Yamaha की इस इलेक्ट्रिक बाइक ने मचाया बवाल देखने को मिले 3 टायर, जाने धासु लुक और फीचर

Yamaha Motocorp ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक से दुनिया भरो में नाम कमा रही है। यामाहा अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक  जल्द ही लांच करने वाली  है। जहा तक आप दो पहिये वाहन आप ने बहुत देखे होंगे लेकिन इस बार यामाहा ने  तीन पहिये वाला वाहन  को लांच करने जा रहा है। इसमें शानदार लुक के साथ एडवांस फीचर्स दिया  गया है। यामाहा की इस इलेक्ट्रिक Tricera बाइक को देखकर लोगो की नजर टिकी रह गई। यामाहा की बाइक इन दिनों काफी चर्चाओं में बना है ,यामाहा की इस इलेक्ट्रिक बाइक ,   को लेने के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है।

Yamaha Tricera

जापान की कंपनी यामाहा के दो पहियों वाले वाहन काफी लंबे समय से दुनिया भरो में धमाल मचाते आ रही है ,और इस कंपनी  काफी पावरफुल और एडवांस टेक्नोलॉजी  इस्तेमाल करती है , इस कंपनी के प्रोडक्ट को लेना काफी पसंद करते है। इस बार यामाहा ने इस बार एक नई टेक्नोलॉजी का बाइक को लांच किया है। जो की बहुत से   कंपनी आज तक ऐसा बाइक को नहीं लांच किया है। लेकिन  यामाहा ने इस  इलेक्ट्रिक तीन पहिया वाले  बाइक को लांच करने जा रहा है ,जो की  एक एडवांस टेक्नोलॉजी का बाइक है।

Features

Yamaha की इस इलेक्टिक बाइक की फीचर्स की बात करे तो यामाहा की इस इलेक्ट्रिक बाइक शानदार फीचर्स को देखने को मिलेगा    इसमें आपको तीन पहिये के साथ जबरजस्त डिज़ाइन देखने को मिलेगा , इसमें BS6-Compliant और led  लाइट भी दिया गया है। टेल लाइट , Automatic Headlamp On (AHO) , Pillion Footrest  Step-up Seat/Split Seat ,Engine Kill Switch ,Riding Modes ,Pillion Grabrail , Service Reminder Low Oil Indicator, Low Battery Indicator बहुत से फीचर्स इस बाइक में दिया गया है.

Specification

-Yamaha

यामाहा की  Tricera  बाइक  इलेक्ट्रिक तीन पहियों वाला  यह इलेक्ट्रिक बाइक है।  स्पीडमेटर ओडोमीटर, टैकोमीटर, ट्रिपमीटर सभी डिजिटल दिया गया है , इसमें आपके चार्जिंग पोर्ट  डिजिटल क्लॉक भी दिया गया है , इसके फ्रंट में Hydraulic Double Disc Brakes रियर ब्रेक में Hydraulic Single Disc Brake के साथ dual Channel ABS (Anti-Lock Braking System) , keyless फीचर्स के इस बाइक को इंडिया में लांच किया जायेगा , इसमें आपको इलेक्ट्रिक स्टार्ट की सुविधा दिया जायेगा और किक को हटा दिया गया है।

Engine

यामाहा की इस एल्क्ट्रिक बाइक की इंजन की बात करे तो इस बाइक की इंजन काफी पावरफुल इंजन है , इसमें 847cc, के  3-Cylinder के साथ एयर आयल लिक्विड कूल्ड दिया गया है , जो की 115 HP @ 10,000 rpm  और 87.5 Nm @ 8500 rpm टार्क जनेरट करता है , इसकी वेट की बात करे तो इसकी वेट 263 kg कर्व वेट है।

Speed

यामाहा की इस Yamaha Tricera  इलेक्ट्रिक 3 पहिया बाइक की बात करे तो इस बाइक की स्पीड 0 से 100 स्पीड मात्र 4 सेकंड में पकड़ लेती है ,

Price

यामाहा की इस Yamaha Tricera इलेक्ट्रिक बाइक की प्राइस की बात करे तो इस बाइक की प्राइस 10.99 लाख रूपए से स्टार्टिंग होगी। और   यामाहा की इस बाइक को साल 2024 के लास्ट महीने में लांच किया जायेगा।येसे कई नये – नये बाइक की जानकारी के लिए आप thetazanews24 पर बने रहे।       

इसे भी पढ़े :-70 Kmpl माइलेज के साथ Honda की यह धांसू फीचर्स वाली नई बाइक कर रही सभी बाइको की बोलती बंद, जाने फीचर

Leave a Comment

देखे