maruti suzuki 2024: नयी डिजायर की फोटो हुयी वायरल देख कर लोग हुए पागल, जाने कैसा होगा इसका लक्जरी इंटीरियर

maruti suzuki : हेलो  दोस्तों आज हम ऐसे कार की बात करेंगे जो लगभग हर भारतीय घरों मे और रोड पे सबसे अधिक चलने वाली कार जो आपको हर गली चौराहा पे नजर आ जाती है और वह कोई और नहीं मारुति सुजुकी स्विफ्ट है जो सभी के दिलों पे कब्जा कर चुकी है।

Telegram Group Join Now

आज हम आपको मरूती सुजुकी की 2024 के न्यू मॉडल से रूबरूह करवाने वालें हैं। जो फुली लोडेड और झक्कास लुक के साथ मार्केट मे नजर आने वाली है।  जैसा की आपको पता ही होगा की भारत मे मारुति की सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी स्विफ्ट या फिर डिजायर ही है जो अपने सबसे अधिक मैलेज और अपने सबसे अधिक लाइफ लॉंग के लिए जानी जाती है। और इस कार की खास बात यह होती है की इस कार के सभी पार्ट आपको हर जगह मार्केट मे आसानी से मिल जाते हैं जब की दूसरे कारों के लिए खोजना पड़ता है। और इसे आप आसानी से रिसेल भी कर सकतें हैं।

maruti suzuki स्विफ्ट 2024 के अमेजिंग लुक

वहीं हम इसके लुक की बात करें तो आपको इस कार के फ्रन्ट मे आपको एक अलग तरह का हेक्सागोनल जाल पैटर्न का डिजाइन किया हुआ ग्रील  मिलता है जो मेड विनेक फिनिशिंग है और साथ मे स्विफ्ट का लोगो दिया हुआ है। इसमे आपको फोग लैंप मिलता है वह भी क्रोम फिनिशिंग के साथ, और 12 वोल्ट 55/60 वाट का हैलोजन बल्ब जो dlr के फिनिशिंग के साथ दिया गया है। इसमे साइड मिरर एलईडी इन्डिकेटर के साथ न्यू लुक दिया हुआ है और इसके पीछे साइड मे भी dlr एलईडी एल शेप का  फिनिशिंग देखने को मिल जाएगा।

maruti suzuki की स्विफ्ट की इंटरियर

अगर हम कार के अंदर मूव करते हैं तो जहाँ पहले आपको पूरा ब्लैक कलर का इंटरियर मिलता था वहीं वह अब डुअल कॉमबीनेशंस यानि व्हाइट और ब्लैक कलर के साथ डिजाइन किया गया है। जिससे आप काफी ज्यादा प्रीमियम स फ़ील करेंगे। इसके अंदर आपको ऐसी यूनिट, स्टैन्डींग इन्फोटेनमेन्ट और एप्पल और एंड्रॉयड  कार प्ले जो दोनों वायरलेस हैं। साथ ही मे आपका instrument क्लस्टर , ऐनलॉग मीटर,  ऑटो लॉक, आटो मिरर अप डाउन, जैसे कई स्मार्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे।

maruti suzuki स्विफ्ट के कुछ ऐड ऑन फीचर्स

-maruti suzuki 2024

मारुती सुजुकी मे आपको 268 लीटर का बूट स्पेस मिल जाता है जो शायद ही किसी गाड़ी मे देखने को मिलता होगा।  अगर हम इसके सेफ़्टी की बात करें तो इसमे डुअल  ऐरबैग्स, ब्रेक असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेन्सर, इलेक्ट्रॉनिक स्टबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड असिस्ट, फायर इक्स्टिंग्विशर सिक्युरिटी अलार्म, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड सेन्सिंग ऑटो डोर लॉक, हाई स्पीड अलार्म सिस्टम, जैसे सिक्युरिटी के स्मार्ट और मैनुअल फीचर्स आपको मिलेंगे।

maruti suzuki की इंजन

सूत्रों के मुताबिक अभी तक इस गाड़ी के इंजन के बारे मे कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन लोगों द्वारा यह उम्मीद लगाया जा रहा है की इस न्यू मारुति स्विफ्ट मे 1.2 लीटर, फोर सिलेंडर, na पेट्रोल इंजन मिल सकता है। और इस मोटर मे 89 bhp का पावर और 113 nm का पीक टर्क जनरेट कर सकती है। और वहीं इलेक्ट्रिक गाड़ियों की होड को देखते हुए यह भी बताया जा रहा है की इसमे cng को भी  ऐड ऑन किया जा सकता है। हालांकि इसकी बारे मे अभी तक कोई पुकता जानकारी नहीं मिली है।

इसे भी पढ़े :-एक बार फिर से मात्र 17 हजार रुपये में घर लाएं Yamaha MT-15, दमदार इंजन के साथ देखें कमाल के फीचर्स माइलेज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment