Mahindra Scorpio के इस नये लुक ने मार्केट में बवाल मचा रहा, जाने गजब के फीचर और कीमत

Mahindra Scorpio N: हेल्लो दोस्तों आज के हमारे इस नए आर्टिकल में आपका स्वागत है मै आपको बताने वाला हु की महिंद्रा इस्कार्पियो ने अपनी भारतीय बाजार में ग्राहकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाने वाला कार  है , जिससे इस कार को लोग खरीदना काफी पसंद करते है ,और रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है की महिंद्रा कंपनी ने अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए Mahindra Scorpio N लांच कर दिया है , जिससे मार्किट में काफी तेज़ी से तहलका मचा रही है , और महिंद्रा कंपनी की स्कार्पियो कार हर जगह छाई है , और यह कार आपको प्रीमियम लुक और नई फीचर्स के साथ दमदार इंजन का इस्तेमाल किया गया है.

महिंद्रा की यह कार स्कार्पियो 2024 की सबसे तगड़ी और लेटेस्ट कार है , महिंद्रा कंपनी अपनी कार को बेहतर बनाने की हमेसा कोसिस करता है ,जिससे इस कंपनी के कार पर को लोग काफी ज्यादा भरोसा करते है,  इस बार महिंद्रा ने लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ अपनी कार Mahindra Scorpio N में  प्रीमियम फीचर्स और लग्जरी इंटीरियर का यूज़ किया गया है।

Mahindra Scorpio N Features

इस कार की फीचर्स की बात करे तो इस कार में आपको BS VI 2.0 के साथ एक बड़ी से टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है ,फ्रंट सस्पेंशन में डबल विशबोन सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है , और वही  रियर सस्पेंशन की बात करे तो  पेंटलिंक सस्पेंशन देखने को मिलेगा , फ्रंट और रियर ब्रेक की बात करे तो फ्रंट में वेन्टीलेटेड डिस्क ब्रेक दिया गया है ,और रियर में भी आपको वेन्टीलेटेड डिस्क ब्रेक देखने को मिलेगा।

Mahindra Scorpio N Specification

-Mahindra Scorpio N

इस कार की स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इस कार में आपको 4 सिलिंडर देखने को मिलेंगे ,और बूट स्पेस 460 लीटर , एसओएस बटन, ओवर स्पीडिंग अलर्ट, डीएलआरएस (डे टाइम रनिंगलाइट सिस्टम), एडजेस्टबल शीट और अडजेस्टबल हेड लाइट , आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम , ओवरहीटिंग लाइट , ड्यूल चैनल एबीएस ,टर्बो चार्जर , 6 स्पीड गियर बॉक्स , इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग , 7 सीटर टाइप , हीटर , आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल जोन , फॉग लैंप , पार्किंग सेंसर रियर और फ्रंट, आटोमेटिक हेडलैम्प्स , लेदर इंटरियर कॉफ़ी ब्लैक लीथेरेत्ते , एलईड लाइट ,  सिंगल-पेन सनरूफ और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी शामिल है , और भी बहुत से इस कार में स्पेसिफिकेशन देखने को मिलेगा।

Engine

इस कार की इंजन की बात करे तो इस कार में आपको 4 सिलिंडर इंजन एयर आयल कूल्ड 2.0 लीटर और 2.2 लीटर के पावरफुल इंजन दिया गया है , जो की 172.45bhp@3500rpm , 400Nm@1750-2750rpm पीक टार्क जनरेट करता है , जिससे देखने में काफी  पावरफुल इंजन है।

Mileage

इस कार की माइलेज की बात करे तो इस कार में आपको 26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज निकाल कर आपको देगी , और वही इसकी टॉप स्पीड 165 किलोमीटर प्रति घंटा है , इस कार की फ्यूल टैंक की बात करे तो इस कार में आपको 57 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। जो काफी बड़ी फ्यूल टैंक है।

Price

महिंद्रा की इस कार Scorpio N  की प्राइस की बात करे तो इस कार की प्राइस 13.60 – 24.54  ऑन रोड प्राइस है , इस कार में आपको लग्जरी इंटीरियर के साथ आकर्षक डिजाइन देखने को मिलेगा।

इसे भी पढ़े :-प्रीमीयम फीचर्स और लक्ज़री लुक के साथ मार्केट में भौकाल मचाने आ गयी Maruti की कार, जाने कीमत

Leave a Comment

देखे