free ration: यूपी के इन 41 जिलो में मिलेगा फ्री राशन जिसमे बजरी भी है सामिल, जाने कब तक मिलेगा यह राशन

Free Ration:हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै आपको बताने वाला हु की भारत सरकार की तरफ से यह रिपोर्ट सामने आई है की मुफ्त खाद्यान्न वितरण के तहत राज्य के 41 जिलों में बाजरा का वितरण भी किया जाएगा। इन जिलों में लाभार्थियों को अंत्योदय कार्ड पर 9 किग्रा गेहूं 21 किग्रा चावल और पांच किग्रा बाजरा (कुल 35 किग्रा खाद्यान्न) का मुफ्त वितरण किया जाएगा. मै यह बता दू की यह फ्री राशन 28 फ़रवरी तक लोगो तक पहुचाया जाएगा|

Telegram Group Join Now

41 जिलों में 1 किलो मुफ्त मिलेगा बाजरा

मै आपलोगों को बता देना चाहता हु की यूपी के 41 जिलों में से छह जिलों (बांदा, प्रतापगढ़, जौनपुर, चंदौली, वाराणसी और बलिया) को छोड़कर शेष 35 जिलों में प्रत्येक राशनकाड पर प्रति यूनिट पर एक किग्रा गेहूं, तीन किग्रा चावल और एक किग्रा बाजरा (कुल पांच किग्रा) का मुफ्त वितरण करने की घोसडा कर दिया गया है.

मै आपको बता देना चाहता हु की राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के तहत अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्डधारकों के बीच 28 फरवरी तक इस माह के राशन का वितरण करने का एलन कर दिया गया है जिसमे मुफ्त खाद्यान्न वितरण के तहत राज्य के 41 जिलों में बाजरा का वितरण भी किया जाएगा। इन जिलों में लाभार्थियों को अंत्योदय कार्ड पर नौ किग्रा गेहूं, 21 किग्रा चावल और पांच किग्रा बाजरा का मुफ्त वितरण किया करने का एलान किया गया है.

Free Ration में शामिल किये गए जिले

मै आपको बता दू की बाजरा वितरण के लिए जिन जिलों को शामिल किया गया है उनमें बांदा, प्रतापगढ़, जौनपुर, चंदौली, वाराणसी और बलिया, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, अमरोहा, बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, हरदोई, उन्नाव, आगरा, मथुरा, मैनपुरी, फिरोजाबाद, अलीगढ़, एटा, कासगंज, हाथरस, कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, फर्रूखाबाद कन्नौज, औरैया, गाजीपुर, मीरजापुर, संतरविदास नगर, प्रयागराज, कौशांबी कौशाम्बी, फतेहपुर, जालौन, चित्रकूट, पीलीभीत और हमीरपुर शामिल किया गया है.

जाने कैसे मिलेगा आपको यह राशन

मै आपको बता देना चाहता हु की अगर आप अंत्योदय कार्ड धारक है आप अपने पास राशन की दुकान पर जाकर इस फ्री राशन का लाभ उठा सकते है .जिसमे आपको गेहू और चावल के आपको बजरी भी मिलेगा .मै आपको यह बता दू की यह राशन आपको फ़रवरी के पुरे महीने 28 तारिक तक यह लाभ आपको देखने को मिलेगा. और आप इसका लाभ उठा सकते है.

इसे भी पढ़े :-PM Kisan 16th Kist Date 2024: पीएम किसान 4000 रूपए की 16वी क़िस्त की डेट आ गयी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment