Top 5 Movies Of Alia Bhatt:आलिया भट्ट की टॉप 5 सुपरहिट फिल्मे,आप यहा देख सकते है!

Top 5 Movies of Alia Bhatt:-अलिया भट्ट एक ऐसी अभिनेत्रा है जी की अपनी शानदार एक्टिंग की वजह से जानी जाती है औरआलिया भट्ट ने 6 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था और फिर 2012 में उन्होंने करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द इयर में काम किया था जो की उनको पहली फिल्म थी और यह फिल्म उनकी पहली हिट फिल्म थी। उसके बाद उन्होंने कई और सुपरहिट फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है जो की इन्हीने बहुत ही कम उम्र में बने है जी की कुछ फिल्म इस प्रकार है

Telegram Group Join Now

Top 5 Movies of Alia Bhatt:-अगर आप Alia Bhatt के फैन हो, तो आपको Alia Bhatt की यह पांच फिल्मे जरूर देखनी चाहिए जो की बेहतरीन फिल्मो में से है

RRR

अलिया भट्ट ने इस फिल्म से साउथ इंडस्ट्री में धमाकेदार शुरुआत की है उनकी यह फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ सहित भाषाओं में 24 मार्च 2022 को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन बाहुबली फेम डायरेक्टर एसएस राजामौली ने किया था। जो की कई शानदार फिल्मे दिए है आलिया ने फिल्म में मैं फेमैल एक्टर का रोल निभाया है

इस फिल्म में आलिया भट्ट के साथ अजय देवगन, राम चरण और एन. टी. रामाराव जूनियर जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई थीं। इस फिल्म में ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले दो दोस्तों की कहानी दिखाई गई थी। इस फिल्म के गाने बहुत पॉपुलर हुए थे जो की और इसने दुनिया भर में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी जो की इस फिल्म मई अपने पिता का बदला लेना था इस फिल्म मई बहुत ही एक्शन भरा हुआ है राम चरण एक पुलिस वाला बना है

Raazi –राझी

मेघना गुलजार की राझी 2018 में रिलीज़ हुई फिल्म है जो की एमी आलिया ने अपनी  शानदार एक्टिंग से सभी के दिलो में एक अच्छे सी छवि बने है  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी। इस फिल्म में आलिया भट्ट और एक्टर विकी कौशल ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई थीं और विक्की ने भी अपनी अछे एक्टिंग आलिया ने इस फिल्म में भारत की रॉ एजेंट सेहमत खान की भूमिका निभाई थी। राझी एक ऐसी लड़की की कहानी है जो भारत की रक्षा के लिए पाकिस्तान जाकर जासूसी करती है। वह एक रॉ एजेंट होती है और उसे पाकिस्तान में एक पाकिस्तानी आदमी से शादी करनी होती है। उसे इस आदमी की जासूसी करनी होती है और भारत को पाकिस्तान की योजनाओं के बारे में जानकारियां देनी पड़ती है

यह फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी। यह फिल्म भारत में एक क्लासिक बन गई है।

Udta Punjab – उडता पंजाब

अभिषेक चौबे की यह फिल्म 2016 में रिलीज़ हुई थी। और उडता पंजाब फिल्म एक अच्छी  फिल्मों में से एक है जो हमें पंजाब में बढ़ती ड्रग्स की समस्या के बारे में बताती है।

इस फिल्म में पंजाब में बढ़ती ड्रग्स की समस्या, पुलिस, डॉक्टर और ड्रग्स के चंगुल में फंसे लोगों की कहानी दिखाई गई है और फिल्म में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, दिलजीत दोसांझ और करिना कपूर खान ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई हैं और आलिया भट्ट ने इस फिल्म में कुमारी पिंकी नाम की बिहारी हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभाते नजर आती है।

Gangubai Kathiawadi (2022) – गंगुबाई काठियावाडी

संजय लीला भन्साळी एक ऐसे डायरेक्टर हैं जो अपने खूबसूरत कहानियों और मजबूत डायरेक्शन के फेमस हैं और उनके हर फिल्म में कुछ न कुछ खास होता रहता है और वो हमेशा बॉक्स ऑफिस पर हिट होते हैं।

गंगुबाई काठियावाडी Sanjay Leela Bhansali द्वारा निर्देशित फिल्म है और यह फिल्म कामाठीपुरा में रहने वाली एक महिला गंगुबाई काठियावाडी के जीवन पर आधारित है। और गंगुबाई एक वेश्या थीं, और उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे और अंततः वो एक समाज सेविका बन गईं।

इस फिल्म में आलिया भट्ट ने गंगुबाई काठियावाडी की भूमिका निभाई थी। और आलिया की एक्टिंग इस फिल्म में बहुत शानदार है। और आलिया ने गंगुबाई के दर्द, संघर्ष और जीत को बहुत हीअच्छी तरह से दर्शाया है।

गंगुबाई काठियावाडी एक सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म है और इसे दर्शकों ने बहुत पसंद भी किया है और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सफल रही है।

2 States – 2 स्टेट्स

आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर पहली बार 2 स्टेट्स फिल्म में साथ नजर आये थे और यह फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी और अभिषेक वर्मा ने इस फिल्म का निर्देशन किया था।

अर्जुन कपूर, आलिया भट्ट और अमृता सिंह ने फिल्म में मुख्य भूमिकाएँ निभाई है और चेतन भगत की ‘2 स्टेट्स: स्टोरी ऑफ माय लव मैरिज’ किताब पर आधारित है और इस फिल्म की कहानी थी।

यह फिल्म दो अलग-अलग स्टेट्स से आने वाले दो लोगों की प्रेम कहानी है। वे शादी करना चाहते हैं, लेकिन उनके माता-पिता को उनकी शादी से सहमत होने में परेशानी होती है। वे अपने माता-पिता को मनाने के लिए बहुत कोशिश करते हैं और अंत में सफल होते हैं।

इसे भी पढ़े :-Shehnaaz Kaur Gill: रणबीर कपूर के साथ काम करने की इच्छा जता रही है,शेहनाज़ कौर गिल जो उनसे आज तक मिली भी नही!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment