Food Department Vacancy 2024: खाद्य विभाग मे निकली बमफ़र भर्ती, इस दिन से होगी आवेदन

Food Department Vacancy 2024: दोस्तों खाद्य विभाग मे इस समय बमफ़र भर्ती निकली है , अगर आप भी खाद्य विभाग मे नोकरी करना चाहते है तो ये आपके लिए काफी सुनहरा मौका है, इसे हाथ से जाने ना दे । और उस हिसाब से अपनी तैयारी को तेज कर ले क्योंकि बहुत जल्द ही आवेदन सुरू होने वाला है , जिसका डेट आपको नीचे आर्टिकल मे देखने को मिल जाएगा , उसके साथ मैने ये भी बताया है इस फॉर्म को भरने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए , आपकी ऐज कितनी होनी चाहिए । साथ ही मैने ये भी बताया है की किस केटेगरी को कितना आवेदन सुल्क देना होगा ।

Food Department Vacancy 2024 – महत्वपूर्ण तिथिया

दोस्तों सबसे पहले बात कर लेते है इस खाद्य विभाग भर्ती का आवेदन तिथि क्या है इसके अलवा देखते है इसके आवेदन की अंतिम तिथि क्या होने वाली है ।

दोस्तों बता दे की खाद्य विभाग द्वारा निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल 2024 से सुरू की जाएगी , इसलिए आवेदन प्रक्रिया के सुरू होते ही अपना आवेदन फॉर्म भर दे । वैसे बता दे की इस आवेदन की अंतिम तिथि 15 मई 2024 है ।

Food Department Vacancy 2024 – आवेदन सुल्क और पोस्ट की संख्या

दोस्तों बात करते है इस भर्ती के आवेदन शुल्क और निकली गई भर्ती के पोस्ट के बारे मे । तो दोस्तों बता दे खाद्य विभाग द्वारा निकली गई भर्ती कनिष्ठ विश्लेषक पद की है जिसे इंग्लिश मे junior analysis कहते है ये विभाग मे निचली रैंकिंग वाला वाली पद है । बता दे खाद्य विभाग के अंदर इसपर 417 पद रिक्त है इन्ही पदों को भरने के लिए भर्ती निकली गई है ।

अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन देना चाहते है तो आपको इसके लिए ज्यादा जेबे डीली नहीं करनी पड़ेंगी क्योंकी इसका आवेदन शुल्क मात्र ₹25 रुपये है । आप अपना आवेदन का भुकतान अनलाइन कर सकते है ।

Food Department Vacancy 2024 – उम्र सीमा

दोस्तों इस फॉर्म को भरने के लिए आवश्यक उम्र सीमा की बात करे तो बता दे की आवेदन करते समय आपकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए तथा अधिकाम आयु 45 वर्ष से कम होना चाहिए । इसके अलावा इसमे विशेष वर्ग के छुट भी दी जा रही है जिसको आप जारी कीये हुए नोटफकैशन मे पढ़ सकते है , जिसका लिंक नीचे दिया गया है । इसके अलावा आपके उम्र की गणना 1 जुलाई 2024 के हिसाब से किया जाएगा ।

Food Department Vacancy 2024 – शैक्षणिक योग्यता

दोस्तों इन पदो पर आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता की बात करे तो आवेदन देने के लिए आप के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से रसायन विज्ञान ,जैव रासायनिक विज्ञान, सूक्ष्म जीव विज्ञान, डेरी रसायन विज्ञान ,खाद्य समूह , खाद्य और पोषण या पशु चिकित्सा विज्ञान में से कोई एक डिग्री होनी चाहिए । इसके अलावा आप इस फॉर्म को तभी भर सकते है जब अपने  PGT 2023 को पास किया हो ।

Food Department Vacancy 2024 – चयन प्रक्रिया

दोस्तों इसकी चयन प्रक्रिया कुछ इस प्रकार है सबसे पहले आप को लिखित परीक्षा पास करनी होगी । इसके बाद आपका डाक्यमेन्ट वरीफिकेसन होगा । इसके बाद मेडिकल चेकप होगा । इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी होगी ।

Food Department Vacancy 2024 – ऐसे करे आवेदन

इस फॉर्म से आवेदन के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया का पालन करे

स्टेप 1 : सबसे पहले नीचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करके अफिशल साइट पर जाए ।

स्टेप 2: उसके बाद होमपेज पर नोटिफ़िकेसन/avertisment पर क्लिक करे ।

स्टेप3 : उसके बाद 15 अप्रैल 2024 को वह आपको आवेदन के लिए apply बटन शो होगा जहा से आप अपना फॉर्म भर ले

स्टेप 4: फॉर्म को सावधानी पूर्वक भरे और फिर डाक्यमेन्ट को अपलोड करे

स्टेप 5 : फिर सबमिट बटन पर क्लिक करके फॉर्म को सबमिट करे और अपना रशीद डाउनलोड करे ले ।

महत्वपूर्ण लिंक

Offical siteClick Here
NotificationClick Here
Home PageClick Here

इसे भी पढ़े : Tcs Online Work From Home Job 2024: अब घर बैठे पाये 36000 की सैलरी के साथ टाटा TCS में जॉब करने का सुनहरा मौका

इसे भी पढ़े :Jal Jeevan Mission Yojna Bharti: अगर आप भी 10 वीं पास हैं तो अब आप घर बैठे काम सकते, पाये 6000 हर महीने

इसे भी पढ़े : MG की इलेक्ट्रिक एसयूवी देगी सभी लक्सरी गाड़ियों को टक्कर, जाने दमदार फीचर्स के साथ पावरफुल माइलेज

Leave a Comment

देखे