Best Bhojpuri Movies: जिंदगी मे एक बार ये टॉप 10 भोजपुरी मूवीज जरूर देखे

Best Bhojpuri Movies: दोस्तों आज हम भोजपुरी इंडस्ट्रीज़ के टॉप 10 भोजपुरी मूवीज के बारे मे बात करेंगे वह भी imdb के रेटिंग के अनुसार । जी हाँ दोस्तों अब imdb का एंट्री भोजपुरी इंडस्ट्रीज़ मे हो चुका हैं । इसका भोजपुएरी इंडस्ट्रीज़ मे एंट्री होना यह बताता हैं की अब भोजपुरी कितना बदल रहा हैं ।
Imdb का काम होता है की वह सभी फिल्मों का डाटा को कालेक्ट करे और उस डाटा के अनुसार उस मूवी के पॉपुलरिटी को बताता है। जो लोग imdb के रेटिंग के अनुसार मूवीज देखते हैं अब वह भोजपुरी मूवीज को भी रेटिंग के अनुसार देख सकते है।
और imdb के अनुसार यह है 10 Best Bhojpuri Movies:

Top 10 Best Bhojpuri Movies

रानी बेटी राज करेगी :

– Best Bhojpuri Movies

Imdb के रेटिंग के अनुसार रानी बेटी राज करेगी पहली सुपर हिट मूवी है और इसे imdb पे 9.8/10 रेटिंग मिली हैं । इस फिल्म मे आपको पारिवारिक ड्रामा देखने को मिलेंगे इस फिल्म को अजीत कुमार शर्मा ने डैरेक्ट किया है और इस फिल्म के स्टार कास्ट में आपको संजना पांडे ,संकेत पाठक , नीलू सिंह, किरण यादव देखने को मिला । यह फिल्म 2021 मे भोजपुरी भाषा मे रिलीज हुई थी और इस फिल्म के production कंपनी है b4u एनर्टैन्मन्ट ।

नाच बैजु नाच

– Best Bhojpuri Movies

यह फिल्म एक जीवनी पे आधारित सच्ची घटना पर बनी है । इस फिल्म मे एक लड़का जो की लौंडा नाच करता है और तब उन तालियों और सीटियों से प्रोत्साहित होता है लेकिन जब वह अपने लड़के के रूप मे होता है तभी उसे उसी समाज द्वारा अपमान और तिरस्कार मिलता है । इस फिल्म को imdb पे 9.7/10 रेटिंग मिलता है और यह फिल्म 2022 मे रिलीज हुई थी इस फिल्म मे आपको दिनेश लाल यादव, नीतू पांडे,खुशबू शर्मा , रवि झँकाल जैसे किरदार आपको देखने को मिलेंगे इस फिल्म मे दिनेश लाल यादव (नटुआ) के लीड किरदार मे हैं । इस फिल्म को लाल विजय शहदेओ ने डैरेक्ट किया है ।

आशिकी

– Best Bhojpuri Movies

इस फिल्म मे आपको रोमांस और एक्शन देखने को मिलेगा इसमे खेसारी लाल यादव और आम्रपाली दुबे लीड किरदार मे हैं और उन दोनों के बीच के गजब की रोमांस देखने को मिला था । इस फिल्म को पराग पाटील ने डैरेक्ट किया है इस फिल्म को imdb पे 9.5/10 रेटिंग मिली है यह तीसरी भोजपुरी की सुपर हिट मूवी साबित हुई हैं ।

राजा की आएगी बारात :

– Best Bhojpuri Movies

इस फिल्म मे आपको रोमांस देखने को मिलेगा इस फिल्म मे लीड कास्ट मे खेसारी लाल यादव संयुक्त रॉय , अनूप अरोरा नजर आए थे । इस फिल्म को लाल बाबू पंडित ने डैरेक्ट किया था और इस फिल्म को imdb पे 9.3/10 रेटिंग मई थी । यह भोजपुरी इंडस्ट्रीज़ की 4 वी बेस्ट फिल्म साबित हुई ह अब तक।

चोरी चोरी चुपके चुपके :

– Best Bhojpuri Movies

इस फिल्म मे भी आपको खेसारी लाल यादव और सहर अफशा के बीच आपको को रोमांस देखने को मिलेगा । इस फिल्म को रजनीश मिश्रा ने डैरेक्ट किया था यह फिल्म 2021 मे रिलीज हुई थी इसे imdb पे 9.1/10 रेटिंग मिली थी । यह फिल्म भोजपुरी और इंग्लिश मूवी मे रिलीज हुई थी।

लाड़ला 2:

– Best Bhojpuri Movies

लाड़ला 2 मे आपको एक बेटा अपनी माँ और अपनी होने वाली बीवी के बीच मे किस तरह उलझ गया है जिसमे उसकी होने वाली बीवी उसकी माँ को पसंद नहीं करती यानि इस फिल्म मे आपको फूल फॅमिली ड्रामा और रोमांस देखने को मिलेंगे यह फिल्म लंदन मे बनी हैं । इस फिल्म को प्रेमानशू सिंह ने डैरेक्ट किया है और राइटर हैं विराग मिश्रा । यह फिल्म 2023 मे रिलीज हुई थी इसे imdb पे 9.1/10 रेटिंग मिली थी।

ए बलमा बिहारवाला :

– Best Bhojpuri Movies

Best Bhojpuri Movies: इस फिल्म मे आपको दो लड़कियों के एक लड़का को प्यार के जंग को दिखे को मिलेंगे।और साथ मे आपको इस फिल्म मे एक्शन भी देखने को मिल जाएगा। इस फिल्म के टॉप कॉस्ट खेसारी लाल यादव, अक्षरा सिंह, काजल सिंह, बिकेश सिंह, प्रिय शर्मा , मानोज महेसवार नजर आए थे यह मूवी 2013 मे रिलीज हुई थी और इसे imdb पे इसे 9.1/10 रेटिंग मिली थी । इस फिल्म का एक गाना “मन करे सिलवट पे कूट दही जवानी रजऊ” बहुत ही हिट हुआ था और डीजे पे भी बहुत बज था।

सैयां अरब गैले ना :

इस फिल्म मे आपको फूल एक्शन ड्रामा और प्यार की तड़प देखने को मिल जाएगा इस फिल्म के लीड कॉस्ट थे काजल रघवानी , खेसारी लाल यादव, शुभी शर्मा , और सूर्य दीवेदी थे । इस फिल्म को प्रेमानशू सिंह ने डैरेक्ट किया था यह फिल्म 2021 मे रिलीज हुई थी और इसे imdb पे 9.1/10 रेटिंग मिली थी ।

तेरे नाम :

तेरे नाम मे आपको फूल एक्शन और रोमांस ड्रामा देखने को मिल जाएगा जिसमे मोनालिसा ,खेसारी लाल यादव, राज प्रेमी गौरी शंकर लीड किरदार मे नजर आए थे। इस फिल को अजय श्रीवास्तव ने डैरेक्ट किया था यह फिल्म 2014 मे रिलीज हुई थी और इसे imdb पे 9.0/10 रेटिंग मिली थी।

बागी एक योद्धा :

बागी एक योद्धा मे आपको एक आर्मी के रोमांस और एक्शन देखने को मिलेगा इसमे आपको प्यार के लिए जंग देखने को मिलेंगे साथ मे ही आपको भारत और पाकिस्तान की लड़ाई भी देखने को मिलेगी। इस फिल्म के लीड कास्ट मे खेसारी लाल यादव, काजल रघवानी , और रितु सिंह नजर आए थे। इस फिल्म को शेखर शर्मा ने डैरेक्ट किया था । यह फिल्म 4 ऑक्टोबर 2019 को रिलीज हुई थी और इसे imdb पे 9.0/10 रेटिंग मिली थी।

इसे भी पढ़े : Top Bhojpuri Actress: भोजपुरी ऐक्ट्रेस जिनको लोग यूपी-बिहार का समझते है लेकिन वहा से इनका कोई ताल्लुक नहीं

Leave a Comment

देखे