Yamaha RX 100 एक बार फिर मार्केट में अपना जलवा बिखेरने को तैयार जाने लांच डेट !

Yamaha RX 100 : हेलों दोस्तों आज के हमारे नए आर्टिकल में आपका स्वागत है जैसा की आप लोगो को बता देना चाहता हु की यमहा कंपनी ने अपने इस नए बाइक को लांच करने को तैयार है | मै आपको बता दू की यमहा ने अपनी पहली बाइक 1985 में लॉन्च किया था। और यह बाइक भारतीय बाजार में यह बाइक काफी मशहूर थी, और इस बाइक पर लोग अपनी जान निछावर करते थे ,उस समय की सबसे ज्यादा पावरफुल बाइक थी।

Telegram Group Join Now

यह बाइक उस समय में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। यामाहा आर एक्स 100 मोटरसाइकिल की स्पीड, इसकी आवाज़ और पोलुशन के कारण इस बाइक 1996 में इंडिया में बैन केर दिया गया था हालाँकि की इस बाइक को लेकर काफी चर्चाओं के विषय बना है। की यह बाइक फिर से मार्केटों में आने वाली है। इस बात को सुनकर फैंस इस बाइक को लेने के लिए काफी बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है।

Yamaha RX 100

यामाहा आर एक्स 100 बाइक 80 और 90 के दशक की सबसे ज्यादा लोगो द्वारा पसंद किये जाने वाली बाइक है। इस बाइक की लुक और स्पीड के फैंस काफी दीवाने थे। यामाहा आर एक्स 100 माइलेज ,पिकअप और परफॉमेंस काफी बेहतरीन मानी जाती थी। फिर सर्कार ने बढ़ती हुई प्रदूशण देखते हुवे नई नियम निकले वाहनों के लिए और फिर सरकार द्वारा इस बाइक को मार्केटों में लाना और बेचना बंद कर दिया गया इस बाइक को। और यामाहा आर एक्स 100 मार्केटों में अब नहीं दिखाई देती है। और इस बाइक को लोग आज भी चर्चा करते है।

Yamaha RX 100 की लॉन्च डेट

एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है की यामाहा इंडिया के चेयरमेन ने यामाहा आर एक्स 100 की बात करते हुवे कहा की भारत के लिए एक खास बाइक जल्द ही लॉन्च होगी ,और उन्होंने कहा की जो यामाहा आर एक्स 100 जो की काफी हलकी और इसके दमदार लुक और परफॉर्मेंस के कारण उस टाइम में लांच किया गया था। और इसकी साउंड को लोग काफी पसंद करते थे।

यामाहा आर एक्स 100 में उस वक्त टू-स्ट्रोक इंजन से लैस थी। और पाँलुशन ज्यादा करती थी। इसी के कारण इसको भारत में बैन कर दिया। और अब यामाहा आर एक्स 100 को फिर से लांच करेंगे यामाहा के चेयरमेन और यामाहा आर एक्स 100 की लॉन्च डेट की कोई घोसड़ा नहीं की गई है।

Yamaha RX 100 की मॉडिफिकेशन चेंजेंस

यामाहा के चेयरमेन ने यामाहा आर एक्स 100 के बाइक में काफी चेंजेस के लिए बात कही और फिर इस मोटरसाइकिल को मार्किट में उतरा जायेगा और इसके मॉडिफिकेशन में काफी बदलाव होगा। और यामाहा के चैयरमेन ने यामाहा आर एक्स 100 नाम में कोई बदलाव नहीं की है जिसके कारण फैंस को कोई दुःख पहुंचे।अब यामाहा आर एक्स 100 में चार स्ट्रोक मॉडल में इस बाइक को लॉच करने के लिए इस बाइक में काम से काम 200cc का इंजन इस्तेमाल और इस बाइक में साउंड में कुछ बदलव होगा जसके कारण फैंस को इस साउंड काफी पसंद आएगा|

यामाहा के चैयरमेन

एक रिपोर्ट के मुताबिक यामाहा के चैयरमेन कहा है की हमे इस फेमस बाइक यामाहा आर एक्स 100 को क्रेज को बर्बाद करना नहीं था। लकिन सरकार ने उस समय पॉलुशन ज्यादा के होने कारण इस बाइक को बंद कर दिया था। लकिन यह बाइक काफी ज्यादा हल्की थी और परफॉर्मेंस भी तगड़ा रहता था। और कंपनी ने साफ मना केर दिया है की इस बाइक को हम दोबारा लांच नहीं करेंगे और इस बाइक की लाइन अप भी 155 cc में भी काफी नहीं है।

यामाहा ने इस बाइक पर काम जल्द ही चलु करेंगी। और इस बाइक में मॉडिफिकेशन काफी ज्यादा होगा और इस बाइक में डबल डिस्क ब्रेक भी होगा। और इस बाइक में इंजन 200cc का होगा। जो की काफी दमदार परफॉमेंस देगी।इस बाइक का लॉन्च डेट अभी फिक्स नहीं किया गया है। और इस बाइक को लेकर फैंस काफी इन्तेज़ार केर रहे है। इस बाइक को लेने के लिए।और इसी तरह की ताज़ा न्यूज के लिए Thetazanews24 से जुड़े रहिए |

इसे भी पढ़े :-Salman Khan Marriage : जल्द ही सलमान खान करने वाले है शादी ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment