Bajaj Vector के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को देखकर OLA जैसी कंपनी के भी पसीने छुट गये| और मएलेज में सबका बाप !

Bajaj Vector: हेल्लो दोस्तों आज एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो बहुत ही धमाल मचा रही है और मै आपको बता दू कि भारत मे ऑटो मोबाईल का क्षेत्र बहुत बड़ा बढ़ चुका है इसमे सबसे बड़ा योगदान रहा है इलेक्ट्रिक गाड़ियां का। पिछले कुछ सालों से भारत मे इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड बढ़ती चली जा रही है। जिससे आए दिन मार्केट मे बहुत से ऑटो मोबाईल स्टार्टअप शुरू हो रहे हैं और वह इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने मे लगे हैं।

Telegram Group Join Now

बड़ी कंपनी जैसे बजाज , हीरो , tvs के पास अब कोई स्पेशल टू-व्हीलर्स गाड़ी नहीं है। यहीं छोटी कॉम्पनियाँ जैसे okama, ola, ather, ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की वजह से मार्केट मे पैर जमा चुकी हैं और वह अब बजाज जैसी कॉम्पनियों को टक्कर दे रहीं है। इन्ही सब को देखते हुए बजाज ने अपने न्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की घोषणा कर दी है।

Bajaj vector electric scootar

बजाज ऑटो ने भारत मे वेक्टर नाम से एक नया ट्रैड्मार्क रजिस्टर किया है जो दो पहिया इलेक्ट्रिक स्कूटर है । इसे बजाज और Husqvarna ने मिलकर लॉन्च करने का फैसला किया है।
बजाज ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने का फैसला कर दिया है जो अपने 150 किलो मीटर धांसू रेंज और किलर लुक के लिए मार्केट मे तहलका मचा देने वाला है। और आपकों मार्केट मे ब्लैक और व्हाइट कलर के काम्बनैशन मे देखने को मिलेगा।

Bajaj Vector की गजब की बैटरी और मोटर

दोस्तों आपको जैसे की पता होगा पहले हुस्क वर्ना ने अपने वेक्टर नाम से स्कूटर लॉन्च किया था और अब बजाज कंपनी ने इसे ट्रैड मार्क को रजिस्टर करवा लिया है तो आप सोच ही सकते हैं की इसके मोटर बैटरी कैसी होगी। आपके जानकारी के लिए बात दे की बजाज वेक्टर इलेक्ट्रिक स्कूटर मे बहुत ही अधिक मात्र मे लिथियम बैटरी आयन का उपयोग किया गया है जीसे गाड़ी के लंबे समय तक चलने मे मदद मिल सकती है। इसमे आपको bdlc मोटर का उपयोग किया गया है जो अपने आप मे बहुत पावर फूल होता है । इसके इन्ही फीचर्स की वजह से इसे लॉन्च होने से पहले इसकी लोकप्रियता मार्केट मे देखने को मिल रही है।

Bajaj Vector इलेक्ट्रिक की लुक

दोस्तों यह आपको ब्लैक और व्हाइट कलर के साथ मे दिखने को मिलेगा। इस गाड़ी की सीट बहुत ही मजेदार और चौड़ा बनाया गया है इसमे खास बात यह है की इस गाड़ी के पहियों मे पीला कलर का रेडियम लगा हुआ है जो अपने आप को बाकी से अलग करता है और इसके फ्रन्ट लुक की बात करे तो इसमे आपको हेड लाइट काफी बड़े मे देखने को मिलेगा जो बेहद ही किलर रूप दे रहा है।

Bajaj Vector के फीचर्स

-Bajaj vector

इसके फीचर्स की बात करे तो इसमे आपको कई सारे आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेंगे इतना ही नहीं इन सब के साथ डिजिटल क्लस्टर और क्लेस स्टार्ट मिलेगा, रिवर्स मोड, यूएसबी पोर्ट चार्जर एलईडी लाइट और ब्लूटूथ कानेक्टिविटी के साथ कई फीचर्स आपको मिल जाएगा। इसमे अलार्म की भी सुविधा दी गई है जो आपके गाड़ी की सुरक्षा से लेकर आपको हमेसा अलर्ट रखेगा।

बजाज वेक्टर का गजब का रेंज

चूंकि आपको पहले ही बात दिया था की इसमे 4000 w का bldc मोटर दिया गया है जो महज 3 सेकंड मे ही 60 किलो मीटर प्रति घंटा का रफ्तार पकड़ लेता है। और इस स्कूटर की अधिकतम रेंज है 85 किलो मीटर प्रति घंटा। इसमे आपको लिथियम आयन बैटरी दी गई है जीसे एक बार चार्ज करने पे आप 150 किलो मीटर की रेंज प्राप्त कर सकते हैं।

बजाज वेक्टर इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

जैसा की आपको बात दे की यह 2024 के अगस्त के आस पास लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर से ज्यादा होने वाली है रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत 1 लाख से लेकर 1.10 लाख रूपये तक होने वाली है।
अगर आप इलेक्ट्रिक कूटर एक स्मार्ट फीचर्स और न्यू लुक के साथ खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह बेस्ट साबित होने वाला है। ऐसे को नये – नये स्कूटर जानकारी के लिए आप thetazanews24 पर बने रहे ।

इसे भी पढ़े :-स्पोर्ट्स बाइक का पत्ता साफ करने आ गई Maruthisan की Dream+ इलेक्ट्रिक बाइक, जाने फीचर्स !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment