने निजी संस्था के मीटर रीडर के साथ एक विभागीय कर्मचारियों को 2 महीने में एक बार प्रत्येक उपभोक्ता की सही रिपोर्टिंग के साथ बिलिंग सुरक्षित करने के लिए लगाने की घोसडा कर दी है. मै आपको बता दू की ऐसा इसलिए कर रहे है को बिल रीडिंग सही से पढ़ा जा सके.

Telegram Group Join Now

मै आपको बता दू की ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली सप्लाई का प्रभाव मुख्य रूप से रीडिंग मीटर और उपभोक्ताओं के बिलिंग करने में बहुत सारी समस्या अत्पन्न होती हैं। और बारिश और अन्य प्राकृतिक खतरों के का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे में निजी संस्था के मीटर रीडर के साथ एक विभागीय कर्मचारियों को 2 महीने में एक बार प्रत्येक उपभोक्ताओं की सही रिपोर्टिंग के साथ बिलिंग सुरक्षित करने के लिए लगाने के लिए बोला जा रहा है . ताकि सब कुछ सुरछित रहे.

2 महीने बिलिंग में बिलिंग करने का नया नियम

मै आपको बता देना चाहता हु की ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली उपभोक्ताओं की मासिक बिलिंग व्यावहारिक समस्याओं की प्रमुख वजहों से निरंतर परेसान रहते हैं। इसी की धयन में रखकर बिजली की सही रीडिंग प्राप्त करने दूर-दूर गांव में मुश्किल का समधान किया जा रहा है । मै आपको बता दू उपभोक्ताओं को सही बिल नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में इस समस्या को हल करने के लिए हम बिलिंग प्रणाली को हर 2 महीने में एक बार रेड्डिंग करने का एलान किया गया है.

Electricty: 2 महीने बिलिंग करने के फायदे

मै आपको बता देना चाहता हु 2 महीने में बिलिंग करने के मुख्य कारन यह है की एक निजी संस्था के मीटर रीडर को शामिल किया जा सकते हैं। जिससे प्रत्येक ग्राहक की सही रीडिंग सही से हो सके और उपभोक्ताओं को सही बिलिंग मिले । और शिकायतों को निमंत्रण नही हो पाये . इसलिए कुछ नए बदलाव बिजली विभाग ने किये है.

इसे भी पढ़े :-Free Ration: यूपी के इन 41 जिलो में मिलेगा फ्री राशन जिसमे बजरी भी है सामिल, जाने कब तक मिलेगा यह राशन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment