Lakshadweep Vs Maldives: लक्षद्वीप पर टिप्पणी से फूटा बिग बी का गुस्सा, जानिए गुस्से मे क्या कह दिया

Lakshadweep Vs Maldives: दोस्तों आपका हमारे नए पोस्ट मे आपका स्वागत है । दोस्तों अपने ने भी कहीं न कहीं लक्षद्वीप के मामले को सुना ही होगा जिसमे मालदीव को boycott करने की बात कही जा रही है । Lakshadweep Vs Maldives पर भारत के सभी सेलेब्स और क्रीकेटर ने मालदीव की खिलाफ ट्वीट किया इसी बीच अमिताभ बच्चन ने भी भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट को शेयर करते हुए कहा की “भारत एक आत्मनिर्भर देश ही जिसमे आंच डालने की कोशिश न की जाए”।

Telegram Group Join Now

लक्षद्वीप और मालदीव के मामला तो अब तक हर जगह सुनने को मिल रहा है हीर चाहे वह फिल्म जगत के हो या फिर क्रिकेट जगत की। यही नहीं आम जनता ने भी पीएम मोदी के और भारत के खिलाफ आपत्ति जनक टिप्पणी करने के बाद 10000 से अधिक लोगों ने भारत से मालदीव के लिए होटल और उड़ानों को कैन्सल कर दिया है। सलमान खान, श्रद्धा कपूर, सलमान खान जैसे अन्य सितारों मालदीव के खिलाफ ट्वीट करने वालों के साथ अब एक और नया नाम जुड़ गया है वो हैं अमिताभ बच्चन।

Lakshadweep Vs Maldives: अमिताभ बच्चन ने शेयर की अपनी राय

Lakshadweep Vs Maldives: सोशल मीडिया पे ऐक्टिव रहने वालों अभिनाताओं मे से एक नाम है अमिताभ बच्चन जिसे लोग बीग बी के नाम से भी जानते हैं । अमिताभ बच्चन अपने चाहने वालों से हर सोशल मीडिया पे हमेसा जुड़े रहते है हैं चाहे वह ब्लॉग राइटिंग ,इंस्टाग्राम हो या एक्स अकाउंट। और उन्होंने मालदीव और लक्षद्वीप के मामले मे अपनी राय साझा की है । आखिर क्या है मालदीव और लक्षद्वीप का मामला ,बीग बी ने क्या ट्वीट किया? जानने के लिए अंत तक पढिए।

अमिताभ बच्चन ने अपने एक्स अकाउंट पे सहवाग के एक ट्वीट को शेयर किया और साथ मे उन्होंने भारत के अलग अलग खूबशूरत जगहों की तस्वीर शेयर करते हुए मालदीव के कटाक्ष को आपदा मे अवसर बताया । सहवाग ने कहा की “भारतीय सरकार इस पूरे मामले से सबक लेते हुए भारत के टुरिज़म को बस थोड़े सुधार के साथ इकोनॉमी को जबरदस्त बढ़ावा दे सकती है”।

सहवाग के बातों से सहमत होते हुए भारतीय अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बोला की “ये बहुत सही बात है और हमारे जमीन के हक मे है.. हमारी अपनी चीजें सबसे अच्छी हैं । मैं लक्षद्वीप और अंडमान गया हूँ और वे आश्चर्यजनक रूप से सुंदर जगहों मे से एक है । वहाँ की हैरान कर देने वाले पानी के बीच और अंडरवाटर इक्स्पीरीअन्स का अनुभव है बिल्कुल अविश्वशनीय है। हम भारतीय हैं , हम आत्मनिर्भर है ,हमारी आत्मनिर्भरता पे आंच मत डालिए । जय हिन्द”।

सहवाग ने किया पोस्ट और कहा :

वीरेंद्र सहवाग अपने पोस्ट मे कहते हैं की “चाहे वो उडुपी के खूबसूरत बीच हो, पोंड़ी मे पैराडाइज बीच, अंडमान मे नील और हैवलॉक और हमारे देश भर मे कई अन्य खूबसूरत बीच हो , भारत मे कई ऐसे अनएक्सप्लोरड जगहे हैं, जिनमे कुछ बुनियादें ढांचे के साथ बहुत कुछ बेहतर किया जा सकता है”।

और आगे भी पोस्ट करते हुए कहते है की “भारत सभी आपदाओं को अवशर मे बदलना जनता है। मालदीव के मंत्रियों द्वारा हमारे देश और प्रधानमंत्री पर ये कटाक्ष भारत के लिए एक बाद अवसर है की वो बुनियदे ढांचे के साथ टुरिस्ट के लिए आकर्षक बनाए और इकॉनोमी को बढ़ावा दे”

Lakshadweep Vs Maldives: आखिर क्या है लक्षद्वीप और मालदीव का मामला:

दरसल यह बात तब की है जब हमारे माननीय प्रधानमंत्री 2 और 3 जनवरी को लक्षद्वीप गए थे वहाँ उन्होंने कुछ प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया और लक्षद्वीप के बीच पे जाकर कुछ तस्वीरे खिचवाईं और भारतीय टुरिज़म को सपोर्ट करते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पे तस्वीरों को शेयर करते हुए कैप्शन किया की “जो लोग अपने अंदर के साहश को बटोरना चाहते हैं उनके लिस्ट मे लक्षद्वीप जरूर होना चाहिए” और भारत के कुछ सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर लक्षद्वीप के बारे मे कुछ अच्छी बाते लिखीं और तभी मालदीव को लगा की मोदी जी लक्षद्वीप मे टुरिज़म को सपोर्ट कर रहे हैं ।

दरसल आपको बता दे की मोदी जी जहां भी जाते है वहाँ पे टुरिज़म की संख्या बढ़ जाती चूंकि वह प्रधानमंत्री है और उनके फैन फॉलोविंग भी बहुत बड़ी है तो वह जहां जाते हैं, उनकी फैन भी वहाँ जाती है। इन्ही बातों नजर रखते हुए मालदीव के मंत्रियों मे से एक ने लिखा की “लक्षद्वीप सर्विस मे हमारा मुकाबला कैसे कर सकता है”।

एक मंत्री ने लिखा की तुम्हारे कमरों मे सफाई नहीं है बहुत बदबू आती है” और मोदी जी पे भी टिप्पणी कर दी । उसके बाद मालदिव boycott का सिलसिला चालू हो गया और कई लोगों ने अपने टिकट को कैन्सल कर के सोशल मीडिया पे डाला। और कई बड़े फिल्म अभिनेताओं ने भी लक्षद्वीप के खिलाफ लिखा।

जिसपर अक्षय कुमार लिखा की “मालदीव के हस्तियों द्वारा भारतीयों पर घृणित और नस्लवादी बातें कही गई है आश्चर्य की बात यह है की वे ऐसा इस देश को लेकर कह रहे हैं जो उन्हे सबसे अधिक पर्यटक भेजता है । हम अपने पड़ोसियों के प्रति अच्छे हैं लेकिन हमे ऐसी अकारण नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहियें?मैंने कई बार मालदीव का दौरा किया है और हमेशा इसकी प्रशंसा की है, लेकिन गरिमा पहले है ।

आइए हम अपने स्वयं के पर्यटक का समर्थन करे”। और सलमान खान ने नरेंद्र मोदी जी का जिक्र करते हुए लिखे की “लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और आश्चर्यजनक समुन्द्र तटों पर हमारे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी को देखना बहुत अच्छा है, और ससे अच्छी बात यह है की ये हमारे भारत मे है”।

Lakshadweep Vs Maldives: मालदीव ने सस्पेन्ड किया तीन मंत्रियों को :

Lakshadweep Vs Maldives: मालदीव boycott ट्रेंड के बाद वहाँ की सरकारे तिलमिला गई और अपने तीन मंत्रियों को सस्पेन्ड कर दिया जिन्होंने लक्षद्वीप और मोदी जी के खिलाफ बोला था ।और वह मंत्री है मरियम सोना,मलसा,और तीसरा नाम है हसन जिहान को सस्पेन्ड करते हुए बोला गया की इनका बयान व्यक्तिगत है और मालदीव सरकार इनका समर्थन नहीं करती है।

बात यह है की भारत एक बहुत बड़ा देश है और यहाँ के बहुत लोग लक्षद्वीप घूमने जाते हैं और मालदीव का जो बहुत बड़ा इंकम का स्रोत है वह टुरिज़म है जो की भारत से बहुत अधिक आते हैं। मालदीव मे जो ऐपज़िशन की गवर्मेंट हैं वो कह रही है की अगर भारतीय लोग नाराज हो गए तो लेने के देने पड जाएंगे और मालदीव की सरकार अब माफी मांगने मे लगि है जिसे देखकर आप कह सकते हैं की “गुरु क्या जलवा है मोदी जी का”।

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति भी माफी मांगते हुए कहा की “जिस तरह से मालदीव के अंदर से घृणा निकाल के आई है कुछ लोगों के द्वारा भारतीय को लेकर या भारतीय प्रधान मंत्री को लेकर वो बहुत गलत और हम इसे अपनाते हुए माफी मांगते है”। दोस्त Lakshadweep Vs Maldives के बारे मे आप क्या सोचते है , कमेन्ट कर के बताए ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment