Bharat Bandh: बाजार, स्कुल और दुकान से लेकर जाने किस किस पर इस भारत बंद का असर देखने को मिलेगा, जाने बहुत से राज्यों का हाल

Bharat Bandh: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै बात करने वाला हु की आज दिनांक 16-02- 2024 को भारत बंद करने का एलान कर दिया गया है. जिसमे आपको देखने को मिलेगा की संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों और संगठनों से के तहत आज के दिन भारत बंद करने आह्वान किया है। इस मोर्चा का एलान किसान-मजदूरों के लिए किया गया है कि ये सब मजदुर एक दिन के लिए अपना काम को बंद रखे.

Telegram Group Join Now

मै आपको बता देना चाहता हु की एमएसपी सहित अन्य मांगों को लेकर शुक्रवार यानी कल संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों और संगठनों से भारत बंद करने का एलान किया गया है। जिसके तहत किसान-मजदूरों को बोला गया की वे सब अपना एक दिन के लिए अपना काम बंद रखें .16 फरवरी को सुबह 6 से शाम 4 बजे तक किसान लॉकडाउन का एलन हो गया है , इसके बाद 17 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और यूपी के प्रतिनिधियों की बैठक सिसौली में बुलाई जाने वाली है । यहीं पर भविष्य के आंदोलन का निर्णय किया जाएगा . आएये आगे जानकारी में आपको बताते है की इन सब बंदी का असर कहा कहा देखने को मिल सकता है.

मजदूरों के हड़ताल पर रहने पर खेती बारी पर असर

मै आपको बता देना चाहता हु की इसका असर हम लोगो को फरवरी को किसान खेतों में कार्य न करने से असर देखने को मिल सकता है बहुत से जिलो में मजदुर धरना प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि आज मजदूर भी हड़ताल पर रहेंगे। मजदूरों के हड़ताल पर रहने से बहुत निर्माण संबंधी कार्यों में लोगों को काम न होने का सामना करना पड़ सकता है.

दिल्ली के बाजारों और बिजनेस के क्षेत्रों में बंद का असर नहीं

मै आप लोगो को बता देना चाहता हु की दिल्ली के बाजारों पर असर कम देखने को मिल सकता है. वही आपलोगों को बता दू की दिल्ली के छोटे बड़े बिजनेस संगठनों ने भारत बंद से खुद को अलग कर लिया है, और मै आपको बता दू की उनका कहना है की कि वहा के सभी 700 बाजार और 56 बिजनेस क्षेत्र खुले देखने को मिलेगे.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं स्थगित

जैसा की मै आप लोगो को बता देना चाहता हु की इस आन्दोलन को देखने हुए हरियाणा के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाएं को स्थगित कर दिया गया है.और वही पर इस संबंध में परीक्षा शाखा द्वारा अधिसूचना जारी हो गया है.

पंजाब में आज सुबह 6 से शाम 4 बजे तक रहेगा 

जैसा की मै आपलोगों को बता देना चाहत हु की संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से 16 फरवरी को घोषित बंद को लेकर घोसडा जारी कर दिय गया है। मोर्चा ने देशभर के लोगों से अपील किया गया है की लूट खत्म करने, खेती को बचाने और भारत को बचाने के लिए किसानों के ऐतिहासिक संघर्ष को सफल बनाते हुए भारत बंद करने की घोसडा को सफल बनाये.

पंजाब में सड़कों पर पब्लिक और प्राइवेट ट्रांसपोर्ट नहीं चलेगा

जैसा की आप लोगो को बता दू की इस बंदी का असर आपको भारत के सडको पर पब्लिक व प्राइवेट ट्रांसपोर्ट चलता हुआ देखने को नहीं मिलेगा .और वही पर केवल एंबुलेंस, मृत्यु, विवाह, मेडिकल दुकानें, अखबारों की सप्लाई, बोर्ड परीक्षाएं, हवाई अड्डों तक यात्रा की इमरजेंसी सेवाएं खुली देखने को मिल सकती है. दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक विशाल चक्का जाम का भी नजारा देखने को मिल सकता है.

इसे भी पढ़े :-PM Surya Ghar Yojana: जानिए कैसे मिल सकता है फ्री बिजली स्कीम, जल्द ही आवेदन करे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment