Electric Bike: बाइक की दुनिया एक ऐसी बाइक जिसे देखकर आपकी आखे खुली रह जाएंगी !

Electric Bike: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है मै आपको बताना चाहता हु कि इन दिनों में देश भर में में इलेक्ट्रिक वाहनों का बोल बाला चला रहा है। और सभी कम्पनी ने अपनी अपनी तरफ से एक से बढ़कर एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक, स्कूटी और कार जैसे बड़े बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया है। और अब लगता है की आने वालो कल में पृथ्वी पर इलेक्ट्रिक चीज़ का ही कब्ज़ा चलेगा।

Telegram Group Join Now

वही हाल ही में इंडिया की तरफ से एक ट्रांसपेरेंट इलेक्ट्रिक बाइक लॉच करने की योजना बनाई जा रही है। जो की पूरी दुनिया में आज तक कोई भी कंपनी ने अपने यहाँ इलेक्ट्रिक ट्रांसपेरेंट बाइक को नहीं लॉन्च किया है। और वही हाल ही में खबर आ रही है, की अपने इंडिया में यह इलेक्ट्रिक बाइक को इसी साल लॉन्च करने की घोसड़ा की है। और इस इलेक्ट्रिक बाइक को चेन्नई में बनाया जा रहा है। और यह कंपनी तमिलनाडु के चेन्नई में 4 एकड़ छेत्रफल में अपना प्लॉट बनया है , जिसमे 85 करोड़ रूपए का इन्वेस्ट भी किया है।

इस कंपनी में रिसर्च और डेवलपमेंट सेंटर के अलावा नई टेक्निक का भी इस्तेमाल होगा। और इस कंपनी का टारगेट है। सलाना 1 लाख यूनिट तक का प्रोडक्शन टारगेट रखा है। और इसमें डेडिकेटेड और इंट्रीगेटेड दोनों बैटरी शामिल है। और इस कंपनी का नाम Raptee है।

Raptee Electric Bike

तमिलनाडु ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (TNGIM) में raptee ने अपनी नई ट्रांसपेरेंट बाइक को लेकर काफी चर्चाओं के विषय में बनी है। और इस साल अपनी ट्रांसपेरेंट इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करेंगे। जो की कंपनी का दावा है ,की यह बाइक काफी हाई वोल्टेज वाली इलेक्ट्रिक बाइक होगी। और यह बाइक पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट होगी। राप्ती कंपनी नई है , लेकिन इसकी योजन काफी मजबूत होगी

ट्रांसपेरेंट इलेक्ट्रिक बाइक

Raptee की इलेक्ट्रिक ट्रांसपेरेंट बाइक जो काफी हाई वोल्टेज वाली बाइक है। और इस का बेहतरीन लुक देखने को मिल गया है। और यह बाइक में स्प्लीट शीट भी दी गए है। और इस बाइक के मैकेनिजम बैटरी और फूल टैंक सब ट्रांसपेरेंट है। और ट्रांसपेरेंट के चलते सब कुछ दिखाइ देता है। और इसमें चार्जिंग फ्यूल टैंक के ऊपर दिखाई दिया है। जो की काफी हद तक अच्छा लग रहा है।

ट्रांसपेरेंट इलेक्ट्रिक बाइक पावर

Raptee कंपनी ट्रांसपेरेंट इलेक्ट्रिक बाइक का दावा है, की यह बाइक सिंगल चार्जिंग पर 150 किलोमीटर तक का रेंज देगी। जो की अभी तक के इलेक्ट्रिक बाइक में नहीं दिया गया है। और बाइक का टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा चलेगी। और इस बाइक का माइलेज काफी तगड़ी है। जो कि आज तक के किसी भी इलेक्ट्रिक बाइक में नहीं दिया गया है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक में महज 3.5 सेकंड में 60 किलोमीटर/घंटा की रफ़्तार पकड़ लेती है। जो की काफी बेहतरीन मानी जाती है। हम आपको बता दे की इसे किसी भी CCS2 चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज किया जा सकता है। और इसमें राप्ती का कहना है। की इसकी बैटरी 15 मिनट में इतना चार्ज हो सके की यह बाइक 40 किलोमीटर/घंटा चल सके। और 45 मिनट में 80% तक इसकी बैटरी चार्ज हो जाएगी।

Electric Bike की लॉन्च डेट

Raptee का कहना है की इस ट्रांसपेरेंट इलेक्ट्रिक बाइक की इसी साल अप्रैल महीने में लॉन्च कर सकते है । और कंपनी ने अपना प्रोडक्शन मॉडल तैयार किया है। और अब इस बाइक की टेस्टिंग करेंगे और फिर इसको लॉन्च करेंगे। और इस ट्रांसपेरेंट इलेक्ट्रिक बाइक को तमिलनाडु में दिखाया गया था। और इस बाइक कीमत अभी तक बताया नहीं गया है। और इस बाइक को लोग बेहद पसंद कर रहे है।और इसी तरह की ताज़ा न्यूज के लिए Thetazanews24 से जुड़े रहिए|

इसे भी पढ़े :-Anjali Arora: 23 साल की अंजलि अरोरा के पास है इतनी महगी कार !

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment