Paytm के बाद Google Pay पर जारी हुआ बड़ा अलर्ट आप लोगो को लग सकता है बड़ा झटका, जाने पूरी खबर

Google Pay: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है आज मै बात करने वाला हु की जब से RBI के तरफ से Paytm Payment Bank को बंद किया गया है तब से और भी UPI कंपनी जैसे Phone Pay और Google Pay जैसे UPI कंपनी पर सरकार की तरफ से दबाव देखने को मिल रहे हैं। और सरकार की तरफ से दबदबा कम करने के लिए नई तैयारी हो रही है। अब इसके बाद ऑफिशल नोटिस Google Pay कंपनी के तरफ से सभी लोगों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है.

UPI Google Pay ने जरी किया अलर्ट

मै आपलोगों को बता देना चाहता हु की गूगल पे ने अपना नया अलर्ट जारी किया है,मै आपको बता दू की अगर आप भी Google Pay का इस्तेमाल कर रहे है तो आप सावधान हो जाइए। क्योंकि गूगल पे इंडिया में काफी ज्यादा पॉपुलर हो गया है और इसका इस्तेमाल लगभग आज के सभी लोग कर रहे है.

मै आपको बता दू की जब से Paytm बंद की खबर सामने आया है तब से Online फ्रॉड का शिकायत बहुत ज्यादा देखने को मिल रहा है। लोगों के द्वारा तरह-तरह के फ्रॉड देखने को मिल रहा है। जैसे कि आपके पास कॉल आता है और बोला जाता है कि आपका Paytm बंद हो चुका है। और उसमें जो पैसा है वह बेकार हो जाएगा खत्म हो जाएगा। इसके बाद आपको बोला जाता है कि आप Google Pay का इस्तेमाल करें और अकाउंट बनाने के लिए आपसे OTP मांगा जा रहा है. इस तरह के बहुत से फ्राड के केश सामने आ रहा है.

सरकार बना रही है खास योजना यूपीआई पेमेंट पर

मै आपको बता देना चाहता हु की भारत में जब से पेटीएम बंद हुआ है तब से गूगल पे और फोन पे मार्केट में अपना दबदबा बनाने की कोसिस कर रहा है। सरकार योजना बना रही है कि इसका दबदबा न बना पाये। और मै आपको बता दू की देश भर में बहुत से यूपीआई भुगतान फोन पे और गूगल पे से हो रहा है मै आपको बता दू की दोनों अमेरिकी कंपनी है और सरकार नहीं चाहता है कि यूपीआई बाजार में केवल इनका ही राज चले. इसलिए भारत सरकार ने एक नए योजना बना रही है.

केवाईसी के बिना भुगतान में मिल रही शिकायत

मै आपको बता देना चाहता हु की रबीआई के तरफ से कुछ ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिनमें से बड़ी कंपनी छोटी कंपनियों को भुगतान किया है। ऐसे में इनकी कोई भी केवाईसी उपलब्ध नहीं कराया है, इनमे ही हमें कुछ सिकायत देखने को मिल रहा है.और मै आपको बता दू की रबीआई की तरफ से बहुत से मुख्य गाइडलाइन जरी किया है. जिसमे आपको कुछ अलग देखने को मिल सकता है|

इसे भी पढ़े :-SSC GD Constable Admit Card 2024: SSC GD कांस्टेबल का ऐड्मिट कार्ड हो गया जारी, यहा से करे डाउनलोड

Leave a Comment

देखे