Sandeep Maheshwari Vivek bindra controversy :विवेक विन्द्रा दो तरफ से फसे, एक तरफ Maheshwari से और दूसरी तरफ बीवी

Sandeep Maheshwari Vivek bindra controversy: दोस्तों मेरे नए पोस्ट मे आपका स्वागत है , जैसा आप की सभी लोग जानते है की इन दिनों दो youtubers के बीच मे बहुत बड़ी Controversy चल रही हैं । जो की सभी सोशल मीडिया पे viral हो रहा है । Sandeep Maheswari और Vivek bindra जो की दोनों बहुत बड़े youtubers है । Sandeep Maheswari जो की बहुत बड़े मोटिवेशनल स्पीकर भी है जिनके youtube पे 2.83 करोड़ और Vivek bindra जो की एकमोटिवेशनल स्पीकर के साथ एक बिजनेस मैन है जिनके पूरे 2.14 करोड़ youtube पे subscribers हैं ।

Telegram Group Join Now


आखिर क्या है Sandeep Maheshwari Vivek bindra controversy ??


Sandeep Maheswari ने हाल ही मे एक विडिओ “Big Scam Expose” के नाम से यूट्यूब पे upload किया जिसमे तीन लड़कों ने बताया की उन्होंने youtube से एक कोर्स लिया थे जिसमे उन्हे Buisness सिखाने को कही थी लेकिन उन्हे उस कोर्स से कुछ सीखने को नहीं मिला । खास बात यह की उन्होंने उस कोर्स के लिए 50000 रुपये दिए थे । इनके मुताबिक इस कॉर्से की महत्व नहीं है जो की ऐसे कॉर्से youtube पे फ्री मे available हैं जिनसे कोई आसानी से इससे अच्छा बिजनेस सिख लेगा ।

जब उन्होंने पैसा वापस माँगना चाहा तो उनसे कहा गया की पैसे वापस देने की कोई policy नहीं है । और कहा की अगर अपना पैसा वापस चाहते हो तो अपना कॉर्से किसी और को बेच कर कमीशन के रूप मे वापस ले सकते हो ऐसे ही कुछ और लड़के ने आरोप लगाया जिसे Sandeep Maheswari ने scam बोला ।

खास बात यहाँ यह है की Sandeep Maheswari ने अपने पूरे विडिओ मे एक बार भी Vivek bindra , और न ही उनके बिजनेस “Badabuisness.Com” का नाम लिया था । लेकिन इस विडिओ के upload होते ही कुछ दिनों बाद Vivek bindra ने इसे अपने ऊपर लेते हुए youtube पे एक विडिओ पोस्ट करके जवाब दिया ।

Vivke bindra ने कहा की संदीप भाई जी आपने हाल ही मे एक विडिओ “Big Scam Exposed “ नाम से पोस्ट किया है जिसमे आपने यह scam मुझसे और मेरे बिजनेस से संबंधित होने की पुस्ति की है जिसे मुझे लगता है की मुझे इस पर अब खुलकर चर्चा करनी चाहिए ताकि मेरे फॉलोवर्स के बीच कोई भी गलतफहमी न बने रहे ।

Vivek bindra ने Sandeep maheswari को भेजा धमकी |Sandeep Maheshwari Vivek bindra controversy

sandeep maheshwari vivek bindra controversy

Vivek के इस जवाब के बाद Sandeep maheswari ने भी community पे एक पोस्ट करते हुए Vivke bindra को जवाब देते हुए लिखा की : मेरे प्यारे vivek जी ,आप मेरे घर अपने कर्मचारियों को भेजे और ऊपर से आप मेरे पूरे टीम को कानूनी कारवाई करने को धमकी देते हैं आपको क्या लगता है की मै अपंके इन धमकियों से दरने वालों मे से हूँ ? और यही से इन दोनों की बीच Controversy सुरू हुआ ।

Vivek bindra ने विडिओ के माध्यम से Sandeep को दिया जवाब | Sandeep Maheshwari Vivek bindra controversy

दोनों के बीच controversy ज्यादा बढ़ने के बाद Vivek bindra ने 18 दिसम्बर को “Biggest Controversy || Biggest Attack के नाम से यूट्यूब पे एक विडिओ upload की जिसमे उन्होंने ने लगभग आधे घंटे Sandeep Maheswari पे बहुत से सवाल साधा और आरोप लगाए । Vivek ने यह भी कहा की सात दिनों के बाद कुछ बड़ा करने वाले हैं।

Sandeep ने भी एक नई विडिओ के जरिए दिया जवाब …|Sandeep Maheshwari Vivek bindra controversy

संदीप ने एक नई video बनाया जिसमे उन्होंने कुछ स्टूडेंट्स को इन्वाइट किया था और जिसमे उन्होंने ने विवेक के सवालों का जवाब दिया जिसमे से एक सवाल था की Sandeep अपना एक image 20000 रुपये मे बेचते है इस सवाल का जवाब देते हुए संदीप ने कहा की हमरै इमेज कोई आम आदमी नहीं खरीदती है मेरी इमेज बड़ी बड़ी कॉम्पनियाँ खरीदती है जिनकी टर्न ओवर लाखों और करोड़ों मे है । अगर वह इनकी फोटो डायरेक्ट शूट करते है तो लाखों का खर्च आते है जिससे मै अपना फोटो खुद शूट करता हु और कंपनियों को बेचता हु जिसमे हम दोनों का फायदा है और इसे बिजनेस बोलते हैं Scam नहीं ।

Sandeep ने बताया की असली scam क्या है|Sandeep Maheshwari Vivek bindra controversy

Sandeep Maheshwari Vivek bindra controversy: उन्होंने कहा की जब कोई प्रोडक्ट पसंद न आए और वह पैसे वापस चाहता हो तो तब आपको कहा जाए की आप 2-3 बंदे अपने जैसे लाए और उसपर 20 से 40% का कमीशन ले और अपना पैसा वापस ले तो ये होता है scam ।

उन्होंने ने विवेक को सीधे टारगेटन करते हुआ बोले की “यह लोग है कौन जो अपने नाम के आगे Dr लगते है और यह भी कहा की जब वह पहली बार शो पे आए थे तो मैंने सोचा की यह कोई डॉक्टर है लेकिन बाद मे जब मैंने रिसर्च की थी तो पता चल की वह कोई एमबीबीएस,एमबीए नही किया और न ही किस दूसरे देशों से किया है”

उन्होंने और एक मजेदार की बात बताई की ‘यह वही लोग है जो 10 दिन मे एमबीए कराते है जो खुद न कुछ कीये हो और 10 दिन का कौन स एमबीए होता उनके हिसाब से तो आईआईएम ,कैट और कोचिंग की तो कोई जरूरत ही न हैं। और 10 दिन के एमबीए मे ‘साक्षात Vivek bindra जी जो आपके सामने 10 दिन लगातार प्रकट होते है और आपको एमबीए सीखते हैं ‘।

Sandeep Maheswari ने Viveke bindra के खिलाफ एक बहुत बड़ी लॉ हाइयर करने की बात कही है जिसमे उन्होंने कहा की वह पब्लिक के लिए अपने youtube चैनल पे aids monotized करंगे और जितना उसे पैसे आयएंगे वह लॉ की फीस भरेंगे।

इसे भी पढ़े : Dunki Box Office Collection: शाहरुख खान की डंकी ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment